परंपरागत युद्ध में नहीं जीत सकता पाक इसलिए कर रहा प्रॉक्सी वार: राजनाथ

  • -आतंकवाद के जरिए हिंसा फैलाने पर रक्षामंत्री ने पड़ोसी देश को चेताया
  • -पीएम की कूटनीति से अलग-थलग पड़ चुका है पाकिस्तान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

पुणे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के जरिए छद्म युद्ध कर रहा है लेकिन इसमें वह कभी नहीं जीत पाएगा। आतंकवाद के खिलाफ भारतीय आर्मी देश की ताकत है। वैश्विक मंच पर आतंक का साथ देने वाले पाकिस्तान को अलग कर दिया गया है और इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है।
पुणे स्थित नेशनल डिफेंस अकेडमी परेड की समीक्षा के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को यह अहसास हो गया है कि वह पारंपरिक युद्ध नहीं जीत सकता इसलिए उसने आतंक का साथ देकर छद्म युद्ध शुरू कर दिया है। 1965, 1971 और 1999 में युद्धों के जरिए पाकिस्तान को यह अच्छे से समझ गया है कि भारत के साथ जंग जीतना आसान नहीं। रक्षा मंत्री ने कहा कि अन्य देशों के साथ हमेशा भारत ने मित्रवत संबंध अपनाया है। देश को कभी किसी और के क्षेत्र को हथियाने का लालच नहीं रहा लेकिन यदि उसे उकसाया जाएगा तब यह किसी को माफ नहीं करेगा। गौरतलब है कि पिछले दिनों पाकिस्तान की तरफ से हो रहे सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं के बीच राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि भारत कभी भी ऑफेंसिव नहीं रहा है हमनें कभी किसी देश पर पहले आक्रमण नहीं किया है लेकिन हमारी तरफ जो भी बुरी नजर से देखेगा उसे मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि मैं इस बात के प्रति आश्वस्त हूं कि हमारी समुद्री शक्ति और सीमा नौसेना के सुरक्षित हाथों में है। पहले के मुकाबले आज हमारी सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाकचौबंद है कि अब हम मुंबई हमले जैसे किसी घटना नहीं होने देंगे और सबसे खास बात यह है कि नौसेना देश की सीमाओं की सुरक्षा स्वदेशी उपकरणों के इस्तेमाल से कर रही है। राजनाथ सिंह ने इस दौरान कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सरकार रक्षा बजट को बढ़ाएगी।

महाराष्ट्र में शक्ति परीक्षण आज स्पीकर चुनाव में नाना पटोले और किशन कोठारी की टक्कर

  • कल होगा चुनाव, भाजपा ने उद्धव सरकार पर नियम तोडऩे का लगाया आरोप

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी। यह गठबंधन शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस ने मिलकर बनाया है। सदन की बैठक के बाद शक्ति परीक्षण होगा। सरकार को उम्मीद है कि वह आसानी से विश्वास मत हासिल कर लेगी। विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज शुरू होगा। पहले दिन सदन में नए मंत्रियों के परिचय के बाद विश्वास मत हासिल किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अघाड़ी के उम्मीदवार कांग्रेस के नाना पटोले ने अपना नामांकन दाखिल किया जबकि भाजपा से किशन कोठारी विधानसभा स्पीकर के उम्मीदवार हैं।
भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नई सरकार ने विधानसभा के नियम तोड़ रहे हैं। उन्होंने प्रोटेम स्पीकर बदल दिया। नियमों के अनुसार नए स्पीकर के चुने जाने तक प्रोटेम स्पीकर वही रहता है। प्रक्रिया के अनुसार, पहले स्पीकर चुना जाना चाहिए उसके बाद फ्लोर टेस्ट होना चाहिए। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा जिसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा। नए विधानसभा अध्यक्ष इसके बाद विधानसभा में नेता विपक्ष के नाम की घोषणा करेंगे।

झारखंड विधानसभा चुनाव मतदान को उमड़े वोटर नक्सलियों ने उड़ाया पुल

  • पहले चरण में 13 सीटों पर वोटिंग जारी, पलामू में भाजपा व कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण में 13 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इस बीच गुमला में नक्सली हमले की खबर है। नक्सलियों ने बिशुनपुर में एक पुल को उड़ा दिया है। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। डेप्युटी कमिश्नर शशि रंजन ने बताया कि हमले की वजह से मतदान प्रभावित नहीं हुआ है और वोटिंग अभी भी जारी है।
प्रदेश के 6 जिलों की 13 सीटों पर मतदान जारी है। चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार , पांकी, डाल्टेनगंज, विश्रामपुर, छत्तरपुर, हुसैनाबाद, गडवा और भवनाथपुर में मतदान जारी है। मतदान दोपहर तीन बजे तक चलेगा। लोगों मतदान के लिए उमड़ पड़े हैं। झारखंड विधानसभा के पहले फेज में वोटर 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। यह चुनाव भाजपा और विपक्ष दोनों के लिए बेहद अहम है। एक ओर जहां भाजपा सत्ता बरकरार रखने के लिए पूरा जोर लगा रही है, वहीं विपक्ष रघुबर सरकार को पटखनी देने के लिए पूरा जोर लगा रहा है। वहीं पलामू में मतदान के दौरान भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प हुई है। इस मामले को चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है और जांच का निर्देश दिया है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.