हवाई पट्टी परिसर से बाहर होंगे गेस्ट हाउस और फ्लाइंग क्लब

डीजीसीए की टीम को निरीक्षण में मिली थी कई खामियां

 गीताश्री
अलीगढ़। धनीपुर हवाई पट्टी परिसर से अब गेस्ट हाउस व फ्लाइंग क्लब बाहर हो जाएंगे। पिछले दिनों डीजीसीए की टीम को निरीक्षण में यहां तमाम खामियां मिली थीं। डीजीसीए से रिपोर्ट राजकीय निर्माण निगम को भेजी गई है। इसमें गेस्ट हाउस व फ्लाइंग क्लब को परिसर से बाहर करने को कहा गया है।
केंद्र सरकार उड़ान योजना के तहत धनीपुर हवाई पट्टी समेत प्रदेश की कई हवाई पट्टियों को मिनी एयरपोर्ट में तब्दील कर रही है। लखनऊ समेत अन्य प्रमुख शहरों के लिए यहां हवाई यात्रा शुरू होनी है। दो साल पहले यहां निर्माण कार्य की शुरुआत हुई थी। निर्माण की जिम्मेदारी राजकीय निर्माण निगम को दी गई। अब तक 40 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैैं। 90 फीसदी से ज्यादा काम हो गया है। पिछले दिनों आई डीजीसीए की टीम ने यहां तीन दिन तक जांच की। डीजीसीए ने भेजे आदेश में कहा है कि परिसर से गेस्ट हाउस व फ्लाइंग क्लब को बाहर किया जाए। एटीसी टावर व रनवे के काम को जल्द खत्म किया जाए। राजकीय निर्माण निगम के अधिशासी अभियंता हरिओम ने बताया कि जांच रिपोर्ट आ गई है। इसमें गेस्ट हाउस व फ्लाइंग क्लब को बाहर करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्माण कार्य का रीएस्टीमेट भी तैयार किया जा रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट व प्रभारी अधिकारी हवाई पट्टी विनीत कुमार सिंह का कहना है कि टीम ने दो दिन तक यहां जांच पड़ताल की है। इसमें एसीएस फ्लाइंग क्लब के संचालन में अनियमिताएं मिली हैं। क्लब के अफसरों ने जांच में सहयोग भी नहीं किया है। अब कुछ कागजात मांगे जा रहे हैं। इसके बाद कार्रवाई पर मुहर शासन स्तर से ही लगेगी।

प्रतापगढ़ में किराना व्यवसायी को गोली मारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। प्रतापगढ़ के पट्टी तहसील इलाके में बदमाशों ने बुधवार को दिनदहाड़े किराना व्यवसायी आनंद मोहन को गोली मार दी। ग्राहक बनकर पहुंचे बदमाशों ने अमरगढ़ बाजार के भीड़भाड़ भरे इलाके में वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। गोली से गंभीर रूप से जख्मी व्यवसायी को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। वह खतरे से बाहर है। सूचना पर पुलिस पहुंची। फिलहाल बदमाशों का सुराग नहीं लग सका है।

मंचन

राय उमानाथ बली सभागार में चल रहे तीन दिवसीय चित्रण नाट्य समारोह के दूसरे दिन अ पैसेज ऑन डेथ का मंचन किया गया। नाटक में शशांक अवस्थी, संगम, सचिन पटेल, फैजल, तुषार और शुभम ने शानदार अभिनय किया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.