बजट सत्र: सदन के अंदर-बाहर विपक्ष का हंगामा

  • विधान सभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित
  • विपक्षी विधायकों ने विधान सभा में लगाए ‘राज्यपाल वापस जाओ’ के नारे
  • चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने सपा व कांग्रेस के विधायकों ने दिया धरना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधान मंडल के बजट सत्र का पहला दिन हंगामेदार रहा। विधान सभा में जैसे ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण शुरू हुआ सपा विधायकों संग अन्य विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया। सपा, बसपा और कांग्रेस ने कानून व्यवस्था समेत किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी। तब भी राज्यपाल हंगामे के बीच अभिभाषण पढ़ती रहीं। इसके बाद भी विपक्षी शांत नहीं हुए तो विधानसभा की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थहित कर दी गई।
राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा, बसपा, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के सदस्य अपनी-अपनी सीट पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान राज्यपाल वापस जाओ के नारे भी लगे।

स्वतंत्र देव सिंह को जन्मदिन की बधाई देने वालों का लगा तांता

  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने भी दी बधाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह का आज जन्मदिन है। इस मौके पर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री स्वतंत्र प्रभार अशोक कटारिया और भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को सुबह से ही जन्मदिन की बधाई देने का सिलसिला शुरू हुआ। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें बुके भेंट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। गौरतलब है कि स्वतंत्र देव सिंह हाल ही में दोबारा भाजपा के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

भारत लाया गया शातिर सट्टेबाज संजीव चावला

  • मैच फिक्सिंग से जुड़े कई राज खुलने की उम्मीद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत-दक्षिण अफ्रीका समेत कई मैचों में सट्टेबाजी करने के आरोपी सट्टेबाज संजीव चावला को भारत वापस लाने में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। क्रिकेटर हैंसी क्रोनिए से जुड़े कथित मैच फिक्सिंग मामले में सट्टेबाज संजीव चावला को दिल्ली पुलिस भारत वापस लाने में सफल हो गई है। अब यहां चिकित्सकीय जांच पूरी होने के बाद संजीव को अदालत में पेश किया जाएगा। वहां से पुलिस संजीव को हिरासत में लेकर उससे मैच फिक्सिंग के 19 वर्ष पुराने मामले में पूछताछ करेगी।
भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक संजीव को कई कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रत्यर्पण कर भारत लाया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम आज सुबह करीब 10:30 बजे संजीव को लेकर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची। संजीव को कोर्ट में पेश कर पुलिस पूछताछ के लिए रिमांड पर ले सकती है।

फिरोजाबाद में एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, 14 की मौत

  • ट्राला में घुसी स्लीपर बस, 31 घायलों को कराया गया भर्ती

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
फिरोजाबाद। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार की देर रात हुए भीषण हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली से बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही स्लीपर कोच बस नगला खंगर के पास खड़े ट्राला में घुस गई। सैफई मिनी पीजीआई के डॉक्टर विश्वास दीपक ने कहा कि 31 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस के मुताबिक हादसा इतना भीषण था कि बस में फंसे लोगों को निकालने के लिए बस के हिस्से को गैस कटर से काटना पड़ा। फिलहाल एक्सप्रेस-वे पर आवागमन रोक दिया गया है। बस में पांच दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे। घायलों ने किसी तरह कंट्रोल रूम को हादसे की जानकारी दी। नगला खंगर और आसपास के थानों की पुलिस के साथ उत्तर प्रदेश विकास प्राधिकरण (यूपीडा) की तीन गाडियां दौड़ीं। बस में फंसी सवारियों को निकालने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एसएसपी सचिंद्र पटेल और एएसपी ईरज राजा दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। घायलों को एंबुलेंस से सैफई मिनी पीजीआई भेजा गया। मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। इनमें से अधिकांश के बिहार के बताए जा रहे हैं। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य सुनिश्चित कराने और घायलों के समुचित उपचार के प्रबंध कराने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ: खुद सडक़ पर उतरे पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय, हुड़दंगियों को भेजा हवालात

  • गश्त के दौरान 1090 चौराहे पर हुड़दंग मचा रहे थे युवक
  • लखनऊ में एक महीने के अंदर चार पुलिसकर्मी निलंबित, 10 को किया गया लाइन हाजिर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में पुलिस कमिश्नरी व्यवस्था लागू होने का असर कानून व्यवस्था पर दिखने लगा है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय की सधी रणनीति और व्यवस्था सुधारने की पुरजोर कोशिशों के कारण चौराहों पर हर समय पुलिस की मौजूदगी दिखने लगी है। लापरवाह और भ्रष्ट पुलिसकर्मी दंडित हो रहे हैं, उनकी जिम्मेदारी तय कर दी गई है। सडक़ों पर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर पकड़ा जा रहा है। पुलिस कमिश्नर खुद भी रात में गश्त के दौरान हुड़दंगियों को पकडऩे का काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने बुधवार की रात 1090 चौराहे पर हुड़दंग करते हुए जा रहे कुछ युवकों को रुकवाया और उनके आईडी कार्ड चेक करवाये। इसके बाद उन्हें हवालात भेज दिया।
सुजीत पांडेय ने 1090 चौराहे पर गश्त के दौरान रात दो बजे बर्थडे के नाम पर हुड़दंग कर रहे युवकों से पूछताछ की। हुड़दंगियों द्वारा खुद को छात्र बताये जाने पर पुलिस कमिश्नर ने उनका आई कार्ड मांगा, आई कार्ड न दिखाने पर सभी को हवालात भेजने का आदेश दिया। साथ ही गश्त को तेज करने की हिदायत दी।
बता दें, राजधानी लखनऊ में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने से शहर में लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए पुलिस कमिश्नर के अलावा दो ज्वॉइंट सीपी और 5 डीसीपी, पांच एडीसीपी और 13 एसीपी मौजूद हैं। हर घटना की मॉनिटरिंग भी पुलिस कमिश्नर से लेकर एसीपी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं। वहीं काम में लापरवाही के चलते 14 पुलिसकमियों पर अब तक गाज भी गिर चुकी है। इससे विभाग में हडक़ंप मचा हुआ है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.