एसएनसीयू से लैस हुआ संयुक्त अस्पताल अब नवजातों का हो सकेगा इलाज

  • वेंटिलेटर के लिए शासन को भेजा गया प्रस्ताव

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। ठाकुरगंज संयुक्त अस्पताल में नवजातों का भी इलाज आसानी से हो सकेगा। अस्पताल एसएनसीयू से लैस हो गया है। यहां एक हफ्ते पहले सिक न्यू बॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) भी खुल गई है। डॉक्टरों के मुताबिक, इस यूनिट में प्री-मेच्योर, पीलिया और निमोनिया से जूझ रहे बच्चे भर्ती किए जाएंगे जबकि अभी तक ऐसे बच्चों को दूसरे अस्पताल भेजना पड़ता था।
शहर में अभी तक सिर्फ झलकारी बाई और डफरिन अस्पताल में ही एसएनसीयू की सुविधा थी। ऐसे में ठाकुरगंज और इसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को नवजात बच्चों के इलाज के लिए लंबी दौड़ लगानी पड़ती थी। डॉक्टरों के मुताबिक, अब ठाकुरगंज संयुक्त अस्पताल में यह सुविधा शुरू होने पर लोगों को काफी राहत मिलेगी। सीएमएस डॉ. आंनद बोध ने बताया कि एसएनसीयू में फिलहाल फोटोथैरपी और वॉर्मर मशीन की सुविधा उपलब्ध है जबकि वेंटिलेटर के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। इसके साथ कर्मचारियों की भी डिमांड की गई है।

सेल्फी के चक्कर में गई जान

लखनऊ। इंदिरा नहर पर बने पुल से लटककर सेल्फी लेते समय रविवार शाम तीन दोस्त नीचे गिर पड़े। आसपास के लोगों ने किसी तरह तीनों को निकाला। एक युवक की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक चिनहट के तिवारीगंज निवासी संदीप, आकाश, संजीत और राम गुप्ता घूमने निकले। शाम करीब छह बजे ड्रीम वैली पहुंचे। संदीप, संजीत और राम नहर की रेलिंग पर चढ़ गए और लटककर सेल्फी लेने लगे। इस दौरान संदीप का पैर फिसल गया और तीनों नहर में जा गिरे। आकाश ने शोर मचाना शुरू किया। आसपास मौजूद लोग मौके पर पहुंचे और तीनों को बचाने के लिए नहर में कूद गए। संजीत और राम को तो कुछ ही देर में निकाल लिया गया, लेकिन संदीप को निकालने में पंद्रह मिनट से ज्यादा समय लग गया। पुलिस ने संदीप को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। इलाज के दौरान देर शाम उसकी मौत हो गई।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.