इमामबाड़ा सिब्तैनाबाद ने गरीबों की ओर बढ़ाया मदद का हाथ

  • लॉकडाउन के दौरान गरीबों को वितरित किए राशन के पैकेट
  • मुतवल्ली मोहम्मद हैदर की अगुवाई में शुरू हुआ सिलसिला
     

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इसको देखते हुए राजधानी इमामबाड़ा सिब्तैनाबाद ने गरीबों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। गरीबों को कच्ची खाद्य सामग्री के वितरण का सिलसिला शुरू कर दिया गया है।
इमामबाड़ा सिब्तैनाबाद के मुतवल्ली व अधिवक्ता मोहम्मद हैदर ने कहा कि मानवता ही एकमात्र धर्म है जो समाज को जोड़ता है। इसी अवधारणा के क्रम में प्रबंध समिति वक्फ इमामबाड़ा सिब्तैनाबाद, हजरतगंज लखनऊ ने लॉक डाउन के चलते बेरोजगार हुए गरीब निराश्रितों को राशन के पैकेट उपलब्ध कराने की पहल की है। मोहम्मद हैदर ने बताया के राशन के ये पैकेट किसी धर्म विशेष को न देकर धार्मिक सीमाओं से हट कर उन गरीब, असहाय, निराश्रितों को दिए गए जो रोज मेहनत मजदूरी करके अपने एवं अपने परिवारों का जीवनयापन करते हैं, जिनमें प्रमुख रूप से रिक्शा वाले, पुताई वाले, मजदूर, सफाई कर्मी, चौकीदार इत्यादि हैं।

विदेश व दूसरे राज्यों से आए लोगों की तलाश में जुटे प्रधान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमरोहा। कोरोना वायरस से जंग में भागीदारी के लिए ग्राम प्रधानों को भी उतारा गया है। डीएम के आदेश पर सभी प्रधानों ने विदेश व दूसरे राज्यों से आए लोगों को तलाश कर उनकी सूची पुलिस को सौंपना शुरू कर दिया है ताकि उनका चेकअप कराया जा सके। इसके लिए पुलिस भी उनका सहयोग कर रही है।
देशभर में कोरोना से लडऩे के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस उसमें भागीदारी कर रही है। सभी लोगों का सहयोग मांगा गया है। अब ग्राम प्रधानों को भी जिम्मेदारी दी गई है। डीएम उमेश मिश्र के आदेश पर सभी प्रधानों को उनकी ग्राम पंचायत क्षेत्र में विदेश या दूसरे राज्यों से वापस लौटे लोगों को चिह्नित करने का आदेश दिया गया है ताकि उनकी स्क्रीनिंग कराई जा सके। ऐसे लोगों की सूची तैयार कर उन्हें पुलिस को सौंपनी होगी। पुलिस उन्हें लेकर जिला अस्पताल जाएगी या स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचित कर स्क्रीनिंग कराएगी। आदेश जारी होने के बाद प्रधानों ने ऐसे लोगों को सूचीबद्ध करना शुरू कर दिया है। डीएम ने बताया कि किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जाएगी। ग्राम प्रधानों को भी इस काम पर लगाया गया है। साथ ही किसी भी प्रकार की तत्काल सूचना देने को कहा गया है। कोरोना वायरस को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे का जिला मुख्यालय अब चौबीस घंटे खुला रहेगा। इसके लिए तीन शिफ्टों में चिकित्सकों की डयूटी लगाई गई है। सीएमओ ने भी इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। अच्छी बात यह है कि अमरोहा में अभी तक किसी में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है । इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से चौकन्ना है।

https://www.youtube.com/watch?v=3s3i8pIMikc

Loading...
Pin It