राष्ट्रपति कोविंद ने अपने हाथों से परिषदीय स्कूलों के बच्चें को परोसा खाना

  • राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी की शिरकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आगरा के रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम पहुंचकर शारदा ब्लॉक का लोकार्पण व समारोह का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोविंद ने रामकृष्ण मिशन की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह से भगवान श्रीकृष्ण ने लोगों को अत्याचारों से मुक्ति दिलाई थी। ठीक उसी तर्ज पर रामकृष्ण मिशन लोगों को बीमारियों से मुक्ति दिला रहा है। इसके बाद राष्ट्रपति अक्षय पात्रा पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मिलकर परिषदीय स्कूलों के बच्चों को अपने हाथों से खाना परोसा और बच्चों की खुशी के लिए उनके साथ फोटो भी खिचवाई।
राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि रामकृष्ण मिशन ने 112 साल पहले जिस चार बेड के अस्तपाल ने अपनी सेवा शुरू की थी। वह अब कैंसर जैसी बीमारी का उपचार अत्याधुनिक तकनीक से करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे यहां बुलाया गया। इसके लिए मिशन का आभार व्यक्त करता हूं। बता दें, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वृंदावन में मथुरा मार्ग स्थित रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम के शारदा ब्लॉक का लोकार्पण करने के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। यहां सेवाश्रम पहुंचने के बाद ऑडिटोरियम में राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री का स्वागत मठ के सचिव स्वामी सुविधानंद ने किया।

छावनी में बदल दिया गया था वृंदावन
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर वृंदावन में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। शहर को छह जोन व 24 सेक्टरों में बांटकर भारी पुलिस फोर्स के साथ सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवानों की तैनाती की गई थी। इसके अलावा कार्यक्रम स्थलों पर सादा वर्दी में पुलिसफोर्स तैनात की गई थी। राष्ट्रपति के दौरे के हर कार्यक्रम स्थल से लेकर रूट पर चप्पे- चप्पे पर भारी फोर्स तैनात थी।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.