सीएम योगी का ऐलान, कल से तीन दिन तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन

  • कालाबाजारी व जमाखोरी पर होगी कड़ी कार्रवाई
  • डीएम लेंगे कफ्र्यू लगाने का फैसला, लोगों से घर में रहने की अपील
  • मोहल्लों तक पहुंचाई जाएंगी सब्जी और खाद्य पदार्थ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण को तीसरे स्टेज तक पहुंचने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक और ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 से 27 मार्च तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। साथ ही उन्होंने लोगों से अपने घरों में रहने और किसी प्रकार का पैनिक न फैलाने की अपील की।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान संबंधित अधिकारी सख्ती से फैसला लें। कफ्र्यू लगाने का फैसला डीएम के पास होगा अगर उन्हें जरूरत पड़ती है तो वे कफ्र्यू लगा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग सब्जी मंडी, किराना और दावा की दुकानों पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं। दो से ज्यादा लोग कहीं भी एकत्र न हों। उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव (कृषि) से कहा गया है कि लोगों को घरों से बाहर न निकलना पड़े और मंडियों में भीड़ न लगे लिहाजा उनके मोहल्लों में ही सभी चीजें मुहैया करवाई जाएं। लोग ज्यादा चीजें न खरीद लें इसलिए सीमित सप्लाई की जाए। किसी भी कीमत पर कालाबाजारी न हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 23 करोड़ की जनता को इस महामारी से बचाने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। लोग सरकार का सहयोग करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी कीमत पर जमाखोरी, कालाबाजारी और अधिक मूल्यों पर सामान न बिकने पाए। लोग ऐसा कुछ भी न करें कि सख्त कार्रवाई करनी पड़े। इससे पहले रविवार को लखनऊ, अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आजमगढ़, गाजियाबाद, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, आगरा, प्रयागराज, सहारनपुर, बरेली, पीलीभीत, मुरादाबाद को लॉकडाउन किया गया था।

51 मेडिकल कॉलेजों में बनेंगे कोविड-19 वार्ड

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 51 मेडिकल कालेजों में कोविड 19 वार्ड बनाने का निर्देश दिया है। इनमें 11000 आइसोलेशन बेड तैयार होंगे। एसजीपीजीआई को हाई रिस्क जोन में बदला गया है।

इन पर रोक नहीं

स्रचिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा विभाग, गृह एवं कारागार प्रशासन, कार्मिक विभाग, जिला प्रशासन, बिजली कार्यालय और बिलिंग सेंटर, आपदा एवं राहत, राज्य संपत्ति विभाग, सूचना व जनसंपर्क, सूचना प्रौद्योगिकी और अग्निशमन के कर्मचारी
स्रफल, सब्जी, दूध, डेयरी, किराना और पानी की सप्लाई से जुड़े लोग
स्र सिविल डिफेंस, आपात कालीन सेवाएं और टेलिफोन, इंटरनेट और डेटा सेंटर सेवाओं से जुड़े लोग
स्रडाक सेवा, बैंक, एटीएम, बीमा कंपनी, ई-कॉमर्स की होम डिलिवरी से जुड़े लोग
स्रप्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया
स्र पेट्रोल पंप, एलपीजी, ऑइल एजेंसी, दवा दुकान, चिकित्सा उपकरण, पशु चिकित्सालय एवं पशु आहार
स्रदवाएं, जरूरी खाद्य वस्तुओं को ले जाने वाले मालवाहक वाहन

रात 8 बजे फिर देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इससे पहले 19 मार्च को पीएम ने देश को संबोधित किया था और जनता कफ्र्यू का ऐलान किया था। प्रधानमंत्री ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान कोरोना वायरस पर वे कुछ अहम जानकारियां साझा करेंगे।

एक और संक्रमित, यूपी में मरीजों की संख्या 34

लखनऊ। शामली के कैराना में दुबई से लौटे युवक में कोराना संक्रमण का मामला सामने के बाद शहर में खलबली मच गई है। अब उप्र में कोरोना वायरस से संक्रमित की संख्या बढक़र 34 हो गई है। उत्तर प्रदेश में अभी तक आगरा, लखनऊ व नोएडा के आठ-आठ, गाजियाबाद के तीन और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, शामली, पीलीभीत और जौनपुर के एक-एक व्यक्तियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। सोमवार को 49 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। उधर, अभी तक 1487 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे गए, जिनमें 1325 मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 131 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। 11 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

दिल्ली पुलिस ने खाली कराया शाहीन बाग, हटाए प्रदर्शनकारी

  • अनुरोध न मानने पर की गई कार्रवाई, उखाड़ दिए गए टेंट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल को खाली करवा दिया है। तीन महीने से भी ज्यादा समय के बाद वहां मौजूद सभी लोगों को आज हटाया गया। इसके अलावा वहां लगे टेंट भी उखाड़ दिए गए। इसके लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया गया। जाफराबाद में भी सडक़ किनारे चल रहे धरना-प्रदर्शन को बंद करा दिया गया।
डीसीपी साउथ ईस्ट दिल्ली आरपी मीणा ने बताया कि शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से कोरोना के कारण धरना स्थल से बाहर निकलने का अनुरोध किया गया था, लेकिन इस पर कोई अमल न होने पर पुलिस ने जगह को खाली कराने का कदम उठाया। बता दें कि सीएए और एनपीआर के खिलाफ यहां महिलाएं प्रदर्शन कर रही थीं। कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मौके पर बड़ी तदाद में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

कोरोना: निर्वाचन आयोग ने टाला राज्य सभा चुनाव

  • 18 सीटों पर किया जाना था चुनाव, 26 मार्च को होना था मतदान
  • 55 में से 37 सीटों पर हो चुका है निर्विरोध निर्वाचन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव को टाल दिया है। राज्यसभा की 55 पर चुनाव का ऐलान किया गया था, जिसमें से 37 सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध जीत गए हैं, लेकिन 18 सीटों के लिए 26 मार्च को मतदान होना था। इसे फिलहाल टाल दिया गया है।
चुनाव आयोग ने आज बैठक के बाद राज्य सभा चुनाव मतदान को टालने का फैसला किया। चुनाव आयोग का कहना है कि अभी हालात ठीक नहीं हैं, ऐसे में अगर चुनाव होता है तो मतदान एजेंट से लेकर वोटरों का जमावड़ा लगेगा जो कि गलत है। अभी हर जगह लोगों को इकट्ठा होने से रोका जा रहा है। ऐसे में चुनाव को टाला जाता है।
जिन 18 सीटों पर मतदान होना था, इसमें गुजरात और आंध्र प्रदेश में चार-चार, राजस्थान और मध्य प्रदेश में तीन-तीन, झारखंड में दो और मणिपुर व मेघालय की एक-एक सीट शामिल हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=3s3i8pIMikc

Loading...
Pin It