Top

एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश ने कहा 31 जनवरी तक लखनऊ की अवैध इमारतों पर चलेगा बुलडोजर

एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश ने कहा 31 जनवरी तक लखनऊ की अवैध इमारतों पर चलेगा बुलडोजर

  • हर जोन में अवैध अतिक्रमण और बिना नक्ïशा पास कराए बनाए गए भवन ढहाए जाएंगे
  • लालबाग में ड्रैगन मॉल व ठाकुरगंज में अलजैर कैफे मलबे में तब्दील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के कार्यवाहक उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने आज राजधानी लखनऊ में अवैध इमारतों पर सख्त एक्ïशन लिया है। उन्होंने स्पष्टï रूप से कहा कि जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत शहर में अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं। अब वे कार्रवाई से बच नहीं सकते। जिला प्रशासन व एलडीए के संयुक्त अभियान में आज लालबाग, ठाकुरगंज, पारा, सरोजनीनगर, मडिय़ांव, गुडुम्बा, अंसल एपीआई अहमामऊ में अवैध अतिक्रमण और बिना नक्ïशा पास कराए बनाए गए भवन ढहाने की कार्रवाई शुरू हुई, जो दोपहर बाद भी जारी है। एलडीए के कार्यवाहक वीसी अभिषेक प्रकाश ने दो जगहों पर मौके का खुद निरीक्षण किया। बाकी पांच जगहों पर टीम कार्रवाई में जुटी हुई हैं। उपद्रव को रोकने के लिए हर जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है ताकि प्रदर्शनकारियों व उपद्रवियों की तुरंत गिरफ्तारी की जा सके।
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कार्रवाई का पहला चरण आज से शुरू है। पहले चरण के पहले दिन लालबाग स्थित ड्रैगन मॉल व ठाकुरगंज स्थित अलजैर कैफे जैसे समेत कई कमर्शियल अनाधिकृत इमारतों पर बुलडोजर चला। एलडीए वीसी ने कहा कि यह कार्रवाई 2 नवंबर से 31 जनवरी तक जारी रहेगी। इस कार्रवाई के तहत हर जोन में हर उस बिल्डिंग व अवैध अतिक्रमण हटाए जाएंगे, जो अतिक्रमित है। यह कार्रवाई आगे तीन महीने तक चलेगी।
जोन एक से जोन सात तक इनलीगल इमारतें व गैर आबादी वाले अतिक्रमणों को ढहाया जाएगा। साथ ही सरकारी जमीनों या बिना नक्ïशा पास कराए जाने वाले अवैध अतिक्रमण हटाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसी के पास कोई शिकायत है तो वो भी जिला प्रशासन को सूचना दे सकता है। इसके अलावा अतिक्रमणकारी दस्तावेजों के साथ आए, उनकी समस्या का समाधान भी तुरंत किया जाएगा।

खड़े ट्रक में घुसी वैन हादसे में 6 की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बहराइच-गोंडा हाईवे पर आज तडक़े जायरीनों से भरी वैन भीषण हादसे का शिकार हो गई। खड़े ट्रक में वैन के टकराने से छह जायरीन चालक विनोद, चांद खान, सोहनलाल व उनकी पत्नी, सकील व सलीम समेत 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 10 जायरीन गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा। घायलों में पांच की हालत गंभीर है। सभी मृतक व घायल लखीमपुर जिले के रहने वाले है।
एसपी विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि लखीमपुर जिले के सिंगाही थाना क्षेत्र के पश्चिम चमरौधा वार्ड नंबर दो निवासी चांद खान (51), सलमा (50), निशा तबस्सुम (20), नयापुरवा उमरा निवासी इश्तिखार (45), शरीफ परवाज (15), शकील (8), सायना(17), सूफिया परवीन(4), नूरजहां (40), सोहन (50), सलीम ( 60), गुलनाज ( 60), नौशीन (10), तरन्नुम ( 17) समेत दो अन्य महिंद्रा सुपर वैन (यूपी31 एटी 3437)में सवार होकर अंबेडकरनगर के किछौछा में जियारत करने गए थे। जियारत के बाद सभी वापस घर जा रहे थे। बहराइच-गोंडा हाईवे पर जाते समय पयागपुर थाना क्षेत्र के शिवदहा मोड़ के पास चालक को झपकी आ गई और तेज रफ्तार वाहन सडक़ किनारे खड़े ट्रक से टकरा गया। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। राहगीरों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। ड्राइवर को झपकी आने से हादसा होना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस लोगों से बात कर रही है कि हादसा किस कारण हुआ।

