पीएम मोदी ने कई राजनीतिक मिथकों और भ्रांतियों को तोड़ा: अमित शाह भाजपा अध्यक्ष ने नरेन्द्र मोदी पर लिखी पुस्तक ‘कर्मयोद्धा ग्रंथ’ का किया विमोचन

पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने राजनीतिक जीवन में भारतीय राजनीति में जड़ जमाए कई राजनीतिक मिथकों और भ्रांतियों को तोडऩे का काम किया है। नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित पुस्तक ‘कर्मयोद्धा ग्रंथ’ का विमोचन करते हुए भाजपा के अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि तुष्टीकरण, जातिवाद, परिवारवाद में जकड़ा राजनीतिक नेतृत्व देश की समस्या से निपटने के लिए बड़े फैसले लेने से बचता रहा, जबकि निस्वार्थ सेवा के भाव से शीर्ष पद पर पहुंचे नरेन्द्र मोदी ने 70 सालों से लंबित मुद्दों को हल करने के लिए देशहित में कई बड़े फैसले लिये।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र्र मोदी के साथ अपने लंबे सफर को याद करते हुए अमित शाह ने कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा से ‘राजा प्रथमो सेवक’ के मंत्र पर काम किया। यही कारण है कि मोदी ने कभी भी अपनी चिंता नहीं करते हुए हमेशा देश के आम नागरिकों को ध्यान में रखा है। गरीबों के हित में मोदी के ऐतिहासिक कामों को बताते हुए अमित शाह ने कहा कि करोड़ों परिवारों को मुफ्त में गैस कनेक्शन, बिजली और पांच लाख रुपये तक सालाना मुफ्त इलाज के बाद 2022 तक सभी को अपना घर देने जा रही है। गृहमंत्री ने कहा कि संप्रग सरकार के दौरान 14 लाख करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपों के बीच प्रधानमंत्री के पद पर नरेन्द्र मोदी ने सत्ता संभाली थी। इसके बाद पिछले छह साल में केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने देश की समस्याओं को लटकाए रखने का काम किया। जबकि मोदी ने अनुच्छेद 370, 35ए, राममंदिर और नागरिकता संशोधन कानून जैसे लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए कठोर निर्णय लेने का काम किया।

प्रयागराज से वाराणसी तक कांवड़ पथ बनाएगी सरकार: केशव प्रसाद
लोक निर्माण विभाग को जल्द से जल्द कार्ययोजना बनाने के मिले निर्देश
माइक्रोसर्फेसिंग तकनीक से ग्रामीण क्षेत्रों में बनेंगी सडक़ें

पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार शिव भक्तों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग को प्रयागराज से वाराणसी तक कांवड़ पथ बनाने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कांवड़ पथ की कार्ययोजना चालू वित्तीय वर्ष में ही मंजूर करायी जाएगी। कोशिश होगी कि अगले सावन के महीने में जनता इस मार्ग से आवागमन कर सके।
केशव प्रसाद मौर्य ने विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि लोक निर्माण विभाग के स्टेट हाईवे व जिन सडक़ों पर बड़े कॉमर्शियल वाहनों का आवागमन ज्यादा रहता है, उन पर कॉमर्शियल वाहनों से टोल टैक्स लेने की कार्ययोजना शीघ्र बनायी जाए। इसे जल्दी से जल्दी अमल में भी लाया जाए। उप मुख्यमंत्री ने माइक्रोसर्फेसिंग तकनीक के जरिए ग्रामीण क्षेत्रों में सडक़ें बनाने पर जोर दिया और कहा कि इससे लागत कम होगी, काम तेजी से होगा और पानी से भी सडक़ जल्दी खराब नहीं होगी।

 

