Top

एक दिन में रिकॉर्ड नमूनों की जांच, संक्रमण दर 3.7 फीसदी

एक दिन में रिकॉर्ड नमूनों की जांच, संक्रमण दर 3.7 फीसदी

1,48,874 नमूनों की जांच में 5571 मिले पॉजिटिव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में चौबीस घंटों के दौरान कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 1,48,874 नमूनों की जांच की गई तो उसमें से 5,571 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं यानी सिर्फ 3.7 नमूने ही पॉजिटिव निकले। प्रदेश में अभी तक कुल 2,36,264 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। रिकवरी रेट में सुधार हुआ है और अब तक 1,76,677 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 57 और लोगों की मौत के साथ अब तक यह खतरनाक वायरस कुल 3542 लोगों की जान ले चुका है। अभी तक कुल 57.76 लाख लोगों की कोरोना जांच करवाई जा चुकी है।
यूपी की राजधानी लखनऊ की स्थिति ज्यादा खराब है। यहां 24 घंटों के दौरान 760 कोरोना वायरस संक्रमित रोगी मिले हैं। राज्य में सबसे ज्यादा 7,334 एक्टिव केस भी यही हैं। दूसरे नंबर पर कानपुर में 3,266 एक्टिव केस, तीसरे नंबर पर प्रयागराज में 3,020 एक्टिव केस, चौथे नंबर पर गोरखपुर में 2,666 एक्टिव केस और पांचवें नंबर पर 1,813 एक्टिव केस वाराणसी में हैं। बीते 24 घंटे में जिन 57 लोगों की मौत हुई उनमें लखनऊ के आठ, कानपुर के छह, वाराणसी, अयोध्या, शाहजहांपुर व हापुड़ के तीन-तीन, प्रयागराज, गोरखपुर, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, देवरिया, जौनपुर, रामपुर और व फतेहपुर के दो- दो और झांसी, हरदोई, लखीमपुर खीरी, उन्नाव, संत कबीर नगर, प्रतापगढ़, मैनपुरी, मऊ, रायबरेली, ललितपुर और बलरामपुर का एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।

इकोग्रीन कंपनी के जोनल मैनेजर एवं प्रभारी पर मुकदमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर आयुक्त ने जोन-6 के अशर्फाबाद में आठ माह से तैयार पीसीटीएस मशीन को न चलाने और कूड़े से कबाड़ और प्लास्टिक निकालकर बेचने की शिकायत पर इकोग्रीन एनर्जी प्रा.लि. के जोनल मैनेजर एवं प्रभारी पीसीटीएस के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं। नगर स्वास्थ्य अधिकारी की तहरीर पर यह मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।
इकोग्रीन को कूड़ा निस्तारण के लिए नामित किया गया था लेकिन सफाई कर्मचारियों द्वारा डाले जा रहे कूड़े में से प्लास्टिक, लोहा, टिन (कबाड़) निकालकर बेचा जा रहा था। वहीं आरोप है कि पीसीटीएस अकसर बहाना बनाकर काम को टाल देता था। वहीं नगर आयुक्त के दौरे पर मशीन बंद मिलने पर इकोग्रीन के जोनल मैनेजर एवं प्रभारी के खिलाफ पीसीटीएस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=124ZP1y2R9g

Next Story
Share it