Top

ओमेक्स आर टू टॉवर में आग, मची अफरातफरी

ओमेक्स आर टू टॉवर में आग, मची अफरातफरी

  • इमारत से निकलकर बाहर भाग खड़े हुए आवंटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमती नगर विस्तार सेक्टर 7 के ओमेक्स आर टू टॉवर के बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। इमारत में आवंटी परिवार रहते हैं। इमारत में फायर सिस्टम काम नहीं कर रहा है जिससे फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक इमारत अभी निर्माणाधीन है।
आग लगने की सूचना लखनऊ जनकल्याण महासमिति ने मुख्यमंत्री को ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा है कि ओमेक्स आर 2 में भीषण आग लग गई है। इसमे हजारों आवंटी रहते है। हमारी मदद करिए। क्योंकि अपार्टमेन्ट में फायर सिस्टम पूरी तरह खराब है और नही काम नहीं कर रहा है। वहीं आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। उन्होंने बताया कि सुबह बेसमेंट में आग शार्ट-सर्किट के कारण लगी थी। तेज लपटों और धुंए को देखकर लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। उमाशंकर ने ट्वीट करके सीएम योगी से शिकायत की है कि लखनऊ में बनी इमारतों में लगभग अधिकांश जगह फायर सिस्टम नहीं लगा हुआ है। लगभग सभी टावर असुरक्षित है। इमारत निर्माणाधीन है फिर भी सुरक्षा के इंतजाम किए बिना हजारों आवंटियों को अपार्टमेंट दे दिए गए हैं। इस कारण सभी इमारतों की जांच की जाएं। फायर सिस्टम की सुविधा न होने पर ऐसे बिल्डर्स पर कार्रवाई की जाए।

जनसेवा केन्द्रों पर अब अधिक देना पड़ेगा यूजर चार्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सरकार ने जनसेवा केंद्रों का यूजर चार्ज 10 रुपये बढ़ा दिया है यानी अब जनसेवा केंद्रों पर आय, जाति, निवास और अन्य तरह के प्रणाम पत्र या योजनाओं के लाभ के आवेदन के लिए अतिरिक्त शुल्क देना पड़ेगा।
लखनऊ सहित प्रदेश भर में 60,000 से अधिक जन सेवा केंद्र संचालित किए जा रहे हैं। इन केंद्रों पर आम आदमी को अब 10 रुपये अतिरिक्त शुल्क देना पड़ेगा यानी अब 30 रुपये देकर ही आय जाति निवास हैसियत से तमाम प्रमाण पत्रों के लिए आवेदन और सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए फॉर्म भर सकेंगे। दरअसल लंबे समय से जनसेवा केंद्रों के संचालक यूजर चार्ज बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

लोहिया अस्पताल में गार्ड और वार्ड ब्वॉय पर चाकू से हमला

  • तीन कर्मचारी घायल, पांच हमलावर गिरफ्तार
  • परिवारीजनों को प्रवेश से रोका तो शुरू हुआ झगड़ा
  • घटना से पूरे संस्थान में मची अफरातफरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर स्थित लोहिया अस्पताल में आज सुबह सीनियर डॉक्टर के राउंड के दौरान गार्ड और वार्ड ब्वाय ने तीमारदारों के परिवारीजनों को प्रवेश से रोका तो तीमारदारों ने वार्ड ब्वाय पर चाकू से हमला बोल दिया। हमले के दौरान बचाने के लिए दौड़े गार्ड और अन्य वार्ड ब्वाय को तीमारदारों ने चाकू से घायल कर दिया। घटना से पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने पांच हमलावरों को दबोच लिया।
इंस्पेक्टर विभूतिखंड के मुताबिक आज सुबह लोहिया अस्पताल में सीनियर डॉक्टर राउंड रहे थे। इस बीच एक तीमारदार के परिवारीजन वार्ड में जा रहे थे। वार्ड ब्वाय ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो गाली-गलौज करने लगे। विरोध पर वार्ड ब्वाय सचिन पर चाकू से हमला कर दिया। शोर शराबा सुनकर वार्ड ब्वाय जय प्रकाश और गार्ड सनातन कुमार बचाव में दौड़ा तो हमलावरों ने उन पर भी चाकू चलाई। हमले में दोनों वार्ड ब्वाय और गार्ड घायल हो गया। घटना से पूरे संस्थान में अफरा-तफरी मच गई। इस बीच कर्मचारी पहुंचे उन्होंने हमलावरों को दबोच लिया और पीटना शुरू कर दिया। इस बीच पहुंची विभूतिखंड पुलिस ने पांच हमलावरों को पकड़ा और उन्हें हिरासत में लेकर थाने ले गई।