मिशन शक्ति की धज्जियां उड़ाने वाले डीएम ललितपुर को पद पर रहने का हक नहीं: नूतन

  • राष्टï्रीय महिला आयोग व सीएम योगी को शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। 4पीएम न्यूज नेटवर्क पर डीएम ललितपुर द्वारा पत्नी की पिटाई के वीडियो वाली खबर चलते ही एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने राष्टï्रीय महिला आयोग से आईएएस तथा डीएम ललितपुर ए दिनेश कुमार की पत्नी राजकुमारी द्वारा जारी उस वीडियो की जांच की मांग की है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी को मिशन शक्ति की धज्जियां उड़ाने वाले इस डीएम को तत्काल पद से हटाने की भी मांग की। इस वीडियो में दिनेश कुमार की पत्नी राजकुमारी रोते हुए पति और ससुराल के लोगों पर उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए मदद की गुहार लगा रही थीं।
वीडियो में राजकुमारी ने आरोप लगाया कि उनके पति तथा उनकी सास टार्चर करती हैं, दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं। दूसरी शादी करना चाहते हैं सहित कई गंभीर आरोप लगाए। मगर बाद में राजकुमारी ने व्यक्तिगत मामला बताया। नूतन ने कहा कि एक डीएम तथा एक आईएएस अफसर द्वारा इस प्रकार की हरकतें किए जाने को उनका व्यक्तिगत मामला नहीं माना जा सकता है। जिले के डीएम द्वारा महिला उत्पीडऩ किया जाना अत्यंत गंभीर प्रकरण है और उनका व्यक्तिगत मामला मात्र नहीं है। उन्होंने कहा कि अन्य कोई विकल्प नहीं होने पर राजकुमारी द्वारा अपना बयान बदलना बड़ी बात नहीं है किन्तु इससे मामला खत्म नहीं हो जाता है। उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति के उद्देश्यों के विपरीत कार्य व व्यवहार करने वाले ऐसे व्यक्ति को डीएम पद पर नियुक्त रहने लायक नहीं माना जा सकता।

एयरपोर्ट जमीन अधिग्रहण पर किसानों को उचित मुआवजा दे योगी सरकार

  • अयोध्या में महिला किसानों का प्रदर्शन, मांगा उचित मुआवजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट विस्तारीकरण की योजना पर अब संकट गहराता जा रहा है। क्योंकि किसानों ने अपनी जमीन का उचित मुआवजा न मिलने को लेकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। किसानों का कहना है कि फांसी दो या फिर जमीन का उचित मुआवजा दिया जाए। किसानों की इसी पीड़ा को समाजवादी पार्टी का समर्थन मिला है।
सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री पवन पांडे ने योगी सरकार पर किसानों के प्रति दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है, उन्होंने कहा कि किसान हित के लिए सपा हमेशा खड़ी रही है और उनको न्याय दिलाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में किसानों का परिवार सरकार द्वारा अपनी जमीनों का उचित मुआवजा न दिये जाने के कारण धरने पर बैठकर योगी सरकार से इच्छामृत्यु की मांग कर रहे हैं। भगवान राम की धर्मस्थली में किसानों की यह उपेक्षा और उनकी इच्छामृत्यु की मांग सरकार के लिए इससे ज्यादा शर्म की बात और कुछ नही हो सकता। उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन का योगी सरकार उचित मुआवजा दे। अन्नदाता की उचित मांग का सम्मान करें।

ड्डचुप नहीं बैठेगी सपा

ड्डसपा ने किसानों के दर्द को साझा करते हुए कहा है कि जब तक किसानों के साथ न्याय नहीं हो जाता तब तक पार्टी चुप नहीं बैठेगी।

मैत्री क्रिकेट मैच

लखनऊ विश्वविद्यालय के स्वर्ण शताब्दी समारोह के तहत आज विश्वविद्यालय में मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन रखा गया। इस दौरान बीसी 11 व रजिस्टर 11 के बीच आयोजित मैत्री क्रिकेट मैच के बीच बैट्समैन को एलबीडब्ल्यू गलत आउट दिए जाने पर कर्मचारी नेता संजय शुक्ला व डॉ दिनेश कुमार के बीच तीखी झड़प देखने को मिली। मामला बढ़ता देख शिक्षक व कर्मचारी नेताओं ने बीच-बचाव किया।

https://www.youtube.com/watch?v=BqEOiVQhpxo

Next Story
Share it