Top

कोरोना रोकने के लिए अस्पतालों के लगातार दौरे कर रहे डीएम

कोरोना रोकने के लिए अस्पतालों के लगातार दौरे कर रहे डीएम

  • अचानक पहुंचे चंद्रनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
  • निरीक्षण कर अस्पताल के दस्तावेज जांचे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश राजधानी में कोरोना की बढ़ती स्पीड से खफा है। वे कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए लगातार शहर के अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में वे आज चंद्रनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, वहां उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण लिया। इसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों से पूछा कि किस प्रकार के मरीज आ रहे हैं, उन्हें किस प्रकार की समस्याएं आ रही है।
मरीजों को समय पर इलाज मिल रहा है या नहीं। इस दौरान उन्होंने संबंधित रजिस्टर भी जांचे। दवाइयों का भी फीडबैक लिया। इसके अलावा जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कुछ मरीजों से मिले और उनके स्वास्थ का हालचाल जाना। सीएचसी का निरीक्षण करने के दौरान डीएम ने कहा कि अस्पताल में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, लापरवाही बरतने वाले पर स्टाफ पर सख्त कार्रवार्ई होगी।

लोहिया में स्टॉफ की पहले जांच पर भडक़े लोग

शहर के लोहिया अस्पताल में उस समय अफरातफरी मच गई जब वहां कोरोना जांच के लिए आए मरीज भडक़ उठे। उन्नाव से इलाज कराने आई शीला का कहना है कि बीते तीन घंटे से कोविड-19 की लाइन में खड़ी हूं और कोरोना जांच के लिए नंबर नहीं आ रहा। हर पांच मिनट में स्टाफ का आदमी कोरोना जांच के लिए आ जाता है। इससे घंटों कर्ई मरीजों की जांच नहीं हो पाती और कई तो लौट जाते हैं। सुनील शर्मा, रामकरण यादव, सुनीता वर्मा सहित कई मरीजों का भी यही आरोप है कि यहां लापरवाही और अव्यवस्था इतनी है कि सैकड़ों मरीज इलाज के लिए भटकते रहते हैं पर सुनने वाला कोई नहीं। आए-दिन इसी तरह लड़ाइयां हो जाती है। घंटों बीच-बचाव के लिए आपस में ही मशक्कत करनी पड़ती है।

सात जिलों के कप्तान समेत 10 आईपीएस बदले

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। योगी सरकार ने देर रात सात जिलों के पुलिस अधीक्षक समेत 10 आईपीएस का तबादला कर दिया है। महराजगंज, गोंडा, बरेली, श्रावस्ती, जौनपुर, कासगंज और मऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक को इधर से उधर किया गया है।
एसपी महराजगंज रोहित सिंह सजवान को एसएसपी बरेली, एसपी गोंडा राजकरन नैय्यर को एसपी जौनपुर, एसएसपी बरेली शैलेष कुमार पांडेय को एसपी गोंडा और एसपी सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ प्रदीप गुप्ता को एसपी महराजगंज बनाकर भेजा गया है। एसपी मुख्यालय पुलिस महानिदेशक अरविंद कुमार मौर्या को एसपी श्रावस्ती, एसपी श्रावस्ती अनूप कुमार सिंह को सेनानायक 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद, एसपी जौनपुर अशोक कुमार को एसपी ईओडब्ल्यू लखनऊ, एसपी कासगंज घुले सुशील चंद्रभान को एसपी मऊ नियुक्त किया गया है। एसपी मऊ मनोज कुमार सोनकर को एसपी कासगंज और सेनानायक 23वीं वाहिनी मुरादाबाद कुंवर अनुपम को एसपी सतर्कता अधिष्ठïान लखनऊ भेजा गया है।

महोबा जा रहे नरेश उत्तम, उदयवीर व साजन को बीच रास्ते पुलिस ने रोका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महोबा के व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली से समाजवादी पार्टी नाखुश है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, एमएलसी उदयवीर सिंह, एमएलसी सुनील सिंह साजन, मनोज पांडे सहित अन्य सपा कार्यकर्ता आज मृतक इंद्रकांत के परिवारीजन से शोक-संवेदना व्यक्त करने उनके घर जा रहे थे। मगर बीच रास्ते पुलिस ने उन्हें रोक लिया। हालात तनावपूर्ण की बात करते हुए उन्हें थाने पर बिठाए रखा। इसके बाद उन्हें लखनऊ के लिए वापस रवाना कर दिया। एमएलसी सुनील सिंह साजन ने कहा कि इस भाजपाई सरकार से जनता त्रस्त है। जनता आने वाले 2022 विधानसभा चुनाव में इसका बदला लेगी। उधर, राजधानी में समाजवादी छात्र सभा आज सडक़ों पर उतर आईं। देश में लगातार बढ़ती बेरोजगारी और शिक्षा के निजीकरण का विरोध करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया।

