ISIS ने पीएम पर हमले के लिए बनाया चाइल्ड बम

खुफिया विभाग ने जारी की बड़ी चेतावनी
आतंकी संगठन ने कर ली है बच्चों की भर्ती

R14पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों ने बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने आगाह किया है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले की साजिश रच रहा है। इसके लिए वह 12 से 15 साल के बच्चों को मानव बम के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है। इस आतंकी संगठन ने बाकायदा बच्चों की भर्ती भी कर ली है। अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा है कि हथियारों और विस्फोटकों का इस्तेमाल करने में माहिर 12 से 15 साल के बच्चे देश में घुस चुके हैं। इस बारे में खुफिया एजेंसियां शुक्रवार को ही अलर्ट जारी कर चुकी हैं। एसपीजी, एनसीआर पुलिस और इंटेलिजेंस यूनिट को चौकन्ना कर दिया है।

घेरा न तोडऩे का पीएम से आग्रह
पिछले स्वतंत्रता दिवस पर मोदी लाल किले से निकलते वक्त अपने सुरक्षा दस्ते को बताए बिना ही बच्चों से मिलने उनके बीच चले गए थे। आईएसआईएस इसी का फायदा उठाते हुए मोदी को निशाना बनाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल करने की फिराक में है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप इस अलर्ट पर चौकस है। पीएम को निशाना बनाने के मकसद से तैयार चाइल्ड स्क्वॉयड से जुड़ी जानकारी मिलने के बाद एसपीजी और सलाहकारों को ब्रीफ कर दिया गया है। पीएम से आग्रह किया गया है कि वह इस बार किसी हाल में अपना सुरक्षा घेरा न तोड़ें। वहीं, दिल्ली पुलिस भी मुस्तैद है। स्पेशल सेल को भी अलर्ट कर उसे सर्च ऑपरेशन जारी रखने को कहा गया है। सुरक्षा एजेंसियां मोदी के लाल किले पर आने और जाने को लेकर एहतियात बरत रही हैं। उनके बच्चों और महिलाओं से मिलने को लेकर पूरी तरह सतर्क हैं।
संभव है कि मोदी इस बार बच्चों से सीधे न मिलकर केवल दूर से ही संबोधित करें।

फ्रांस की सेना के साथ होगा कदमताल
इस बार ज्यादा अलर्ट इसलिए भी है, क्योंकि पहली बार राजपथ पर किसी दूसरे देश की सेना हमारी सेना के साथ परेड करने वाली है। फ्रांस की यह टुकड़ी हमारे सैनिकों के साथ फुल ड्रेस रिहर्सल भी
कर चुकी है। इससे पहले खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि आईएसआईएस भारत में भी फ्रांस की राजधानी पेरिस जैसे हमले करने की साजिश रच रहा है।

राजधानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

26 जनवरी के कार्यक्रम की तैयारियों को देखने के लिए डीएम और एसएसपी भी पहुंचे

लखनऊ । गणतंत्र दिवस की तैयारियां पूरे शबाब पर हैं। इस मौके पर विधानसभा के सामने फुल ड्रेस रिहर्सल की परेड की गई। इसमें जिलाधिकारी राजशेखर और एसएसपी राजेश कुमार पांडे समेत अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में सेना के जवानों, पुलिस की टुकडियों, एनसीसी कैडेट्स, भारत स्काउट और स्कूली छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की झांकियां प्रस्तुत कीं। इसमें सरकारी विभागों की खूबियों को दिखाती हुई झांकियां भी निकाली गईं। जिसमें सरकारी योजनाओं और उपलब्धियों का बखान किया गया था। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं ने विधानसभा के सामने रंगारंग कार्यक्रम और नृत्य प्रस्तुत किया। इस परेड में सेना के जवानों की टैंकर और तोपें भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रहीं।

Pin It