गौ आश्रय केंद्र निर्माण में लापरवाही बरतने वाले प्रधानों पर शिकंजा कसने की तैयारी

  • पालतू गौवंशों को खुला छोडऩे वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। गौ आश्रय स्थलों के निर्माण व उनके संचालन में सहयोग न करने वाले ग्राम प्रधानों के खिलाफ जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल ने कार्रवाई ही तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही अफसरों को एक सप्ताह के अन्दर गौआश्रय स्थलों पर क्षमता के अनुरूप गौवंशों का संरक्षण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने सडक़ों पर गौवंशों को खुला छोड़ देने वाले पशुपालकों के खिलाफ भी कड़ा रुख अख्तियार किया है और ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए हैं।
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने गौ आश्रय स्थलों की ब्लाकवार समीक्षा की। समीक्षा में पता चला कि कटरा बाजार अन्तर्गत गौ आश्रय स्थल गोड़वा में गौ वंश संरक्षित नहीं किए जा रहे हैं तथा ग्राम प्रधान द्वारा निर्देश के बावजूद इसमें कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है। इससे नाराज डीएम ने डीपीआरओ को ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए ।  जिलाधिकारी ने कहा कि गौ आश्रय स्थलों का निर्माण व उनका सफल संचालन शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में है इसलिए इसमें किसी भी स्तर पर गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार लोग कठोर कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

स्थापना दिवस

(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित वाहिनी मुख्यालय में एसडीआरएफ का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। सेनानायक आईपीएस डॉक्टर यशवीर सिंह ने पूजा-अर्चना की। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक शुएब इकबाल, वरिष्ठ सहायक सेनानायक आत्म प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.