ऐसे तो मिल चुकी जाम से निजात सडक़ें बन रही पार्किंग

ऐसे तो मिल चुकी जाम से निजात सडक़ें बन रही पार्किंग

नगर निगम के अधिकारी समस्या के निस्तारण का बस दे रहे आश्वासन

मल्टी लेवल पार्किंग की जगह सडक़ पर खड़े किए जा रहे वाहन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों को जाम की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही। सबसे बड़ी वजह तमाम वाहन सडक़ों पर पार्क होते हैं जबकि मल्टी लेवल पार्किंग खाली पड़ी हुई हैं। वहीं सबकुछ जानते-बूझते अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
लखनऊ नगर निगम की तरफ से सडक़ों पर पार्क होने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जाता है, लेकिन यह अभियान सिर्फ कुछ समय के लिए चलता है। बड़े स्तर पर अगर अभियान चलाया जाए तो स्वाभाविक रूप से इस समस्या से निजात मिल सकती है। मल्टी लेवल पार्किंग के बावजूद सडक़ों पर पार्क होते वाहन शहर के हर इलाके में जाम उत्पन्न कर देते हैं। सडक़ों के किनारे काफी संख्या में गाड़ी खड़ी नजर आती हैं जबकि हर इलाके में मल्टी लेवल पार्किंग बनी हैं। बावजूद इसके गाडिय़ां सडक़ों पर पार्क की जाती हैं। पार्किंग में तमाम वाहनों के खड़ा करने की जगह भी रहती है, लेकिन लोग पैसा देकर गाड़ी पार्क करने की जगह सडक़ों पर गाडिय़ां पार्क करके चले जाते हैं। नगर निगम प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई न होने के चलते इनके हौसले बुलंद है और इसका खामियाजा आने जाने वाले लोगों को भुगतना पड़ता है।

लोगों को होती है समस्या

स्थानीय निवासी मोहम्मद सलीम ने बताया कि अगर गाडिय़ां पार्किंग में खड़ी हो तो समस्या से राहत मिल सकती है। लेकिन जब तक गाडिय़ां सडक़ पर खड़ी होती रहेंगी सबको दिक्कत होगी। शिकायत के बाद भी नगर निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। वहीं जितेंद्र राजपूत कहते हैं कि इसके कारण पैदल और साइकिल वालों को काफी दिक्कत होती है।

मल्टी लेवल पार्किंग में जो लोग गाडिय़ां नहीं खड़ी करते हैं, उन पर एक्शन लिया जाएगा। पूरी कार्ययोजना बनाकर काम किया जाएगा। इसके अलावा कुछ जगहों पर जगह कम है, वहां पार्किंग की व्यवस्था होने में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा। विस्तृत कार्ययोजना बनाकर लोगों को समस्या से निजात दिलाने की कोशिश की जाएगी।
अर्चना द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त

https://www.youtube.com/watch?v=lFIBVXeuNS0

Next Story
Share it