पुलिस विभाग के आला अफसर ही नहीं करते ट्रैफिक नियमों का पालन

  • हजरतगंज में पुलिस की मौजूदगी में रॉन्ग साइड से जाती दिखीं दो गाडिय़ां

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में पुलिस कमिश्नर व्यवस्था लागू हो चुकी है। अब कानून व्यवस्था की सारी जिम्मेदारी पुलिस विभाग की है। तब भी पुलिस विभाग के अफसर रौब दिखाने और कानून व्यवस्था को धता बताने से पीछे नहीं हट रहे हैं। राजधानी में पुलिस विभाग के बहुत से आला अधिकारी खुद ही नियम और कानून का पालन नहीं करते हैं। जो आम जनता के लिए भी मुसीबत का कारण बन रहा है। हजरतगंज में आज सुबह ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला। जब सफेद रंग की पायलट लिखी पुलिस विभाग की कार और उसके पीछे काले रंग की थ्री स्टार वाली किसी बड़े पुलिस अफसर की कार रॉन्ग साइड से जाती दिखी। खास बात यह थी कि पुलिसकर्मी खुद ही उस कार को रास्ता दिलाने में जुटे थे। ये कारें काफी देर तक नो पार्किंग वाली जगह पर खड़ी रहीं लेकिन कोई पुलिस वाला हटाने नहीं आया। हां, इस दौरान आम जनता को उस ओर जाने से कुछ देर के लिए जरूर रोक दिया गया था। सवाल यह है कि जब पुलिस विभाग के आला अधिकारी खुद ही नियम कानून का पालन नहीं करेंगे तो वे आम जनता को गाड़ी लेकर रॉन्ग साइड से जाने पर कैसे रोकेंगे? ऐसे लोगों का ई-चालान या चालान काटने का काम ईमानदारी से कैसे करेंगे?

अकेन्द्रीयित सेवा के कर्मचारियों के मामले निदेशालय भेजे जाने पर निदेशक डा. काजल नाराज

  • प्रदेश के सभी नगर आयुक्त, महाप्रबंधक जल संस्थान और सभी अधिशासी अधिकारियों को दी चेतावनी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। स्थानीय निकाय निदेशालय में नगर निगम के अकेन्द्रीयित सेवा के कर्मचारियों पर कार्यवाही संबंधित पत्र भेजे जाने पर निदेशक डा. काजल ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने ऐसे मामले दोबारा निदेशालय में भेजने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी है।
स्थानीय निकाय निदेशालय की निदेशक डा. काजल ने प्रदेश के सभी नगर आयुक्त, महाप्रबंधक जल संस्थान और सभी अधिशासी अधिकारियों को पत्र जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि अक्सर देखा जाता है कि अकेन्द्रीयित सेवा के कर्मचारियों के सेवा संबंधी मामले स्थानीय निकाय भेज दिए जाते हैं। इस संबंध में सक्षम अधिकारी कोई निर्णय नहीं लेते हैं। ऐसे में उक्त मामले कोर्ट में जाते हैं और ज्यादातर में निदेशक स्थानीय निकाय को पक्षकार बनाया जाता है। अत: निदेशक ने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि भविष्य में अगर ऐसे मामले दोबारा निदेशालय भेजे गए तो उसको गम्भीरता से लिया जाएगा और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

