जीएसटी के दायरे में लाए पेट्रोल-डीजल : संजय सिंह

  • तेल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए उसे जीएसटी के दायरे में लाना पड़ेगा

लखनऊ। आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा यूपी चुनाव के चलते केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाया है। चुनाव के परिणाम आने के बाद यही भाजपा सरकार तेल के दाम फिर बढ़ा देगी। उन्होंने कहा कल ही एक झटके में कार्मिशियल सिलेंडर के 100 रुपए बढ़ गए। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम भी कई बार बढ़ाए गए। वे बोले कि सरकार लगातार जनता पर बोझ डाल रही है। जबकि महंगाई के उपायों को कम करने के लिए सरकार को विपक्ष से बात कर उसका समाधान निकालना चाहिए।

आप नेता संजय सिंह ने कहा पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाए। तेल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए उसे जीएसटी के दायरे में लाएंगे तो रेट अपने आप कम हो जाएंगे। संजय सिंह ने आगे कहा संसद सत्र में मोदी सरकार किसानों की बात भी नहीं सुन रही है। भाजपा सरकार को चाहिए कि किसान भाईयों की सभी बात मान ली जाए, ताकि वे अपने घरों को लौट सके। उन्होंने यूपी की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए।

उन्होंने प्रयागराज में परिजनों से मुलाकात के बाद इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या दिल दहलाने वाली है। लेकिन, इसकी पृष्ठभूमि एक दिन में तैयार नहीं हुई है, बल्कि 2019 और 2020 में मारपीट के बाद केस दर्ज किया गया था। सितंबर 2021 में एक बार फिर से विवाद हुआ था, जिसके बाद भी के दर्ज कराने के लिए मीडिया और स्थानीय लोगों को दखल देना पड़ा था।

उन्होंने कहा है कि एक दिव्यांग बच्चे की निर्मम हत्या की गई है, उसके मां-बाप की हत्या की गई है और एक नाबालिग बच्ची की गैंग रेप कर हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा है कि ऐसी दरिंदगी और वहशीपन की घटना हुई है, जिसका उदाहरण मिलना मुश्किल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button