Top

कोरोना रिकवरी रेट में और सुधार लाने की जरूरत: सीएम योगी

कोरोना रिकवरी रेट में और सुधार लाने की जरूरत: सीएम योगी

अनलॉक की व्यवस्था की मुख्यमंत्री ने समीक्षा की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड-19 के रोगियों के ठीक होने की दर 87 प्रतिशत से भी अधिक होने पर संतोष व्यक्त किया। वर्तमान में देश में कोरोना वायरस रोगियों के स्वस्थ होने की दर 84 प्रतिशत है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक की व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ तथा कानपुर नगर के कोविड-19 से संबंधी हालात के बारे में इन जिलों के नोडल अधिकारियों से विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने निर्देश दिए कि इन जनपदों में संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्रवाई प्रभावी ढंग से जारी रखी जाए।
मुख्यमंत्री ने धान क्रय केंद्रों पर सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि धान बेचने वाले किसान के खाते में धनराशि 72 घंटे में पहुंच जाए। उन्होंने धान क्रय केंद्रों पर जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना किए जाने के निर्देश भी दिए। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत अधिक से अधिक कार्य होने चाहिए, जिससे उत्तर प्रदेश इस मामले में देश में प्रथम स्थान पर रहे। मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आरके तिवारी व वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

रायबरेली के लाल को सीएम की श्रद्धांजलि

श्रीनगर के नौगाम में तैनात रायबरेली जिले के डलमऊ के मीर मीरानपुर मजरे अल्हौरा गांव निवासी सीआरपीएफ के जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह आतंकी हमले में शहीद हो गए। बहादुर जवान की शहादत की खबर सुनकर उनके घर सांत्वना देने वालों का तांता लग गया। शहीद का पार्थिक शरीर आज परिवारजनों को सौंपा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह के शौर्य को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, एक सरकारी नौकरी तथा जिले की एक सडक़ का नाम शहीद शैलेंद्र प्रताप के नाम पर रखने की घोषणा की है।

आस्था का केंद्र बनेगा अयोध्या में श्रीराम मंदिर: स्वतंत्र देव सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना सदियों के संघर्ष व रामभक्तों की आस्था और मनोकामना का प्रतीक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में हुए शिलापूजन के साथ ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। भगवान श्रीराम का यह मंदिर पूरे विश्व की आस्था का केंद्र होगा। स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा प्रदेश कार्यालय पर रामेश्वर से शुरू हुई रामरथ यात्रा का स्वागत करते हुए यह विचार रखे।
यात्रा का नेतृत्व राजलक्ष्मी मंडा कर रही हैं, जो कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को शुरू हुई और सात अक्टूबर को अयोध्या में समापन होगा। समापन अवसर पर यात्रा के आयोजकों द्वारा 613 किलो का घंटा भी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपा जाएगा। बता दें कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण की शुरुआत के साथ भगवान राम के भक्त और भाजपा सदस्यों ने इस बार दक्षिणी भारत के पवित्र शहर रामेश्वरम से अयोध्या तक रामरथ यात्रा की शुरू की है। 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर रथ यात्रा को रवाना किया गया। यह रथ यात्रा अपने साथ पीतल का घंटा लेकर अयोध्या जा रहा है, जिसका वजन लगभग 613 किलोग्राम है। इसके अलावा इसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान की मूर्तियां भी हैं। इस रामरथ यात्रा को दक्षिण क्षेत्र के भाजपा चुनाव प्रभारी नैनार नागेंद्रन ने 17 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

https://www.youtube.com/watch?v=ydF6ojI7psY

Next Story
Share it