पुलिस कमिश्नरी बनने के बाद पहले ही प्रदर्शन को खत्म नहीं करा पाये अफसर रातभर महिलाओं ने दिया धरना

  • सीएए और एनआरसी के खिलाफ घंटाघर पर प्रदर्शन जारी
  • पुलिस महिलाओं को समझाने में रही नाकाम, बच्चे भी डटे
  • सरकार से सीएए न लागू करने की अपील की, डीएम को सौंपा ज्ञापन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के इरादे से सरकार ने लखनऊ व नोएडा में भले ही पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर दिया हो लेकिन राजधानी में इस सिस्टम के लागू होने के बाद हुए पहले ही धरने को खत्म कराने में यहां के पुलिस अफसर नाकाम नजर आए। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ मुस्लिम महिलाएं घंटाघर पर अपने बच्चों के साथ रातभर धरना देती रहीं। इनके हाथ में सीएए और एनआरसी के विरोध में तख्तियां थीं। धरना जारी है।
सीएए और एनआरसी के विरोध में मुस्लिम महिलाएंं राजधानी के घंटाघर पर अपने बच्चों के साथ धरने पर बैठी हैं। कोहरे और सर्दी के बीच महिलाओं ने नारेबाजी की। सुबह घंटाघर पर ही महिलाओं ने बिस्कुट और चाय का नाश्ता किया। प्रदर्शकारियों के लिए अलाव का भी इंंतजाम किया गया था। इस दौरान महिलाओं ने संविधान की शपथ ली। प्रदर्शनकारियों नेे पुलिस पर महिला शौचालय के दरवाजे पर ताला लगाने का आरोप लगाया है । ये महिलाएं जुमे की नमाज बाद शाम चार बजे से घंटाघर पर जुटी हैं, इनके साथ बच्चे भी हैं। पुलिस ने महिलाओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं मानी तो घंटाघर की स्ट्रीट लाइट बंद कर दी गई। इसके बाद भी महिलाएं वहां डटी रहीं। महिलाओं ने पुलिस को जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंप धरना समाप्त करने से इंकार कर दिया। ज्ञापन में महिलाओं ने डीएम से धरना देने में सहयोग कर उनकी आवाज को न दबाने की अपील की है। धरने में शामिल शबीह फातिमा व रेहाना ने केंद्र सरकार से एनआरसी व सीएए लागू न करने की अपील की और कहा, सीएए में मुसलमानों को शामिल न कर सरकार हिंदू-मुस्लिम एकता को तोडऩा चाहती है।

पुलिस बल तैनात

धरने में शामिल रुखसाना जिया, रिजवाना व फरेहा सहित अन्य महिलाओं ने अनिश्चितकालीन धरना देने का ऐलान किया है। इसके बाद से घंटाघर पार्क में काफी संख्या में पुलिस खासकर महिला कर्मी तैनात हैं।

…और मजबूत हो रही सपा: मुलायम

  • अखिलेश यादव की मौजूदगी में हिंदू युवा वाहिनी भारत के अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के साथ सपा में शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में आज हिंदू युवा वाहिनी भारत के अध्यक्ष सुनील सिंह सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सपा में शामिल हो गए। इस मौके पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी में नौजवानों की तादाद बढ़ रही है। इससे पता चलता है कि समाजवादी पार्टी और मजबूत हो रही है।
मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सपा किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करती है। किसान, नौजवान और व्यापारी ही देश को शक्तिशाली बनाते हैं। सपा में इनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं सुनील सिंह ने कहा कि भाजपा ने युवाओं को धोखा दिया है। इसने किसानों, नौजवानों और कर्मचारियों के सपनों का कत्ल किया है। इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जो भी करना पड़ेगा, करूंगा। बसपा के आनंद निषाद समेत कई अन्य लोग भी सपा में शामिल हुए।

लखनऊ में दो बच्चों और पत्नी की हत्याकर खुद लगाई फांसी

  • शिवानी विहार में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से सनसनी
  • पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, हत्या की वजह साफ नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर के गुड़ंबा थाना क्षेेेेत्र में आज सुबह एक व्यक्ति ने दो बच्चों और पत्नी की हत्या के बाद खुदकुशी कर ली। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना के कारणोंं का अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
पिंटू गुप्ता अपनी पत्नी आरती और बेटी नेहा व बेटा नैतिक के साथ कल्याणपुर के शिवानी विहार में रहता था। पिंटू रेलवे से रिटायर छोटेलाल के यहां ड्राइवर था। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के मुताबिक पिंटू गुप्ता ने अपनी पत्नी और बच्चों की पहले गला दबाकर हत्या की। उसके बाद खुद के सिर पर काला कपड़ा डालकर पंखे से फांसी लगाकर जान दी है। घटना की वजह साफ नहीं हो पाई है। जांच की जा रही है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.