स्पोर्ट्स कॉलेज में एडमिशन के नाम पर घोटाला अपर मुख्य सचिव पर 25 हजार का अर्थदंड

  • कुर्सी रोड स्थित स्पोटर््स कालेज के सस्पेंड प्रिंसिपल को बर्खास्त करने का आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कुर्सी रोड स्थित स्पोटर््स कॉलेज में एडमिशन के नाम पर घोटाले के मामले में उत्तर प्रदेश सूचना आयोग ने अपर मुख्य सचिव खेलकूद विभाग प्रमोद कुमार तिवारी पर 25 हजार का अर्थदंड लगाया है। यह राशि उनकी तनख्वाह से कटेगी। वहीं राज्य सूचना आयोग की कार्रवाई से घबराई प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी ने स्पोटर््स कॉलेज के प्रिंसिपल विजय गुप्ता को मामले में बर्खास्तगी के आदेश जारी किए है। यह निर्णय कल्पना अवस्थी ने समीति की बैठक में लिया।
दरअसल कुर्सी रोड स्थित स्पोर्ट्स कॉलेज में छात्रों से एडमिशन के नाम पर फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र के साथ ही उनकी नियुक्ति कर दी गई। मामले में आरटीआई एक्टिविस्ट लक्ष्मीकांत ने जब आरटीआई से जानकारी मांगी तो कई परतों का खुलासा हुआ। लक्ष्मीकान्त के पत्र के अनुसार स्पोटर््स कॉलेज में हुए घोटाले को लेकर दोषियों पर कार्रवाई ना करने का कारण पूछा तो अपर मुख्य सचिव प्रमोद कुमार तिवारी ने कोई जवाब नहीं दिया, इस कारण यह अर्थदंड लगाया गया है। लक्ष्मीकांत ने बताया कि 2015 से लेकर 2019 तक स्पोर्ट कॉलेज में जमकर धांधली हुई। पूरे उत्तर प्रदेश में हर खेल में 15 बच्चे आवेदन और प्रतियोगिता के आधार पर चयनित किए जाते हैं। इसके विरुद्ध जाकर स्पोर्ट्स कालेज के प्रिंसिपल विजय गुप्ता और डिप्टी डायरेक्टर अनिल बनौदा ने 350 बच्चों को एडमिशन दे दिया और उनसे फीस वसूली के नाम पर धन उगाही की। मामले में गुडम्बा थाने में एफआईआर भी दर्ज है। 18 अगस्त 2015 से 15 सितंबर 2019 तक कालेज के प्रिंसिपल का अतरिक्त प्रभार विजय गुप्ता के पास था। इस दौरान घपला किया गया। लक्ष्मीकांत का कहना है कि उन्होंने 2015 में आरटीआई डाली, जिसमें स्पोर्ट्स कॉलेज के डायरेक्टर आरपी सिंह ने जांच बिठाई, जिसमें डिप्टी डायरेक्टर अनिल कुमार बनौधा और विजय गुप्ता को जांच में दोषी करार दिया। जांच की रिपोर्ट अपर मुख्य सचिव खेलकूद विभाग को सौंपी गई लेकिन उनके द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई।

चिडिय़ाघर में पशु-पक्षियों को उपलब्ध कराया भोजन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आज आदिज्योति सेवा समिति की टीम लखनऊ चिडिय़ाघर पहुंचीं। वहां पशु-पक्षियों को भोजन उपलब्ध कराया। टीम ने पशु प्रेम दिखाते हुए 51 दर्जन केले, बंद, चावल, गेहूं, चना आदि जू के कर्मचारियों को प्रदान किया। समिति की अध्यक्ष ज्योति ने बताया कि आज के इस कार्यक्रम में प्रिया, सुनील, स्नेहा, प्रमेंद्र, अजय, संध्या, रितु, अजय, कंचन के अलावा संस्था सदस्यों का विशेष सहयोग रहा। ज्योति का कहना हैकि इस कोरोना काल में सडक़ पर बेसहारा पशुओं को भी दो रोटी-दो केले खिलाना उतना ही जरूरी है, जितना कि गरीबों को खाना खिलाना। इसलिए मानवता के नाते इस संकट के समय जानवर ही नहीं, सभी का ध्यान रखना जरूरी है।

https://www.youtube.com/watch?v=E_5DI9JfaC8

Next Story
Share it