दुखद और खौफनाक: ये क्या हो रहा है यूपी में लखनऊ में अधिवक्ता की पीट-पीटकर हत्या बाराबंकी में रेप पीडि़त छात्रा ने की खुदकुशी

  • हत्याकांड में एक आरोपी गिरफ्तार, चार फरार, पुलिस कर रही मामले की जांच
  • आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने से क्षुब्ध होकर पीडि़ता ने उठाया कदम
  • बाराबंकी पुलिस मामले पर कर रही है लीपापोती, विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में कानून व्यवस्था लगातार सवालों के घेरे में आ रही है। आज सुबह लखनऊ में एक अधिवक्ता की हत्या कर दी गयी तो बाराबंकी में रेप पीडि़ता ने पुलिस कार्रवाई न हो पाने के कारण फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली। विपक्ष ने कानून व्यवस्था पर हमला बोलते हुए कहा है कि बिगड़ती कानून व्यवस्था इस बात की गवाह है कि सूबे में जंगलराज होता जा रहा है।
लखनऊ में 32 साल के अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की देर रात 5 लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। हमलावरों ने शिशिर पर ईट, पत्थर व डंडों से वार किया। कृष्णानगर थाना क्षेत्र के दामोदरनगर इलाके में ये घटना हुई। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी अधिवक्ता विनायक ठाकुर को गिरफ्तार किया है, जबकि चार आरोपी फरार हैं। पुलिस हत्या के पीछे पुरानी रंजिश का शक जता रही है। परिजनों ने बताया कि अधिवक्ता को पहले भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। हत्या के खिलाफ अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया और आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की। वहीं बाराबंकी में एक गैंगरेप पीडि़ता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। जहांगीराबाद के एक गांव की रहने वाली एलएलबी छात्रा ने लेखपाल समेत दो लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। इस मामले में 2 सितंबर को केस दर्ज किया गया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे क्षुब्ध होकर दुष्कर्म पीडि़ता ने फांसी लगाकर जान दे दी। इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने जांच के आदेश दिए हैं। 22 साल की एलएलबी छात्रा अपने मौसी के घर पर रहकर पढ़ाई कर रही थी। आज सुबह जब घरवालों ने उसे जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। शक होने पर घर वालों ने किसी तरह दरवाजा खोला तो उनके होश उड़ गए। घरवालों ने युवती का शव फंदे से लटका पाया। कमरे में से युवती का मोबाइल फोन बरामद हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की लीपापोती में जुट गई।
यह घटना बहुत दुखद है। दोषी लोगों के विरुद्ध विधि सम्मत कड़ी कार्रवाई की जायेगी। सरकार पूरी तरह से अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिये कटिबद्ध है। यदि कोई कानून से खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा तो उसको गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।
बृजेश पाठक, कानून मंत्री, यूपी
प्रदेश में चारों तरफ अराजकता फैली है। जहां कोर्ट में हत्याएं हो रही हों, न्याय दिलाने वाले की हत्याकर दी जा रही हो, बहन-बेटियों को न्याय नहीं मिल रहा हो, ऐसे प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है।
सुनील सिंह साजन, एमएलसी, सपा
पौने तीन साल के भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। सरकार इंवेट कराने और अपराधी वारदात करने में मस्त हैं।
अशोक सिंह, प्रवक्ता, कांग्रेस

ईरान का अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला
80 सैनिकों को मारने का किया दावा

राजधानी तेहरान में प्लेन क्रैश 170 की मौत, अमेरिकी राष्टï्रपति ट्रंप ने की हमले की समीक्षा
भारत ने जारी की एडवाइजरी कई देशों ने इराक और ईरान से उड़ान भरने पर लगाई पाबंदी

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
तेहरान। ईरान ने आज सुबह जनरल सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें इराक स्थित अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए दागीं और अमेरिका के 80 सैनिकों को मार गिराने का दावा किया। तेहरान के इस हमले के बाद अमेरिका ्र्रने स्थिति की समीक्षा की। राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया कि वह इस पर कल अपनी प्रतिक्रिया देंगे। हमले के कुछ देर बाद ही यूक्रेन का एक बोइंग 737 विमान तेहरान एयरपोर्ट के नजदीक उड़ान भरते ही क्रैश कर गया। हादसे में सभी 170 लोग मारे गए हैं।
ईरान के इस हमले के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल है। भारत, चीन, ताइवान, सिंगापुर और मलेशिया ने अपने यात्री विमानों की उड़ान इराक और ईरान के ऊपर से रोक दी है। मलेशिया ने कई विमानों को डायवर्ट कर दिया है। अमेरिका ने भी अपने यात्री विमानों की उड़ानें इस क्षेत्र में रोक दी हैं। भारत ने मौजूदा तनाव को देखते हुए विमान कंपनियों को इराक और ईरान के ऊपर से विमान नहीं ले जाने की सलाह दी है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने इराक में रह रहे भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और वहां यात्रा न करने की सलाह दी है।

भारत बंद : देश भर में प्रदर्शन रेल सेवा बाधित, तोडफ़ोड़

दस ट्रेड यूनियनों ने बंद का किया था आह्वïान कांग्रेस और शिवसेना ने किया समर्थन
सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ सडक़ पर उतरे प्रदर्शनकारी
१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दस ट्रेड यूनियनों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। इसके कारण बैंकिंग, परिवहन समेत दूसरी सेवाओं पर असर दिखा। प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक में तोडफ़ोड़ की। पश्चिम बंगाल में ट्रेनें रोकी गई जबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस व शिवसेना ने इस बंद का समर्थन किया है। वहीं दिल्ली में बंद का असर नहीं दिखा।
केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा में रेलवे ट्रैक बाधित कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने बसों में जमकर तोडफ़ोड़ की। ओडिशा और केरल ट्रेड यूनियंस ने संयुक्त मार्च निकाला। कर्नाटक में प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम की बस में तोडफ़ोड़ की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मोदी-शाह सरकार की जन विरोधी, श्रम विरोधी नीतियों ने भयावह बेरोजगारी पैदा की है। इसके विरोध में लोगों ने भारत बंद का आह्वान किया है। मैं उन सभी को सल्यूट करता हूं। लखनऊ में भी प्रदर्शन किया गया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.