भाजपा सरकार में महिलाओं को किया जा रहा अपमानित: अखिलेश

  • सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ जनता में आक्रोश
  • फर्जी केस में फंसाकर लोगों को भेजा जा रहा है जेल

 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में महिलाएं एवं बच्चियां सर्वाधिक असुरक्षित हैं। भाजपा राज में उन्हें हर दिन अपमानित किया जा रहा है। सीएए के विरोध में धरना दे रही महिलाओं के प्रति उत्पीडऩ की कार्रवाई की जा रही हैं। राज्यपाल को महिलाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म, हत्या और लूट की घटनाओं का संज्ञान लेकर संवैधानिक दायित्व का निर्वहन करना चाहिए। भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश में कुछ भी ठीक नहीं है।
उन्होंने कहा कि सीएए, एनपीआर, एनआरसी के विरूद्ध जनता में व्यापक आक्रोश है। भाजपा जिस तरह समाज को बांटने की साजिशों में लगी है, उसका पूरे देश में विरोध हो रहा है। उत्तर प्रदेश में लखनऊ, इटावा, प्रयागराज, मुरादाबाद, कानपुर और अन्य कई शहरों में महिलाएं बड़ी तादाद में धरना-प्रदर्शन में भाग ले रही हैं। उनके विरूद्ध उत्पीडऩ की कार्रवाई की जा रही है। लखनऊ में ठंड से कांपती महिलाओं से कम्बल छीन लिए जाते हैं। आजमगढ़, इटावा, कानपुर में महिलाओं पर लाठियां बरसाई जाती हैं। बड़ी तादाद में महिलाओं की गिरफ्तारियां हो रही हैं। धरने में शामिल महिलाओं के घरों में नोटिस जारी कर भयभीत किया जा रहा है। निर्दोषों को फर्जी केस में फंसा कर जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में महिलाओं के दु:ख दर्द की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। धरने पर बैठी महिलाओं को भोजन-पानी पहुंचाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है। पुलिस का व्यवहार बहुत अनैतिक और निर्ममतापूर्ण है। उन्होंने कहा कि सपा महिलाओं के सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है। समाजवादी सरकार में महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन की व्यवस्था की गई थी। इससे छेड़छाड़ और अन्य आपत्तिजनक कार्यों पर तत्काल कार्रवाई होती थी। अपराध स्थल पर तत्काल पहुंचने और थाना कोतवाली जाकर एफआईआर दर्ज कराने की झंझट उठाने की जगह सीधे यूपी डायल 100 सेवा शुरू की गई थी। इन सेवाओं की प्रशंसा विदेशों तक में हुई लेकिन भाजपा ने राजनीतिक विरोध के चलते इन सेवाओं को निष्क्रिय बना दिया। यूपी डायल 100 को भाजपा ने 112 नंबर में बदलकर जता दिया है कि उसकी सोच कितनी निम्नस्तरीय और नीयत में कितना खोट है।

हरिद्वार जा रहे चार दोस्तों की कार गंगनहर में समाई, दो लापता

  • झपकी आने से हुआ हादसा युवकों की तलाश जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में बुधवार की देर रात करीब दो बजे हरियाणा के पलवल निवासी चार दोस्त कार से हरिद्वार जाने के दौरान हादसे का शिकार हो गए। चालक को नींद आने से कार नहर में समा गए, दो युवक बाहर निकल आए तो वहीं दो का कुछ पता नहीं चल पाया।
सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी, लापता युवकों की तलाश की जा रही है। नहर से बाहर निकले पलवल के गांव कुशलपुर निवासी अनुज और फुलवाड़ी निवासी मोहित ने बताया कि वे लोग कार चला रहे थे। भारत और अनिल भी हरिद्वार जा रहे थे। गंग नहर पर धमात पुल से आगे चालक को नींद का झोंका आने से गाड़ी नहर में गिर गई। अनुज और मोहित तो बाहर आ गए, लेकिन बाकी दोनों का कुछ पता नहीं चला। युवकों की तलाश अभी जारी है। युवकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अफसर भी मौके पर पहुंच गए थे।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.