Top

किसानों को धोखा दे रही भाजपा सरकार: अखिलेश

किसानों को धोखा दे रही भाजपा सरकार: अखिलेश

खाद, बीज, बिजली और डीजल महंगा
नौकरी के नाम पर झूठे वादे कर रही भाजपा सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की परेशानी सबसे बड़ी समस्या है। किसान की धान, गेहूं और मक्के की फसल की लूट हो रही है। खेती में काम आने वाली खाद, बीज, कीटनाशक, बिजली, डीजल सब मंहगे हैं। किसानों को बहकाने के लिए भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने, फसल का ड्योढ़ा मूल्य देने के झूठे वादे किए। भाजपा सरकार किसान को एमएसपी दिलाने और मंडियों के सशक्त बनाने के खिलाफ है। सपा की मांग है कि डॉ. स्वामीनाथन आयोग की पूरी रिपोर्ट लागू होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार नौजवानों के साथ धोखा कर रही है। उनको नौकरी देने के झूठे दावे किए जा रहे हैं। प्रदेश में जब न कहीं नया उद्योग लगा न किसी नए उद्योग के लिए बैंकों ने कर्ज दिया तो रोजगार कहां सृजित हो गया? सपा सरकार के समय नौकरियों में जो भर्तियां शुरू की गई थी, उनको भी पूरा नहीं होने दिया। सरकार सिर्फ अपनी उपलब्धियों का झूठा ढिंढोरा पीट रही है। सरकार के आंख कान पहले से ही बंद है। कोरोना काल में मुंह भी बंद हो गया है। विपक्ष पर धाराएं लगाई जाती हैं जबकि भाजपा को छूट मिली है। 2022 के विधान सभा चुनावों में अब देर नहीं। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हमें ज्यादा मेहनत करनी है। सभी को निष्ठावान कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है।

समानता दल के राष्टï्रीय महामंत्री ने साथियों संग थामा सपा का दामन

सपा प्रमुख की उपस्थिति में बुधवार को वाराणसी सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेमशंकर पांडेय तथा समानता दल के राष्ट्रीय महामंत्री कुमार सिद्धार्थ कुशवाहा ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। अखिलेश यादव ने पार्टी में शामिल सभी साथियों का स्वागत करते हुए आशा जताई की कि वे सब मिलकर पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे और गांव-गांव, घर-घर पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों को पहुंचाएंगे।

संजीत के परिजनों से मिले सपा प्रमुख

सपा प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार को कानपुर में बर्रा स्थित संजीत यादव के परिवारीजनों से मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि सपा की सरकार बनने पर संजीत प्रकरण के मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी। किसी भी हालत में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। संजीत को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 22 जून को संजीत का अपहरण हुआ था। फिरौती के 30 लाख रूपए देने का मामला भी चर्चा में रहा। संजीत यादव का शव आज तक नहीं मिला।

जालौन में मासूम के साथ गैंगरेप, आरोपी गिरफ्तार

  • दो नाबालिग लडक़ों ने दिया घटना को अंजाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जालौन। जनपद में बुधवार को दिल को झकझोर देने वाली घटना घटित हुई। एक पांच बर्षीय मासूम दलित बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। मामला आटा थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां एक 5 साल की मासूम बच्ची को घर के पास खेलते समय अगवा कर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पुलिस ने दो नाबालिग आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है।
इस पूरी घटना के बारे में अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह ने बताया कि 5 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ गांव के ही दो नाबालिग लडक़ों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने लडक़ी को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया है। पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि बच्ची को गंभीर अवस्था मे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=xch8ycaQSGk

Next Story
Share it