जनता की आशंकाओं को दूर करे सरकार: अखिलेश यादव

  • स्वास्थ्य सेवाओं को बनाएं चुस्त-दुरूस्त
  • खाद्य पदार्थ और दवाओं की आपूर्ति करें सुनिश्चित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण जनता में व्याप्त असमंजस और आशंका दूर करने के लिए सरकार को तुरंत स्पष्टीकरण देना चाहिए कि वह कोराना की रोकथाम के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा सोशल डिस्टेसिंग और आईसोलेशन के निर्देशों का स्वयं भी पालन कर रही है और जनता को भी जागरूक कर रही है तथा उसके अनुसार इंतजाम भी कर रही है।
उन्होंने कहा कि कोराना की भयावहता को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को और चुस्त-दुरूस्त बनाने की जरूरत है। टेस्टिंग किट ज्यादा मात्रा में उपलब्ध कराना चाहिए। यदि जनहित में प्रतिबंध लंबे समय तक लगते हैं तो राज्य सरकार को खाद्य पदार्थ, सब्जियां, दूध, दवाओं की आपूर्ति की फूल प्रूफ व्यवस्था करने की भी तैयारी कर लेनी चाहिए। रोजाना कमाने-खाने वाले परिवारों और अल्प आय वर्ग के लोगों की तकलीफों को सामाजिक स्तर पर भी परस्पर बांटने और मदद का काम स्वेच्छा अथवा स्वयंसेवी संगठनों द्वारा होना चाहिए। राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग का बजट बढ़ाए। समाजवादी सरकार में जो अस्पताल और मेडिकल कालेज बने हैं उन्हें बिना रागद्वेष के ज्यादा से ज्यादा मदद देने में संवेदनशीलता का परिचय देना चाहिए। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए हमें दुनिया के अनुभवी विशेषज्ञों और डाक्टरों की सलाह व चेतावनी माननी चाहिए। जिन देशों ने लापरवाही की है उनकी गलतियों से भी सीखना चाहिए और जिन्होंने इस पर नियंत्रण किया है उनसे भी।

नशीला पदार्थ पिलाकर युवती से दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार

  • केस दर्ज, आरोपी के परिजनों ने पीडि़ता से की थी मारपीट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। नशीला पदार्थ पिलाकर एक युवती से दुष्कर्म करने व पिटाई करने का मामला सामने आया है। पीडि़ता की शिकायत पर कर्नलगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित इशाक कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है।
युवती मूलरूप से प्रतापगढ़ के मानधाता थाना क्षेत्र की रहने वाली है। घटना दो साल पहले की है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी इशाक कर्नलगंज थाने के सामने रेडीमेड कपड़े की दुकान लगाता था। दो साल पहले युवती वहां कपड़ा खरीदने गई थी। तभी उनके बीच परिचय हुआ और दोस्ती हुई। कुछ दिनों बाद दोस्ती प्रेम संबंध में बदल गई। युवती का आरोप है कि एक दिन इशाक ने उसे अपने घर बुलाया। वहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और दुष्कर्म किया। आरोप है कि इशाक के पिता, भाई, मां और बहन ने पिटाई की।

https://www.youtube.com/watch?v=UoL9yZykyd4

Loading...
Pin It