बालों को डाई करने से पहले लें सही Colour की जानकारी

बालों को डाई करने के लिए मन में मिलेजुले ख्याल आते हैं। खासतौर पर जब बालों को पहली बार डाई करना हो। आप चाहें तो सैलून में जाकर बालों को डाई करवाएं या घर पर, ऐसे कुछ बेसिक टिप्स और ट्रिक्स हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए और जो बालों को डाई करने में आपकी मदद कर सकती हैं और आपको किसी मुश्किल से बचा सकती है।
हेयर डाई को हेयर कलरिंग भी कहा जाता है जिसमें बालों को रंग दिया जाता है। आमतौर पर लोग बालों को तब डाई करवाते हैं जब ज्यादातर बाल सफेद हो जाते हैं। बालों का रंग बदलना आजकल खूब ट्रेंड में है और आप भी अलग-अलग हेयर कलर पर एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। कभी-कभी हेयर कलरिंग बालों के नेचुरल कलर को रिस्टोर करने के लिए भी किया जाता है जोकि किसी अन्य हेयर ट्रीटमेंट की वजह से खराब हो चुका होता है। पहले बालों पर सिर्फ एक ही रंग होता था लेकिन अब नए ट्रेंड के चलते कई रंगों को मिक्स करके बालों को रंगा जाता है। हाइलाइटिंग में बालों के कुछ हिस्से को लाइटनर्स की मदद से कलर किया जाता है। लो लाइटनिंग में बालों के कुछ हिस्से को गहरे रंगों से कलर किया जाता है।
बालों को कलर करने से पहले बेहतर होगा कि आप इसके बारे में जानकारी लें। तो चलिए जानते हैं कि बालों को कलर करने पर क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.