कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा: पुलिस कमिश्नर

  • पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने संभाली कमान जारी किए निर्देश
  • आवश्यक सेवाओं के कर्मियों को दिखाने होंगे कागजात व पहचान पत्र.
  • लखनऊ के विभिन्न इलाकों का किया भ्रमण व्यवस्था का लिया जायजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लॉकडाउन की व्यवस्था को जांचने के लिए खुद पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कमान संभाल ली है। उन्होंने कई इलाकों का भ्रमण किया और जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने लोगों को हिदायत भी दी।
उन्होंने कहा कि जब तक कोई इमरजेंसी न हो लोग अनावश्यक रूप से घर से न निकलें। जरूरी सर्विस देने वाले तथा विभागीय कर्मियों को पास जारी किए जाएंगे। ऑफिस स्टाफ एक बार टाइमिंग पर पहुंच जाये तो बाहर नहीं निकलेगें और ड्यूटी समाप्ति के बाद सीधे अपने-अपने घर जाएंगे। एक मोटर साइकिल पर दो लोग नहीं चलेगें। संपूर्ण कागजात, विभागीय आईडी, ड्यूटी पास साथ रखेंगे। यदि ऐसे कागजात नहीं पाये गये तो कठोरतम कार्यवाही की जायेगी। आपातकालीन चिकित्सीय सुविधा में निकलने वाला व्यक्ति मेडिकल कागजात स्वयं अपने पास रखेंगे और पूछे जाने पर दिखायेगें। यदि कोई अनावश्यक रुप से घूमता पाया गया तो लॉकडाउन उल्लंघन में गाडिय़ां सीजकर मुकदमा पंजीकृत होगा।

रेलवे के आठ सरकारी उत्पादन कारखाने ठप, रिकार्ड प्रोडक्शन की उम्मीदों को झटका

  • अति आवश्यक उत्पादन करने के निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कोरोना से लड़ाई की मुहिम में रेल यातायात के साथ रेल कारखानों में उत्पादन भी लगभग ठप पड़ गया है। रेलवे की कोच और इंजन बनाने वाली ज्यादातर इकाइयों ने न्यूनतम आवश्यक उत्पादन गतिविधियों को छोड़ फिलहाल उत्पादन बंद करने का फैसला किया है।
रेलवे की विभिन्न उत्पादन इकाइयों ने उत्पादन बंद करने का ऐलान कर दिया है। इनमें कपूरथला कोच फैक्ट्री- कपूरथला, इंटीग्रल कोच फैक्ट्री-चेन्नई, डीजल इंजन कारखाना-वाराणसी व चितरंजन लोकोमोटिव वक्र्स-चितरंजन प्रमुख हैं। रेलवे वर्कशॉप्स भी लगभग बंद हो गई हैं और इक्का-दुक्का लोग ही काम पर बुलाए जा रहे हैं। रोबोट से कोच निर्माण होने के कारण केवल रायबरेली की मॉडर्न कोच फैक्ट्री में कुछ हद तक उत्पादन करना संभव हो पा रहा है।
कोच इंजन के अलावा बेंगलुरु और बेला (बिहार) की ह्वील फैक्ट्रियां भी रुक गई हैं। कुल मिलाकर रेलवे के आठ सरकारी उत्पादन कारखाने ठप हो गए हैं। इससे चालू वर्ष में इन कारखानों में रिकार्ड उत्पादन के मंसूबों को झटका लगा है। अच्छी बात यह है कि ज्यादातर कारखाने पहले ही साल का लक्ष्य लगभग प्राप्त कर चुके हैं।

शिवराज ने हासिल किया विश्वास मत, नहीं पहुंचे कांग्रेस के विधायक

  • मध्य प्रदेश में 104 के मुकाबले 112 विधायकों का मिला समर्थन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चौथी बार शपथ लेने वाले शिवराज सिंह चौहान ने आज विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया। सोमवार की देर रात शिवराज ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए शिवराज सरकार को 104 के आंकड़े की जरूरत थी लेकिन भाजपा ने 112 विधायकों का समर्थन साबित किया। इससे पहले 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद अल्पमत में आने के कारण कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। वहीं इस दौरान कांग्रेस के विधायक नहीं पहुंचे थे।
विधानसभा में शिवराज सरकार को कुल 112 विधायकों का समर्थन हासिल हुआ इसमें भाजपा के 107 के अलावा बसपा-सपा और निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा का समर्थन किया।

