मायावती ने बदला संसदीय दल का नेता

  • रितेश पांडेय को मिली नई जिम्मेदारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर करते हुए दानिश अली को हटाते हुए अंबेडकर नगर के सांसद रितेश पांडेय को बसपा संसदीय दल का नेता और मलूक नागर को उप नेता बनाया है। रितेश युवा हैं और पहली बार सांसद चुने गए हैं। वहीं, बसपा यूपीए की ओर से सीएए और एनआरसी के विरोध में बुलाई गई बैठक का बहिष्कार करते हुए उसमें शामिल नहीं हुई।
मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि बसपा में सामाजिक सामंजस्य बनाए रखने के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। लोकसभा में पार्टी के नेता व उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष एक ही समुदाय के होने के नाते इसमें थोड़ा परिवर्तन किया गया है। दानिश अली अमरोहा से बसपा सांसद हैं। उन्हें नवंबर 2019 में बसपा संसदीय दल का नेता बनाया गया था। मायावती ने संगठन को लेकर भी स्थिति साफ करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली ही बने रहेंगे। यूपी विधानसभा में बसपा के नेता लालजी वर्मा पिछड़े वर्ग से हैं और विधान परिषद में नेता दिनेश चंद्रा दलित वर्ग से बने रहेंगे।

कमता बस अड्डा बना अवध बस स्टेशन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ अयोध्या मार्ग पर पॉलीटेक्निक चौराहे से आगे स्थित कमता बस अड्डे का नया नामकरण कर दिया गया है। निगम के एमडी डॉ राजशेखर ने बताया कि अब इस बस अड्डे को अवध बस स्टेशन अयोध्या मार्ग लखनऊ के नाम से जाना जाएगा। यहां से अयोध्या, देवीपाटन, गोरखपुर, आजमगढ़ क्षेत्र की 400 बसों का संचालन होगा।
वर्तमान में कैसरबाग बस स्टेशन और आलमबाग बस टर्मिनल से जो बसें इन रूटों के लिए संचालित हो रही है। अब उन बसों को अवध बस स्टेशन से संचालित किया जाएगा। वहीं सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों से किराया सूची और समय सारणी तैयार करने के लिए भी कहा गया है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.