संवेदनशील जगहों पर हों सुरक्षा के पूरे इंतजाम: वेंकैया नायडू

  • कहा, दिल्ली के अनाज मंडी कांड से सबक लेकर करें ठोस इंतजाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में हुए भीषण अग्निकांड का मुद्दा आज राज्यसभा में भी जोरदार ढंग से उठाया गया। सभापति वेंकैया नायडू समेत सभी सदस्यों ने अग्निकांड में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा। सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि जरूरत इस बात की है कि ऐसी सभी जगहों पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम होने चाहिए जिससे कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों।
बीजेपी सांसद विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली आज आग के मुहाने पर है। यहां जगह-जगह ऐसे हालात हैं जहां पर अवैध इमारतें हैं। अवैध तरीके से फैक्ट्री चल रही है। हम एक के बाद एक हो रहे हादसों से भी कुछ नहीं सीखते हैं। छोटी-छोटी इमारतों में अवैध फैक्ट्री चलाई जा रही है। चांदनी चौक में भी ऐसे ही हालात हैं, बिल्डिंगों का मलबा पड़ा हुआ है लेकिन कोई उठा नहीं रहा है। 10 लाख के मुआवजे और मजिस्ट्रेट जांच से कुछ नहीं होगा। हमें इस मुद्दे पर मिलकर काम करना होगा। वहीं आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा कि वे लोग मजदूरी करने आए थे। बाहर निकलने का रास्ता तक नहीं था। इसलिए तड़प-तड़प कर मर गये। वे चिल्लाते रहे चीखते रहे। किसी की कमियां हैं, इसका जिक्र करेंगे तो बात दूसरी दिशा में चली जाएगी। इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए। हम सब को साथ बैठकर और मिलकर जिम्मेदारियां तय करनी होंगी और उनका निर्वहन करना होगा। बता दें, इस भीषण अग्निकांड में 43 मजदूरों की मौत हो चुकी है। 20 से अधिक घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने इस भीषण अग्निकांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें फैक्ट्री के मालिक रेहान और उसका मैनेजर फुरकान शामिल हैं।

बिहार: मुजफ्फरपुर में एकतरफा प्यार में लडक़ी को जलाया

  • डॉक्टर्स ने कहा 80 फीसदी तक जल चुकी है पीडि़त लडक़ी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। हैदराबाद और उन्नाव के बाद अब बिहार के मुजफ्फरपुर में भी एक लडक़ी को जिंदा जलाने की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। मुजफ्फरपुर में एकतरफा प्यार में लडक़ी को जलाने का आरोप लगा है। डॉक्टर्स के मुताबिक लडक़ी 80 फीसदी तक जल चुकी है। उसका बच पाना मुश्किल लग रहा है। वहीं पीडि़त परिवार की तहरीर पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
पीडि़त लडक़ी की मां ने बताया कि आरोपी युवक तीन साल से उनकी बेटी के पीछे पड़ा हुआ था। इस मामले में कई बार पुलिस को खबर दी गई। इसके बावजूद पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इस वजह से आरोपी युवक के हौसले बढ़ गये। वहीं दूसरी ओर मां ने यह भी आरोप लगाए हैं कि हर बार पुलिस लडक़ी के प्रतिष्ठा की बात कहकर समझौते के लिए दबाव डाल रही थी। घटना के वक्त पीडि़त की मां काम पर गई थी, तभी खबर मिली कि आरोपी ने घर में घुसकर बेटी को जिंदा जला दिया है।

