यूपी में कोहरे व ठंड का सितम जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में घने कोहरे और ठंड का सितम जारी है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट जारी है। राजधानी लखनऊ के तापमान में तीन दिन में करीब 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। रात का तापमान 12 से घटकर पांच डिग्री सेल्सियस रह गया है। यही हाल वाराणसी, मेरठ, सहारनपुर, आगरा और दूसरे शहरों का भी है। प्रदेश में सबसे ठंडा चुर्क (सोनभद्र) रहा जहां रात का तापमान 2.6 डिग्री तक गिर गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तापमान में गिरावट अभी और देखी जा सकती है। यानी ठण्ड अभी और कंपकपायेगी। साथ ही ज्यादातर जिलों में कोहरा भी छाया रहेगा।

 

 

कन्नौज हादसे पर पीएम मोदी व राहुल गांधी ने जताया शोक
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत कई अन्य नेताओं ने घटना को बताया दुखद
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार रात हुए भीषण हादसे में यात्रियों से भरी बस देखते ही देखते आग का गोला बन गई। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 लोगों को जख्मी हालत में बचा लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी, बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने दुख व्यक्त किया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने आज सुबह ट्वीट कर कहा कि यूपी के कन्नौज में हुए भीषण सडक़ हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा। इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कन्नौज हादसे पर दुख व्यक्त किया है। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि कन्नौज हादसे में 20 लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हस्स्ूं। मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इसी प्रकार प्रियंका गांधी ने कहा कि कन्नौज में हुआ हादसा बहुत दुखद है। ईश्वर दुखी प्रियजनों को इसे सहने की शक्ति दें। इस कठिन घड़ी में पीडि़त परिवारों और यात्रियों को हर सम्भव मदद मिलनी चाहिए।
जबकि मायावती ने ट्विटर पर लिखा कि कन्नौज में कलरात बस व ट्रक की भीषण भिड़न्त में 20 से अधिक यात्रियों की मौत अति-दुखद। सरकार पीडि़त परिवार वालों की तुरन्त समुचित सहायता करे व घायलों को बेहतर इलाज की व्यवस्था करे।
बता दें, इस प्राइवेट बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे। बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी। कल रात 8 बजे के करीब कन्नौज के घिलोई गांव के पास बस और ट्रक में आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बस के डीजल टैंक में आग लग गई और इतनी तेजी से फैली की कई लोगों को बस से निकलने का मौका ही नहीं मिला।

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख देने की घोषणा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज में हुए हादसे पर दुख जताया और कोहरे को हादसे की वजह बताया है। उन्होंने घोषणा की है कि सरकार की ओर से मृतकों के परिवार को 2 लाख और घायलों को 50 हजार मुआवजा दिया जाएगा। हादसे में जिन लोगों की जान बची है, उन यात्रियों ने बताया कि उन्होंने बस से कूदकर अपनी जान बचाई।

 

 

सूचना निदेशक शिशिर ने छायाकारों को बांटा दुर्घटना बीमा बांड
मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के प्रयासों को जमकर सराहा
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब की तरफ से आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में सूचना विभाग के निदेशक शिशिर ने छायाकारों को दुर्घटना बीमा बांड वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि रात-दिन और खतरों के बीच अपनी जान की परवाह न करते हुए प्रेस छायाकार तथा न्यूज कैमरामैन सूचनाओं को जनता तक पहुंचाते हैं तो ऐसे में यह दुर्घटना बीमा इन सबके लिए हितकारी रहेगा। छायाकारों को अपने दिल के काफी करीब बताते हुए सूचना निदेशक ने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
निदेशक सूचना शिशिर ने सूचना विभाग स्थित आडीटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में प्रेस छायाकारों और न्यूज कैमरामैनों को पांच-पांच लाख रुपए के बांड वितरित किए। मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब ने 50 लोगों का दुर्घटना बीमा करवाया हैं, जिनमें से 20 छायाकारों को सूचना निदेशक ने बीमा बांड वितरित किए। इनमें विभिन्न मीडिया संस्थानों से मनोज छाबड़ा, नंद कुमार सिंह, फूलचंद, अमित वर्मा, सुमेश गुहा, अर्जुन साहू, सुशील सहाय, विनोद प्रजापति, मंजू श्रीवास्तव, एस.एम पारी, महिला छायाकार रितेश सिंह तथा अन्य शामिल रहें। इस अवसर पर उपनिदेशक त्रिलोकी राम तथा संयुक्त निदेशक विनोद कुमार पाण्डेय को क्लब द्वारा सम्मानित किया गया।

 

 

सुनील भराला ने श्रम कल्याण परिषद के लिए मुख्यमंत्री से मांगा बजट
उद्योग बंधु के एजेंडे में श्रम कल्याण परिषद की योजनाओं की हो समीक्षा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने श्रमिकों के कल्याण के लिए सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं, लाभान्वित श्रमिकों की संख्या और आवश्यक निधि के संबंध में विस्तार से बातचीत की। साथ ही श्रमिकों के कल्याण से संबंधित कुछ प्रस्ताव भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखें हैं, जिसमें परिषद की धनराशि बढ़ाने समेत कई मांगें शामिल हैं।
सुनील भराला ने मुख्यमंत्री से कहा कि अनुदान के रूप में श्रम कल्याण परिषद को अपेक्षित धनराशि दिलाई जाए। जनपद स्तर पर डीएम की अध्यक्षता में और मण्डल स्तर पर मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली उद्योग बंधु के एजेंडे में उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद को प्राप्त होने वाली अद्यतन संचय धनराशि तथा परिषद की ओर से संचालित योजनाओं की समीक्षा को शामिल कराया जाये। जनपद स्तर पर परिषद द्वारा संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार जिला सूचना अधिकारी के माध्यम से कराने का प्रस्ताव भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.