उमर अब्दुल्ला के ऊपर से हटा पीएसए, रिहा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला आज रिहा कर दिये गए। उन पर से जनसुरक्षा कानून (पीएसए) हटा लिया गया है। अब्दुल्ला बीते साल 4-5 अगस्त की रात से ही नजरबंद थे। 5 अगस्त 2019 को राज्य से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए के अधिकतर प्रावधान रद्द कर दिए गए थे।
अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला पायलट ने सुप्रीम कोर्ट में उनकी रिहाई के लिए याचिका दायर की थी। इस पर 18 मार्च को सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था यदि आप उन्हें रिहा कर रहे हैं तो जल्द कीजिए अन्यथा हम इस मामले की गुणदोष के आधार पर सुनवाई करेंगे। इसके बाद आज उनको रिहा कर दिया गया।

विदेश से लौटा युवक बिना स्कैनिंग पहुंचा ऑफिस, दर्ज होगा केस

  • इंडोनेशिया से हनीमून मनाकर लौटा था युवक, निर्देशों का नहीं किया पालन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रामपुर। कोरोना वायरस को थर्ड स्टेज में जाने से रोकने को लेकर केंद्र और राज्य सरकार भले ही सख्त से सख्त कदम उठा रही हो, लेकिन लोग अभी भी बेपरवाह हैं। ऐसा ही मामला रामपुर में सामने आया है, जहां हनीमून मनाकर विदेश से लौटे जोड़े ने स्कैनिंग नहीं कराई और ऑफिस जाकर काम संभाल लिया है। इस मामले की जानकारी होने पर रामपुर जिला प्रशासन अब इनके खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी में है।
विदेश से लौटने वालों को 14 दिन तक घर मेंं एकांतवास में रहने के निर्देश हैं। बावजूद इसके लोग इस हिदायत पर अमल नहीं कर रहे हैं। रामपुर में एक युवक ने विदेश यात्रा के बाद लोगों से मिलना जुलना जारी रखा और अपनी ड्यूटी पर भी जाना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने जांच कराई तो युवक एक फैक्ट्री में ड्यूटी करते पाया गया। डीएम ने उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज के आदेश दिए हैं। यह युवक ज्वालानगर की एक कॉलोनी का रहने वाला है। वह फैक्ट्री में विधि सलाहकार है। उसकी हाल ही में शादी हुई थी। वह पत्नी के साथ हनीमून के लिए इंडोनेशिया गया था।

कोरोना वायरस: गोमतीनगर विस्तार को सेनेटाइज करने में जुटी एलडीए की टीम

  • सार्वजनिक क्षेत्र और अपार्टमेंट में जारी सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) अपने क्षेत्र के अपार्टमेंट,घर और सडक़ों को सेनेटाइज करने में जुट गया है। इसके लिए चार वाटर टैंक, छह स्प्रे मशीन समेत कार्यदायी संस्था के तमाम कर्मचारी को लगाया गया है।
लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के अधिशासी अभियंता अवधेश तिवारी ने बताया कि पिछले तीन दिनों से गोमती नगर विस्तार क्षेत्र में सेनेटाइजेशन का काम जारी है। कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए लगातार लोग सेनेटाइजेशन की मांग कर रहे हैं। वही, उच्च स्तर से मिले निर्देशों के तहत एलडीए अपने बजट से यह कार्य कर रहा है। वायरस से निपटने के लिए एलडीए की टीम पानी और सोडियम हाइपोक्लोराइट के मिश्रण का छिडक़ाव कर रही है, यह छिडक़ाव कई जगहों पर कराया जा रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=UoL9yZykyd4

Loading...
Pin It