ऑनलाइन शिकायतों का निस्तारण करने में लखनऊ पहले स्थान पर : डीएम

ऑनलाइन शिकायतों का निस्तारण करने में लखनऊ पहले स्थान पर : डीएम

डीएम बोले- कोरोना संक्रमण को देखते हुए वर्चुअल जनसुनवाई भी शुरू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाधान पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायतों के निस्तारण में जनपद लखनऊ प्रदेश में इस बार पहले स्थान पर आया है। यह जानकारी जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने दी। जिलाधिकारी ने राजधानी लखनऊ की प्रशंसा करते हुए कहा कि जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता का विशेष ध्यान रखते हुए गुणवत्तापरक समाधान हेतु निर्देश व समय-समय पर समीक्षा के फलस्वरूप जनपद लखनऊ में जन शिकायतों के निस्तारण में त्वरितता समयबद्धता व गुणवत्ता में अभूतपूर्व सुधार हुआ है।
उन्होंने कहा कि यही नहीं बल्कि शिकायतकर्ताओं से समाधान के संबंध में शासन स्तर से भी फीडबैक लिए जाने की व्यवस्था है और समस्या समाधान को तभी सही माना जाता है। जब शिकायतकर्ता समाधान की गुणवत्ता से संतुष्ट हो। इस प्रकार के पारदर्शी तंत्र में जनपद लखनऊ में जन शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ताओं द्वारा भी संतुष्टि भी व्यक्त की गयी है। डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए वर्चुअल जनसुनवाई भी शुरू की है। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जन समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण किया जा सके। जिलाधिकारी ने जिले के सभी अधिकारियों को जन समस्याओं के प्रति संवेदनशील रवैया अपनाते हुए त्वरित निदान के साथ ही निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

अजका मेहंदी और नवजोत त्यागी ने रोशन किया नाम

हाईस्कूल में अजका ने 98.8 और इंटर में नवजोत ने हासिल किए 96 अंक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सीएमएस राजेन्द्र नगर ब्रांच की छात्रा अज़का मेहंदी ने हाई स्कूल में 98.8 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल में तीसरा स्थान हासिल किया है। अज़का मेहंदी के पिता असगर मेहंदी शिया इंटर कालेज में गणित के प्रवक्ता है। अज़का का सपना आईआईटी इंजीनियर बनने का है। वहीं भारतीय किसान यूनियन (अ) के राष्ट्रीय महासचिव ललित त्यागी की बेटी नवजोत त्यागी ने आईएससी बोर्ड 12 वीं में 96 फीसदी अंक हासिल किया। नवजोत सिटी मोंटेसरी स्कूल गोमती नगर की छात्रा हंै और भविष्य में आईएएस बनकर देश सेवा करना चाहती हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=WUg4SyKHCWQ

https://www.youtube.com/watch?v=WUg4SyKHCWQ
.

Next Story
Share it