Top

एक भी विकास योजना नहीं लागू कर सकी प्रपंची भाजपा सरकार: अखिलेश

एक भी विकास योजना नहीं लागू कर सकी प्रपंची भाजपा सरकार: अखिलेश

सपा सरकार में हुए कार्यों को बता रही अपना
मिशन शक्ति के नाम पर जनता को कर रही भ्रमित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि प्रपंची भाजपा सरकार जैसी कोई सरकार प्रदेश की जनता ने नहीं देखी है। इतना कृतघ्न नेतृत्व भी भाजपा के अलावा दूसरा नहीं जो समाजवादी सरकार के विकास कार्यों के लिए उसको श्रेय नहीं देना चाहता है। भाजपा सरकार अपने चौथे साल में भी अपनी एक भी योजना लागू नहीं कर सकी है सिवाय समाजवादी सरकार के समय के हुए कामों पर अपने उद्घाटन के शिलालेख लगाने के। भाजपा के इस चरित्र को क्या कहा जाये?
उन्होंने कहा कि सपा सरकार के समय उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रतिष्ठित कैंसर इंस्टीट्यूट बनकर तैयार हो गया था। तब सरकार ने कैंसर के अलावा गम्भीर बीमारियों दिल, किडनी, लीवर के मुफ्त इलाज की भी अस्पतालों में व्यवस्था की थी। कैंसर की बीमारी का इलाज काफी मंहगा होता है। पीडि़त मरीजों को मुंबई, दिल्ली और दूसरे राज्यों में जाना होता है। लखनऊ में कैंसर अस्पताल को भाजपा सरकार ने अब तक क्यों नहीं चालू किया? अगर पहले चालू कर देते तो न केवल प्रदेश अपितु पड़ोसी राज्य बिहार और नेपाल तक के कैंसर पीडि़तों को इलाज की सुविधा मिल जाती। इधर जब बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओं की बाढ़ आने से भाजपा सरकार की बदनामी देश-विदेश तक होने लगी तो ‘मिशन शक्ति‘ के नाम पर मुख्यमंत्री ने भ्रामक प्रचार का एक और इश्तेहार पेश कर दिया है। वैसे हर बेटी को यह जानने का इंतजार है कि एंटी रोमियों स्क्वाड को मुख्यमंत्री ने कहां छुपा दिया है? वैसे भी समाजवादी सरकार ने 1090 को नारी शक्ति की सुरक्षा का कवच बनाया था। भाजपा ने उसको निष्प्रभावी बना दिया। 108 सेवा समाजवादियों द्वारा दी गई संजीवनी थी जिसके विस्तार को रोक दिया गया। यूपी डायल 100 का नाम 112 रखकर कौन सा कमाल कर दिया?
उन्होंने कहा कि समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरूआत समाजवादी सरकार में ही हो गई थी, साढ़े तीन साल में भी भाजपा इसे पूरा नहीं कर पाई है जबकि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे दो वर्ष से कम समय में ही बनायी गई थी। लोहिया पार्क, जनेश्वर मिश्र पार्क और गोमती रिवरफ्रंट जैसे आकर्षक स्थलों का निर्माण समाजवादी सरकार ने किया था ताकि जनता को स्वास्थ्यप्रद, वातावरण मिल सके। खेलकूद प्रेमियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का इकाना स्टेडियम भी समाजवादी सरकार की देन है। भाजपा सरकार ने आते ही अपनी नकारात्मक सोच के साथ विकास कार्यों के विध्वंस का रास्ता अपना लिया। जनता भाजपा को उसके कामों का सही जवाब जरूर देगी।

चालक को बंधक बना कंटेनर से नई कार लूट ले गए बदमाश

सात गाडिय़ां लेकर मानेसर से नागपुर जा रहा था चालक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आगरा। हरियाणा के मानेसर से मारुति कंपनी की नई गाडिय़ां लेकर कानपुर जा रहे कंटेनर को बदमाशों ने निशाना बना लिया। एत्मादपुर क्षेत्र में बदमाशों ने चालक को बंधक बनाकर कंटेनर से नई स्विफ्ट डिजायर कार लूट ली। बदमाशों की तलाश के बजाय पुलिस चालक से पूछताछ में ही लगी रही। सोमवार देर रात को मुकदमा दर्ज किया।
बिहार के नवादा निवासी चालक गौतम कुमार रविवार सुबह कंटेनर से लेकर कानपुर के लिए निकला था। कंटेनर में पांच मारुति ईको, एक ब्रेजा और एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी थी। रास्ते में तीन युवक मिले। वे सवारी बनकर कंटेनर में बैठ गए। सिकंदरा क्षेत्र में बदमाशों ने उसे अपने कब्जे में कर लिया। एक बदमाश ने कंटेनर की स्टेयरिंग खुद संभाल ली। कुबेरपुर के पास बदमाशों ने कंटेनर रोककर उसे नीचे उतार लिया। इसके बाद हाथ-पैर बांधकर मुंह पर टेप चिपका दिया। कंटेनर से कार नीचे उतार ली। चालक को कंटेनर में बंद करके बदमाश स्विफ्ट डिजायर कार लेकर भाग गए। चालक ने मुश्किल से अपने पैर खोले। कंटनेर की साइड खिडक़ी खोलकर मुश्किल से चालक नीचे उतर पाया। पास में स्थित एक पेट्रोल पंप पर पहुंचा। पीडि़त ने एत्मादपुर थाने में सूचना दी। पुलिस ने घंटों चालक से ही पूछताछ की। पहले घटना स्थल उस जगह का माना गया जहां से बदमाश गाड़ी में सवार हुए थे। दूसरे दिन सोमवार को कंपनी के मैनेजर नई दिल्ली के विकास नगर निवासी बलवीर सिंह आगरा आए। उनकी तहरीर पर पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज किया है। लूटी गई गाड़ी का फिलहाल कोई सुराग नहीं मिला है। बदमाश भले ही कहीं से गाड़ी में सवार हुए हों कंटेनर से गाड़ी कुबेरपुर के पास उतारी गई। छलेसर चौकी चंद कदम की दूरी पर है। बदमाशों ने कंटेनर खोला। उसमें से एक नई गाड़ी नीचे उतारी। पुलिस गश्त पर होती तो शायद उसकी नजर पड़ जाती। पुलिस पता नहीं कहां थी। गाड़ी नीचे उतारने में भी करीब 20 मिनट का समय लगा था। सडक़ किनारे कंटनेर खड़ा था। हाईवे पर पेट्रोलिंग करने वाली पुलिस टीम की भी नजर उस पर नहीं पड़ी।

https://www.youtube.com/watch?v=sodM6DWS4YY

Next Story
Share it