कश्मीर में जमीनी स्थिति का जायजा लेने जाएंगे विदेशी राजनयिक
नई दिल्ली। खाड़ी समेत 15 से 20 देशों के राजदूतों का शिष्ट मंडल जल्द जम्मू कश्मीर जाकर वहां सुरक्षा स्थिति की जानकारी ले सकता है। विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और रूस जैसे पी5 देशों के कुछ राजदूतों को इसमें शामिल करने का प्रयास है लेकिन उनकी पुष्टि का इंतजार है।
अधिकारियों के मुताबिक, भारत में पदस्थ करीब 15 से 20 राजदूतों को इस सप्ताह के आखिर में कश्मीर घाटी ले जाया जाएगा, जहां उन्हें राज्य में फैले उग्रवाद में पाकिस्तान की संलिप्तता के बारे में सुरक्षा एजेंसियां जानकारी देंगी। उन्होंने कहा कि उसी दिन उन्हें जम्मू ले जाया जाएगा जहां वे उप राज्यपाल जी सी मुर्मू और अन्य अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और अगले दिन दिल्ली लौट आएंगे। बता दें कि पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने से जुड़े अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद किसी विदेशी शिष्टमंडल की यह दूसरी कश्मीर यात्रा होगी। इससे पहले यूरोपीय संघ के 23 सांसदों के शिष्टमंडल को दिल्ली स्थित एक संस्था की ओर से कश्मीर जाने और वहां के हालात का जायजा लेने का मौका दिया गया था।

राजधानी में 82 केन्द्रों पर हो रही टीईटी की परीक्षा
पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2019 के तहत राजधानी में 82 केन्द्रों पर परीक्षा हो रही है। पहली पाली की परीक्षा में करीब 40 हजार से अधिक और दूसरी पाली में 24 हजार परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है। परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस के साथ एसटीएफ की टीमें भी लगी हैं। परीक्षा में केंद्र व्यवस्थापकों से लेकर नामित पर्यवेक्षक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट तक को कैमरे वाले स्मार्ट फोन केन्द्र में ले जाना प्रतिबंधित है। परीक्षार्थियों की भीड़ के कारण शहर में जगह-जगह जाम की समस्या से भी लोगों को दो चार होना पड़ा।

रेप के दोषियों को मिले सख्त से सख्त सजा: अपर्णा यादव
पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के चारों दोषियों के खिलाफ कोर्ट से डेथ वारंट जारी होने का मुलायम सिंह यादव की बहू व राजनेता अपर्णा यादव ने स्वागत किया है। उन्होंने निर्भया के माता-पिता के साहस और संघर्ष को सलाम करते हुए कहा कि 22 जनवरी, 2020 स्वर्णिम दिन होगा, जब चारों दोषियों को तिहाड़ जेल में फांसी दे दी जाएगी।
अपर्णा ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट और हमारे सांसदों से अपील करती हूं कि ऐसे मामलों के लिए बहुत सख्त कानून बनाएं, जिससे अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिले।

निर्भया गैंगरेप: तिहाड़ जेल के अंदर होगा फांसी का ट्रायल
पवन जल्लाद तैयारी में जुटा
पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस से जुड़े सभी चार दोषियों की फांसी का डेथ वारंट पटियाला हाउस कोर्ट से जारी हो चुका है। अब दोषियों की एकमात्र उम्मीद सुप्रीम कोर्ट में दाखिल होने वाली क्यूरेटिव पिटीशन (पुनर्विचार याचिका) होगी। वहीं दूसरी ओर तिहाड़ जेल प्रशासन ने फांसी की तैयारी शुरू कर दी है। जेल प्रशासन कुछ अफसरों की फांसी का ट्रायल करेगा। इसके बाद निर्धारित तिथि में फांसी की सजा दी जाएगी।
दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद की मानें तो फांसी की तारीख से कई दिन पहले फांसी घर तैयार किया जाता है। वहां लाइटिंग व्यवस्था ठीक की जाती है। फांसी के तख्ते को ठीक किया जाता है। जिस हैंडल को खींचकर फांसी दी जाती है उसकी ऑयलिंग की जाती है। दोषियों के वजन के बराबर रेत के बोरे तैयार किए जाते हैं। रस्सी का फंदा बनाया जाता है, फिर रेत के बोरे को दो से तीन बार फांसी देकर ट्रायल किया जाता है।
वहीं रेप कांड में दोषियों को फांसी देने की तिथि तय होने के बाद से ही निर्भया के गांव में खुशी का माहौल है। पीडि़ता के परिजनों ने गांव वालों को मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया है। अब सभी लोगों को दोषियों को फांसी पर लटकाये जाने का इंतजार है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.