पुष्पराज जैन उर्फ पंपी करीब 18 फर्मों या कंपनियों से जुड़े हुए

Pushpraj Jain alias Pumpi is associated with about 18 firms or companies.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर। समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य एमएलसी और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम 31 दिसंबर की सुबह से छापेमारी कर रही है। आयकर विभाग की यह कार्रवाई पंपी जैन के कन्नौज, कानपुर, हाथरस, नोएडा, मुंबई और गुजरात में स्थित ठिकानों पर चल रही है।

आपको बता दें शुक्रवार तड़के दो गाड़ियों में आयकर विभाग के अधिकारी पंपी जैन के इन ठिकानों पर पहुंचे। कानपुर के प्रगति एरोमा कॉम्प्लैक्स में जैन का एक दफ्तर है, यहां भी आयकर विभाग के अफसर मौजूद हैं।

इत्र कारोबारी की एक कंपनी का नाम भी प्रगति एरोमा है और इसका रीजनल दफ्तर मुंबई में है, वहां भी आयकर विभाग की एक टीम छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि मुंबई दफ्तर से ही दुबई और अबू धाबी समेत कई देशों में इत्र का इंपोर्ट किया जाता है।

परिवार इत्र के कारोबार में

सवाई लाल जैन के 4 बेटे हैं, पुष्पराज जैन, अतुल जैन, प्रभात जैन और पंकज जैन, पुष्पराज जैन कन्नौज और कानपुर में परफ्यूम के बिजनेस को देखते हैं। जबकि प्रभात जैन और पंकज जैन दोनों मुंबई में रहते हैं और मुंबई दफ्तर से व्यवसाय देखते हैं, पुष्पराज जैन उर्फ पंपी करीब 18 फर्मों या कंपनियों से जुड़े हुए हैं।

पंपी जैन प्रगति एरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्रा लिमिटेड के निदेशकों में से एक हैं, 1989 में अतुल जैन, प्रभात जैन, पंकज जैन और पुष्पराज जैन को इस फर्म के निदेशक के रूप में शामिल किया गया था। इस कंपनी का रजिस्टर्ड दफ्तर मुंबई में है, इसके अलावा पुष्पराज जैन 12 और कंपनियों के निदेशक और 5 कंपनियों में पार्टनर रह चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button