केरल ने राहुल गांधी को चुनकर विनाशकारी काम किया: रामचंद्र

  • सोनिया गांधी की मुगल वंश के आखिरी दौर से की तुलना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने राहुल गांधी के केरल से सांसद चुने जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि खानदान की पांचवी पीढ़ी के राहुल गांधी के पास भारतीय राजनीति में कठोर परिश्रमी और खुद मुकाम बनाने वाले नरेंद्र मोदी के सामने कोई मौका नहीं है और केरल के लोगों ने कांग्रेस नेता को संसद के लिए चुनकर विनाशकारी कार्य किया है। कांग्रेस का स्वतंत्रता संग्राम के समय ‘महान पार्टी’ से लेकर आज ‘दयनीय पारिवारिक कंपनी’ बनने के पीछे की एक बड़ी वजह भारत में हिंदुत्व और अंधराष्ट्रीयता का बढऩा है।
केरल साहित्य महोत्सव में राष्ट्र भक्ति बनाम अंधराष्ट्रीयता विषय पर आयोजित सत्र में गुहा ने कहा कि मैं निजी तौर पर राहुल गांधी के खिलाफ नहीं हूं। वह सौम्य और सुसभ्य व्यक्ति हैं, लेकिन युवा भारत एक खानदान की पांचवी पीढ़ी को नहीं चाहता। अगर आप मलयाली 2024 में दोबारा राहुल गांधी को चुनने की गलती करेंगे तो शायद नरेंद्र मोदी को ही बढ़त देंगे। उन्होंने कहा कि केरल ने भारत के लिए कई बेहतरीन काम किए हैं, लेकिन आपने संसद के लिए राहुल गांधी को चुनकर एक विनाशकारी कार्य किया है। इस पर सोचने की जरूरत है। बता दें कि राहुल गांधी को 2019 के लोकसभा चुनाव में गांधी परिवार के गढ़ उत्तर प्रदेश के अमेठी में हार मिली थी, जबकि केरल के वायनाड से उन्हें जीत मिली थी। गुहा ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा और मुगल वंश के आखिरी दौर से उनकी स्थिति की तुलना की है।

जिन्हें सावरकर के बलिदान की जानकारी नहीं उन्हें दो दिन के लिए भेज दें अंडमान जेल: संजय राउत

  • कहा, सावरकर के विरोधियों की कोई विचारधारा और पार्टी नहीं हो सकती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश के कई हिस्सों में और मीडिया में बीते कुछ समय से वीर सावरकर को लेकर बयानबाजियों का दौर जारी है। कांग्रेस सेवादल की ओर से ‘वीर सावरकर कितने वीर’ बुकलेट जारी होने पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने वीर सावरकर का विरोध करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग वीर सावरकर का विरोध करते हैं उन्हें दो दिनों के लिए अंडमान जेल भेज दो, तब जाकर उन्हें समझ आएगा।
संजय राउत ने कहा कि जो लोग वीर सावरकर का विरोध करते हैं, वे शायद किसी भी विचारधारा या पार्टी से हो सकते हैं। उन्हें अंडमान सेलुलर जेल के सेल में सिर्फ दो दिन रहने दें, जहां सावरकर को बंधक बनाया गया था, तब उनके देश के लिए बलिदान और उनके योगदान का एहसास होगा। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है। इस पर संजय राउत ने कहा था कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जा सकता। हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें। जो समझदार होता है उसे ज्यादा बताने की जरूरत नहीं होती।

भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए करें काम: भागवत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने प्रदेश के मुरादाबाद जिले में आयोजित मकर संक्रांति महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि संघ एकता की विविधता में गुजर कर मंजिल तक पहुंचने का काम करता है। देशवासियों के बीच आपस में समन्वय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो समर्थ है वह खाएगा और जिलाएगा। यही हमारा शाश्वत धर्म है। इसलिए भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए काम करें। मोहन भागवत ने कहा कि विरासत में हमें हिंदू संस्कृति मिली। आपस मे प्रेम में रखना हमारी आदत होनी चाहिए। जो लोग भी हमारी संस्कृति को मानें वो हिंदू हैं चाहे उनकी पूजा करने की पद्धति अलग ही क्यों न हो या वो भाषा कोई भी क्यों न बोलता हो। देश के 130 करोड़ लोगों में निष्ठा का माहौल बनाना जरूरी है।

मुलाकात

भाजपा के नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचारिकमुलाकात की।

उद्घाटन

सूबे के डीजीपी ओपी सिंह ने आज हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर के ठीक सामने अदिति कुमार के शोरूम ‘अजारा’ का उद्घाटन किया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.