कोरोना पर जिन देशों ने लापरवाही की उनकी गलतियों से सीखें: अखिलेश

  • अनुभवी विशेषज्ञों व डॉक्टरों की सलाह पर करें अमल
  • लोक कलाकार भी लोगों को करें जागरूक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना वायरस को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि कोरोना से बचने के लिए आज हमें दुनिया के अनुभवी विशेषज्ञों व डाक्टरों की सलाह व चेतावनी माननी चाहिए। जिन देशों ने लापरवाही की है उनकी गलतियों से भी सीखना चाहिए व जिन्होंने इस पर नियंत्रण किया है उनसे भी सीखना चाहिए।
उन्होंने कहा कि लोगों के बड़े शहरों से गांव की ओर गमन करने की वजह से कोरोना का खतरा और भी बढ़ गया है। यूपी के लोक कालकारों से अपील है कि वे अवधी, ब्रज, बुंदेली व अन्य बोलियों में कोरोना से बचने के उपायों का मोबाइल से प्रसार करें, जिससे गांव की जनता सरलता से इन उपायों को समझकर अपनी रक्षा कर सके। उन्होंने कहा कि देश के कारोबारियों, वेतनभोगियों और चार्टर्ड अकाउंटेंटो पर कोरोना के अलावा वित्त वर्ष के अंतिम सप्ताह का भी दबाव है। सरकार को तत्काल बिना किसी अतिरिक्त दंड व शुल्क के कर व रिटर्न संबंधी अतिरिक्त समय व नियमों में ढील की घोषणा करनी चाहिए व करदाताओं को सरकारी भय से मुक्त करना चाहिए।

वाहनों की टक्कर में दो की मौत, आठ घायल

  • अलीगढ़ से खुर्जा आ रही थी वैन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बुलंदशहर। कोतवाली के जीटी रोड स्थित नई मंडी के निकट वैन और टाटा 407 की आमने-सामने की टक्कर हो गई। जिसमें महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई। वहीं आठ लोग घायल हो गए। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही घायलों को पुलिस ने आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार कर दो को घर भेज दिया है।
वैन सवारियों को लेकर अलीगढ़ की ओर से खुर्जा आ रही थी। कोतवाली खुर्जा नगर क्षेत्र के जीटी रोड स्थित नई मंडी के निकट सामने से आ रही तेज रफ्तार टाटा 407 ने वैन को टक्कर मार दी। जिसमें रहीसा बेगम(65) पत्नी हनीफ निवासी सराय मुर्तर्जा और विजय सिंह(35) पुत्र नानक निवासी गांव अगौरा अमीरपुर सहित दस लोग घायल हो गए। दुर्घटना पर राहगीर एकत्रित हो गए। उन्होंने फोन पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने वैन में सवार घायलों को बाहर निकालकर आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने रहीसा बेगम और विजय सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं चिकित्सकों ने अन्य आठ घायलों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले में मृतकों के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। उधर, टाटा 407 का चालक वाहन छोडक़र मौके से फरार हो गया। पुलिस चालक की तलाश कर रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=3s3i8pIMikc

Loading...
Pin It