ब्राजील के राष्ट्रपति का दिल्ली में जोरदार स्वागत गणतंत्र दिवस की परेड के होंगे चीफ गेस्ट

  • परेड के पूर्वाभ्यास में शामिल दस्ते ने कहा ‘जोश हाई है’

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश भर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बार गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो होंगे। बोलसोनारो कल ही दिल्ली पहुंच गये थे। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की थी। लेकिन आज सोनारो का राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे।
ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो कल 26 जनवरी को भारत के 71वें गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि होंगे। गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए पूरी दिल्ली किले में तब्दील हो गई है। समारोह स्थल के आसपास सेंट्रल दिल्ली और राजपथ के आसपास मल्टी लेयर्स सुरक्षा का घेरा बनाया गया है। दिल्ली पुलिस, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। गणतंत्र दिवस के पूर्वाभ्यास में शामिल दस्ते ने ‘जोश हाई है’ बोलकर सबका उत्साह बढ़ा दिया। फिलहाल 8 किमी. लंबे परेड मार्ग पर नजर रखने के लिए शार्पशूटर और स्नाइपर्स को ऊंची इमारतों पर तैनात रखा जाएगा। इसके अलावा परेड रूट पर 1000 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

दुल्हन की तरह सजा यूपी विधान भवन

उत्तर प्रदेश में भी गणतंत्र दिवस की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। यहां विधान भवन व लोक भवन को दुल्हन की तरह सजाया गया है। गणतंत्र दिवस पर निकलने वाली परेड का पूर्वाभ्यास हो चुका है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

दक्षिण कश्मीर में सेना व आतंकियों के बीच मुठभेड़

  • जैश के टॉप कमांडर कारी यासिर को सुरक्षा बलों ने घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर । गणतंत्र दिवस पर अवंतीपोर के पास एक बड़े हमले की साजिश को अंजाम देने का मौका तलाश रहे जैश ए मोहम्मद के डिविजनल कमांडर कारी यासिर को सुरक्षाबलों ने त्राल में घेर लिया है। कारी के साथ दो अन्य आतंकी भी घेराबंदी में फंसे हुए हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस घटना में दो जवान भी जख्मी हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक कारी यासिर अपने साथियों संग गणतंत्र दिवस पर अवंतीपोर और उसके साथ सटे हमलों की साजिश को अमली जामा पहनाने वाला था। इसलिए वह कई दिनों से खिरयु इलाके में अपने साथियों संग बैठकें कर रहा था। इस बात की भनक लगते ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकडऩे का अभियान शुरू कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह सुरक्षाबलों को अपने तंत्र से हरपरिगाम,अवंतपोर में जैश कमांडर कारी यासिर के छिपे होने की सूचना मिली। सुरक्षाबलों ने उसी समय पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग शुरु कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। उन्होंने बताया कि घेराबंदी में कारी यासिर समेत तीन पाकिस्तानी आतंकी फंसे हुए हैं। इनमें से एक आतंकी के जख्मी होने की सूचना है।

अमिताभ ठाकुर का परेशान व व्यथित होना अकारण नहीं था: वीरेन्द्र कुमार

  • डीजी सीबीसीआईडी ने कदाचार के आरोपों की जांच के बाद सौंपी रिपोर्ट
  • लिखा, आईपीएस अफसर के खिलाफ लगाये गए आरोप सिद्ध नहीं हो पाये

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ लगे कदाचार के आरोपों की जांच कर रहे डीजी सीबीसीआईडी वीरेन्द्र कुमार ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। डीजी ने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा है कि अमिताभ ठाकुर के विरुद्ध कदाचार का आरोप सिद्ध नहीं हो पाया है। उन्हें इस मामले में कोई भी दंड देना उचित नहीं होगा।
डीजी वीरेन्द्र सिंह ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर द्वारा 10 मार्च 2016 को मुख्यमंत्री आवास स्थित कालिदास मार्ग पर बैठने के प्रयास के संबंध में की गयी जांच में सारी हकीकत सामने आ गई है। उनकी जांच में कहीं से भी यह साबित नहीं हुआ है कि अमिताभ द्वारा किसी भी तरह का या कहीं भी कोई ऐसा विरोध प्रदर्शन किया गया हो, जो कदाचार की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि अमिताभ ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठने का प्रयास चोरी-छिपे नहीं किया था, बल्कि वहां जाने से पहले डीजीपी, यूपी सहित अन्य अफसरों को भी अवगत कराया था। जांच अधिकारी ने यह भी कहा कि यदि एक आईपीएस अधिकारी तथा उनकी पत्नी के साथ इस प्रकार की परिस्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं तो उनका परेशान हो जाना स्वाभाविक है। कालांतर में हुए घटनाक्रम से भी यह बात सत्य प्रतीत हो रही है कि अमिताभ ठाकुर का परेशान तथा व्यथित होना अकारण नहीं था। इसलिए डीजी सीबीसीआईडी वीरेंद्र कुमार ने जांच में उन्हें दोषी नहीं पाया है।