घटना से वार्ड में सहमे मरीज

तीन कर्मचारियों पर चाकू से हमले के बाद वार्ड में भर्ती अन्य मरीज और उनके तीमारदार सदमे में हैं। उन्होंने अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। मरीजों और तीमारदारों का कहना है कि अगर इस तरह से दबंग हमला करेंगे तो कैसे सुरक्षा होगी। इंस्पेक्टर विभूतिखंड ने बताया कि पकड़े गए हमलावरों से पूछताछ की जा रही है। अभी अस्पताल की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

जिस तीमारदार ने चाकू मारा है उसका कोई मरीज एचडीयू में एडमिट था। वह जबरन अंदर जाना चाह रहा था। कर्मचारी ने रोका तो उसके सीने पर चाकू मार दी। गंभीर चोट लगी है। कर्मचारी को भर्ती कर फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है।
डॉ. श्रीकेश सिंह, प्रवक्ता लोहिया संस्थान

पीटीआई के फोटो जनर्लिस्ट रवि चौधरी पर गाजियाबाद में हमला

  • कवरेज के लिए निकले थे, बदमाशों ने बोल दिया धावा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के फोटो जनर्लिस्ट रवि चौधरी पर अज्ञात लोगों ने हमला किया है। रवि चौधरी पर यह हमला उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में हुआ है। फोटो जनर्लिस्ट रवि चौधरी एक कवरेज के सिलसिले में दिल्ली से बाइक पर यात्रा करते हुए यूपी के लिए निकले थे। इसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने उन पर धावा बोल दिया। इससे रवि को काफी चोटें आई हैं। हाल ही में रवि चौधरी द्वारा खींची गई किसान आंदोलन की एक तस्वीर पूरे देशभर में वायरल हुई। यहां तक कि सोशलमीडिया पर भी जमकर ट्रोल हुई। लोगों ने फोटो जनर्लिस्ट रवि चौधरी की इस तस्वीर पर उनके हौसले की जमकर सराहना की।

कथित वीरता पर यूपी पुलिस को 100 रुपए का पुरस्कार

  • नूतन ठाकुर ने कहा- एफआईआर दर्ज फिर भी कोई कार्यवाही नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने उत्तर प्रदेश पुलिस की कथित वीरता पर डीजीपी यूपी को 100 रुपए का पुरस्कार दिए जाने की बात कही है। नूतन ने पिछले दिनों झांसी में भाजपा नेता प्रदीप सरावगी द्वारा एक सिपाही पर किए गए हमले तथा लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के दौरान एक नेता को लखनऊ पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ लाठी मारे जाने के वीडियो के संदर्भ में यह बात कही है।
नूतन ने कहा कि झांसी में सत्ताधारी नेता द्वारा सीधा हमला करने के बाद भी पुलिस चुप रही। एसएसपी झांसी ने नेता का बचाव किया और दो दिन बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया, जिसमे आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। इसके विपरीत कल सपा प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने एक नेता पर अनावश्यक रूप से ताबड़तोड़ लाठियां बरसायीं। नूतन ने इसे दोहरा आचरण बताते हुए कथित वीरता पर डीजीपी को 100 का पुरस्कार भेजा है।

समिट बिल्डिंग के रेस्टोरेंट में युवक को पीटा, केस दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विभूति खंड थाना क्षेत्र स्थित समित बिल्डिंग में सुमित यादव नामक युवक से कुछ लोगों ने मारपीट की। पीडि़त ने पुलिस को बताया कि रेस्टोरेंट में खाना खाने के दौरान एक महिला समेत 3 अन्य लोगों ने उससे मारपीट करते हुए लूटपाट की है।
पुलिस के मुताबिक विभूतिखण्ड इलाके में गुलाम हुसैनपुरवा निवासी सुमित यादव पुत्र राम कृष्ण यादव सुमित बिल्डिंग के रेस्टोरेंट में खाना खाने गए हुए थे। उसी दौरान वीरेंद्र सिंह, अरहान, अहमद व नैंसी गुप्ता ने उनसे मारपीट की। मारपीट करने के दौरान उन सभी लोगों ने मिलकर उनके पास मौजूद 6 सोने की चेन लूट ली और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद पीडि़त ने थाने पहुंच कर पुलिस से घटना की शिकायत दर्ज कराई है। विभूतिखण्ड अतिरिक्त इंस्पेक्टर राम गोविंद मिश्रा ने बताया कि सुमित यादव की तहरीर पर नैंसी गुप्ता, वीरेंद्र, अरहान और अहमद के खिलाफ मारपीट व लूट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=9zrv9Ofd-gk

Next Story
Share it