अखिलेश ने दृष्टिïबाधित छात्रों को दिया समस्याओं के समाधान का आश्वासन

  • प्रतिनिधिमंडल ने सपा प्रमुख से की मुलाकात, 15 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव से सोमवार को उच्च शिक्षा अध्ययनरत दृष्टिबाधित छात्रावास नार्मल कैम्पस गोरखपुर के दृष्टिबाधित छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और अपनी 15 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। सपा प्रमुख ने उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने और उनके निराकरण के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया।
गोरखपुर से आए दृष्टिबाधित छात्रों ने बताया कि उन्होंने अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन गोरखपुर में जिला अधिकारी कार्यालय, मंडलायुक्त, मुख्यमंत्री क्षेत्रीय कार्यालय गोरखनाथ, उपनिदेशक दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग तथा निदेशक दिव्यांग जनशक्तिकरण विभाग लखनऊ को सौंप चुके हैं किन्तु अभी तक ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। निराश और क्षुब्ध छात्रों ने 10 जनवरी को गोरखपुर स्थित छात्रावास नार्मल कैम्पस में हो रहे निर्माण कार्यस्थल पर क्रमिक अनशन करने का निर्णय लिया है। दृष्टिबाधित छात्रों की मांग है कि उनके नार्मल कैम्पस, गोरखपुर में राजकीय बालिका संकेतिक विद्यालय का प्रस्ताव वापस लिया जाए, नि:शुल्क आवास, भोजन एवं प्रशिक्षण संस्थाओं तक नि:शुल्क आवागमन व्यवस्था हो, सन् 2008 के घोषणापत्र के तहत दृष्टिबाधित छात्रों के लिए सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं तथा 1998 से अब तक दृष्टिबाधितों के रिक्त पदों को चिह्नित करते हुए विभिन्न विभागों एवं पदों पर भर्ती की जाए। ज्ञापन में फर्जी विकलांग प्रमाण पत्रों की जांच, पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया, श्रुत लेखक के प्रावधान के साथ सुप्रीमकोर्ट के निर्देशानुसार सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्नावली बनाने की भी मांग की गई है।

समाजवादी छात्रसभा ने किया प्रदर्शन

लखनऊ। जेएनयू में गुंडागर्दी और छात्रों पर हुए अत्याचार के विरोध में समाजवादी छात्रसभा ने हजरतगंज, लखनऊ स्थित गांधीजी की प्रतिमा स्थल पर धरना दिया। धरने में समाजवादी छात्रसभा के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा शुक्ला सहित ओम यादव, यामीन खान, मनोज काका, करूणेश द्विवेदी, इं. अभिषेक, जयसिंह प्रताप यादव, त्रिशूलधारी सिंह, हर्ष वशिष्ठ, अभिषेक श्रीवास्तव, दिलीप सिंह कृष्णा, शीला यादव, अवनीश यादव, हिमांशु पुरैनी, अरविन्द राणा प्रताप, विनय यादव, पूजा यादव, अपर्णा सिंह, आकिल खान, मनभावती, सालिम, महेन्द्र यादव, अंकित सिंह ‘बाबू‘ राजा यादव आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.