भगवान भरोसे आजमगढ़ की कानून व्यवस्था

  • इब्राहिमपुर में हुए तिहरे हत्याकांड में पुलिस खाली हाथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में हुए तिहरे हत्याकांड से जहां पूरा जनपद थर्रा उठा है। वहीं पुलिस पांच दिन बीत जाने के बाद भी हत्याकांड में शामिल किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पिछले एक हफ्ते में जिले में आधा दर्जन हत्याएं हो चुकी हैं। बावजूद इसके हत्याओं का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हत्या के अलावा लूट, रेप, गैंगरेप की ताबड़तोड़ वारदातों ने अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। लेकिन आजमगढ़ पुलिस अपराध रोकने में पूरी तरह नाकाम है।
मुबारकपुर थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में पांच दिन पूर्व इरफान, उसकी पत्नी साजिया और चार माह की मासूम बच्ची की धारदार हथिया से प्रहार कर हत्या कर दी गयी थी । जबकि दो अन्य बच्चे घायल हो गये थे, जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद फोरेंसिक व डॉग स्क्वॉयड की टीम के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस के अधिकारियों ने घायल बच्चो के बयान के आधार पर दावा किया था कि उसके पास हत्यारों का अहम सुराग हाथ लगा है। पुलिस की तीन टीमें छापेमारी कर रही है। बावजूद इसके चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। इसलिए ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

कुंभ में भीड़ प्रबंधन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

  • नीति आयोग ने प्रदेश सरकार के काम को सराहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नीति आयोग ने उत्तर प्रदेश में इस साल हुए कुंभ मेले को प्रबंधन व स्वच्छता का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण बताया है। इसके लिए आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के कुशल प्रबंधन की सराहना की है।
नीति आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रयागराज में त्रिवेणी संगम पर कुंभ मेला 15 जनवरी से 4 मार्च 2019 तक आयोजित किया गया। इसमें करोड़ों श्रद्धालुओं की भीड़ को बेहतर तरीके से न केवल मैनेज किया गया, बल्कि स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा गया। प्रदेश सरकार ने प्रयागराज में संस्थागत व्यवस्था, शहर में बुनियादी ढांचे का निर्माण, मेला क्षेत्र (अस्थाई)का विकास, टेक्नोलाजी के माध्यम से कुशल यातायात प्रबंधन, आपदा प्रबंधन सहित हर पहलू पर ध्यान रखा। श्रद्धालुओं की सुविधाओं के साथ उनके प्रबंधन लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल का उपयोग किया गया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.