पुलिस कमिश्नरी का झटका आईपीएस अफसर ने की सीईओ का कमरा कब्जाने की कोशिश मचा हड़कंप

  • कक्ष के बाहर लगी सीईओ की नेम प्लेट को उखाडक़र दिया फेंक, आला अफसरों तक पहुंचा मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

office room


लखनऊ। लालबाग स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय के शानदार कमरे की चाहत दो बड़े अफसरों के बीच तकरार का वजह बन गई है, स्मार्ट सिटी के मुख्य अधिशासी अधिकारी (सीईओ) इन्द्रमणि त्रिपाठी के कक्ष पर शुक्रवार को पुलिस ने कब्जा करने का प्रयास किया। इस प्रयास में कक्ष के बाहर लगी सीईओ की नेम प्लेट उखाडक़र फेंक दिया गया।
दरअसल, स्मार्ट सिटी में सीईओ का पद नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी को मिला है। श्री त्रिपाठी लम्बे समय से स्मार्ट सिटी के उक्त कमरे में बैठ रहे हैं लेकिन शुक्रवार को डीसीपी ट्रैफिक चारू निगम से उस कमरे में कब्जे को लेकर दोनों अफसरों के बीच विवाद शुरू हो गया। मामला मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर तक पहुंच गया। जानकारी के अनुसार डीसीपी चारू निगम ने स्मार्ट सिटी दफ्तर में कमरा आवंटित करने के लिए सुबह नगर आयुक्त से बात की थी। उन्हें मोबाइल पर मैसेज भी भेजा गया था, हालांकि नगर आयुक्त ने इसके लिए स्मार्ट सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर और मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम से बात करने को कहा। आरोप है कि मंडलायुक्त से बात करने के बजाए डीसीपी ट्रैफिक कुछ देर में सहयोगियों संग स्मार्ट सिटी दफ्तर पहुंच गईं। बताया जा रहा है कि प्रथम तल पर बने स्मार्ट सिटी के सीईओ के कक्ष पर कब्जा शुरू कर दिया। यहां तक कि सीईओ की नेम प्लेट भी उखाडक़र फेंक दी गई। इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। सीईओ इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि वह उस समय कार्यालय में ही थे। जानकारी मिलने पर कक्ष में गए। उसके बाद वहां दोनों लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि यह तरीका ठीक नहीं है। नगर आयुक्त का कहना है कि कक्ष देने का फैसला मंडलायुक्त करेंगे। वह ही इसके लिए अधिकृत हैं। उनकी अनुमति के बिना कक्ष आवंटित करना संभव नहीं है।

नेम प्लेट उखाडऩे की बात गलत है। उसी जगह आईटीएमएस का ऑफिस है। नया बोर्ड लगाने पर कुछ गलतफहमी हो गई थी, अब कोई विवाद नहीं है।
चारू निगम, डीसीपी ट्रैफिक

जबरन रूम पर कब्जा कराना गलत है। मंडलायुक्त स्मार्ट सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर हैं। उन्हें कक्ष देने का फैसला करना है। मंडलायुक्त के आदेश पर उन्हें कोई दूसरा कक्ष आवंटित कर दिया जाएगा।
इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त/सीईओ स्मार्ट सिटी

https://www.youtube.com/watch?v=AsCEcOvnLG8

Loading...
Pin It