कन्नौज बस हादसे के लिए सरकार दोषी : अखिलेश

  • मृतकों के परिजनों को दिया जाए दस-दस लाख का मुआवजा
  • सपा प्रमुख ने अस्पताल में भर्ती पीडि़तों का लिया हालचाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कन्नौज में 11 जनवरी को डबल डेकर स्लीपर बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में पीडि़तों से मुलाकात करने सपा प्रमुख अखिलेश यादव सोमवार को कन्नौज पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में भर्ती लोगों का हालचाल लिया और हादसे के लिए सरकार को दोषी करार दिया।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यात्रियों की मौत पर शोक जताते हुए कहा है कि इस घटना के लिए सरकार दोषी है। उन्होंने पूछा कि सरकार ने मानक से अधिक लंबी बस को परमिट कैसे दे दिया? इसके अलावा कन्नौज में बनने वाले फायर स्टेशन के काम को रोक दिया। उन्होंने सरकार से मांग की कि कन्नौज की घटना में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा दिया जाए। बता दें कि यह हादसा छिबरामऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिलोई गांव में हुआ था। कन्नौज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमरेंद्र सिंह ने बताया कि इस हादसे में 20 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि घायल 21 यात्रियों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें 10 से 12 यात्री ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी जान बचाने के लिये जलती हुई बस का शीशा तोडक़र छलांग लगा दी थी। उन्होंने कहा कि बस में लगभग 45 यात्री थे, जो घटना के समय फर्रुखाबाद से जयपुर जा रहे थे।

शिवपुरी जा रही टूरिस्ट बस में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

  • शार्ट सर्किट से लगी आग, मची चीख-पुकार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। घाटमपुर के मुख्य चौराहे के पास सोमवार की देर रात कन्नौज जैसा दर्दनाक हादसा होने से बच गया। प्रयागराज से कल्पवासियों को लेकर लौट रही करीब सौ यात्रियों से ठसाठस भरी टूरिस्ट बस में शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। सडक़ पर जाम लगा होने के चलते लोगों की नजर बस के पिछले पहिये के पास उठते धुएं पर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाया। इसके बाद बस के अंदर चीखपुकार मच गई। घबराकर कई यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर जान बचाई। स्थानीय लोगों ने शीशे तोडक़र कई यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बाद में कई यात्री बस के गेट से निकले।
मध्यप्रदेश के शिवपुरी से कल्पवासियों को लेकर बाबा ट्रैवल्स इंदौर की एक बस प्रयागराज माघ मेले में गई थी। सोमवार को वापसी के दौरान रात करीब पौने 10 बजे बस जब घाटमपुर में मुख्य चौराहे पर लगे जाम में फंसी थी तभी बस के पिछले पहिये के पास लोगों ने धुआं निकलते देखा। इसके बाद पास ही चाय की दुकान में मौजूद लोगों ने शोर मचाकर आग लगने की जानकारी दी। इस पर बस सवार यात्री घबरा गए। कई यात्री खिड़कियों से कूदने लगे। महिलाएं व बच्चे रोने बिलखने लगे।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.