बहराइच: दो रोडवेज बसों में भिड़ंत, ड्राइवर की मौत

  • दुर्घटना में 15 यात्री घायल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच में कोहरे का कहर देखने को मिला है। यहां दो रोडवेज बसों में आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। दुर्घटना में एक बस के ड्राइवर की मौत हो गई। वहीं करीब 15 यात्री घायल हो गए है। ये दुर्घटना कोतवाली नानपारा के एसएसबी कैम्प के पास हुई। दुर्घटना के बाद घायल यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नानपारा में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके पर नानपारा पुलिस राहत बचाव में जुटी है।
इसी प्रकार महोबा में एक अनियन्त्रित कार डायल 112 पीआरवी वैन से टकर गइ। ये दुर्घटना खरेला थाना परिसर के सामने की है। सीधी टक्कर होने की वजह से दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस की पीआरवी में बैठे सब इंस्पेक्टर, सिपाही बाल-बाल बच गए। उधर कार सवार ड्राइवर मौके से फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

तृप्ति सिंह को महाराष्ट्र दिवस पर मुंबई में राज्यपाल ने किया सम्मानित

  • सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था अभियान ने मेधावियों को किया पुरस्कृत

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एथलीट तृप्ति सिंह को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर मुंबई में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सम्मानित किया। महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश सम्मान दिवस 2020 के तहत सामाजिक, सांस्कृतिक संस्था अभियान की ओर से आयोजित कार्यक्रम में तृप्ति सिंह को सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्य पाल राम नाईक समेत कई नामचीन हस्तियां भी उपस्थित रहीं।
महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश दिवस समारोह 2020 के तहत लोक महोत्सव 2020, प्रयागराज में कुंभ के आयोजन, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समेत विभिन्न उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी गई। इसके साथ ही देश और प्रदेश का नाम रौशन करने वाले विभिन्न विधाओं के मेधावियों को सम्मानित किया गया। इसी कड़ी में तृप्ति सिंह को सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार दिया गया है।

यूपी प्रेस क्लब के सचिव जेपी तिवारी का निधन

  • पत्रकार संगठनों ने जताया दुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी प्रेस क्लब के सचिव जोखू प्रसाद तिवारी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्हें पीजीआई में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने शुक्रवार को अंतिम सांस ली। आज भैसाकुंड स्थित श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। जोखू तिवारी के निधन पर विभिन्न पत्रकार संगठनों ने दुख प्रकट किया है।
आईएफडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष के विक्रम राव, यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी, महामंत्री पीके तिवारी, यूपी प्रेस क्लब के अध्यक्ष रविंद्र सिंह, लखनऊ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष शिव शरण सिंह , महामंत्री के विश्व देव राव, विनीता रानी बिन्नी , अमिताभ नीलम, देवराज सिंह, मुकुल मिश्रा, शिव विजय सिंह, रजत मिश्रा, नितिन श्रीवास्तव, शैलेंद्र सिंह, सुशील अवस्थी, हिमांशु दीक्षित, हिमांशु सिंह चौहान, अजय सिंह, सुजीत द्विवेदी, अनिल सिंह सहित पत्रकारों ने दुख व्यक्त कर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

शाहीनबाग का समर्थन करने वालों को मिले सजा: मनोज

  • कहा, काम नहीं करने देने की शिकायत करने वाले गिना रहे उपलब्धियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने शाहीनबाग में चल रहे धरना-प्रदर्शन को समर्थन देने वालों पर कड़ा रुख अख्तियार किया है। उन्होंने दिल्ली के सोनिया विहार में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आने वाले भाई-बहनों को हमारी सरकार नागरिकता प्रदान कर रही है। मैं कहना चाहता हूं कि आगामी 8 फरवरी को शाहीन बाग का समर्थन करने वालों को सजा मिलनी चाहिए।
मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की ऐसी सरकार दिल्ली में रही जो साढ़े चार साल कहती रही कि हमें एलजी साहब काम नहीं करने दे रहे हैं। ये सुबह उठकर मोदीजी को गाली देते रहे। अब चुनाव आया तो कह रहे हैं कि अच्छे बीते पांच साल। जनता को उपलब्धियां गिना रहे हैं। मनोज तिवारी ने तुगलकाबाद विधानसभा के उम्मीदवार विक्रम बिधूड़ी के लिए जनता से वोट मांगे।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.