चुनाव: पीजीआई फैकल्टी फोरम के अध्यक्ष बने डॉ. पीके प्रधान

  • एनेस्थीसिया विभाग के डॉ. संदीप साहू बने सचिव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (पीजीआई) फोरम के चुनाव के नतीजे जारी हो गये हैं। इस चुनाव में न्यूक्लिकेयर मेडिसिन विभाग के डॉ. पीके प्रधान अध्यक्ष और एनेस्थीसिया विभाग के डॉ. संदीप साहू सचिव बने। डॉ. प्रधान को 79 मत मिले हैं। जबकि रनरअप रहे एंडोक्राइन सर्जरी के डॉ. ज्ञानचंद को 71 मत ही मिले।
जानकारी के मुताबिक फैकल्टी फोरम का चुनाव शनिवार को चुनाव अधिकरी डॉ. प्रभात तिवारी और डॉ. नवीन गर्ग की अगुवाई में हुआ था। इस चुनाव का रिजल्ट आज जारी किया गया है। फैकल्टी फोरम के चुनाव में सचिव पद के लिए चुने गए डॉ. संदीप साहू ने अपने प्रतिद्वंद्वी डॉ. अमिताभ आर्या को 10 मत से पराजित किया है। इसके अलावा कोषाध्यक्ष प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉ. अंकुर भटनागर को चुना गया। जबकि सदस्यों में डॉ. अमित रस्तोगी, डॉ. अमित केशरी, डॉ. अंजलि मिश्रा, डॉ. इंदु लता, डॉ. दिव्या श्रीवास्तव, डॉ. लक्ष्मीकांत भारती, डॉ. विजय व डॉ. एबल लारेन्स हैं।

श्मशान में घूमकर मरने वालों का आंकड़ा जुटा रहा स्वास्थ्य महकमा

  • डेंगू से होने वाली मौतों को लेकर मलेरिया इकाई के कर्मचारी परेशान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। प्रदेश के कानपुर जनपद में स्वास्थ्य महकमे के अफसर शहरी क्षेत्र में डेंगू नियंत्रण में पूरी तरह फेल साबित हुए हैं। डेंगू से होने वाली मौतों पर नियंत्रण नहीं लग पा रहा है। हद तो यह है कि विभाग अब तक होने वाली मौतों को डेंगू से हुई मानता ही नहीं है। इस मुद्दे पर जब मण्डलायुक्त ने सख्ती बरती और अधिकारियों को लताड़ा तो सरकारी आंकड़ा आठ तक पहुंच गया। डेंगू से लगातार मौतें होने पर अधिकारी-कर्मचारी उनके नाम-पते नहीं खोज पा रहे हैं। अब अधिकारी मृतकों का नाम पता जानने के लिए मलेरिया इकाई के कर्मचारियों को श्मशान घाट भेज रहे हैं।
सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला का कहना है कि हर तीसरे साल डेंगू का वायरस आक्रामक हो जाता है। इस बार डेंगू का वायरस अधिक आक्रामक है, जिससे भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है। सरकारी क्षेत्र की लैब में हुई जांच में 2600 मरीजों की डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। लगातार मौतें भी हो रही हैं। डेंगू और बुखार से होने वाली मौतों के सत्यापन को अधिकारियों एवं कर्मचारियों को लगाया है।
अब तक 120 मौतों का सत्यापन हो सका है। इसमें से 50 मृतकों के नाम-पते नहीं मिले हैं, जबकि 35 मृतक दूसरे जिलों हैं। इसका पता नहीं चल पा रहा है। नर्सिंग होम संचालक भी रिकार्ड छिपा रहे हैं। इसलिए अब मृतकों का रिकार्ड ढूंढने के लिए शहरी क्षेत्र के श्मशान घाट में मलेरिया अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, ताकि वहां से रिकार्ड जुटाया जा सके।

महिला अपराध पर हो तत्काल कार्रवाई: अरुण सिंह

  • बांके बिहारी मंदिर पहुंचे राज्यसभा सदस्य ने दिया बयान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने महिलाओं के साथ होने वाली हिंसक वारदातों में अचानक से बढ़ोत्तरी होने पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ऐसी वरदातों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि पीडि़त परिवार का भरोसा न्याय व्यवस्था और सरकार में बना रहे।
ठा. बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने के लिए वृंदावन पहुंचे भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि उन्नाव में हुई वारदात हो अथवा दूसरे प्रदेशों में महिलाओं के साथ होने वाली वारदातों में पुलिस और प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। इसमें न्यायालय को भी समय तय करके आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी होगी। उन्होंने कहा कि वे यहां बांके बिहारीजी का आशीर्वाद लेने आए हैं, ताकि राज्यसभा में राष्ट्र के विकास और जनता की खुशहाली का दायित्व उचित तरीके से निभा सकें।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.