राम-कृष्ण की भूमि पर कोई अनाथ नहीं: योगी

  • कहा, भारत दुनिया को शांति का संदेश देने में सक्षम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राम,कृष्ण और शंकर की भूमि पर कोई अनाथ नहीं हो सकता। उत्तर प्रदेश राम, कृष्ण ,शंकर की आधार भूमि है। पूर्व से पश्चिम तक सिर्फ कृष्ण नजर आते हैं। अब कश्मीर से कन्या कुमारी तक राम नजर आएंगे।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह ने दिखा दिया कि दल से बड़ा देश होता है। आज भारत दुनिया को शांति का संदेश देने में सक्षम है। यदि दुश्मन देश पर हमला करेगा तो उसका मुंह तोड़ जवाब देने में भी सक्षम है। योगी ने कहा कि अयोध्या में दिवाली के भव्य आयोजन से निवेश आ रहा है। दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मिलकर कहा कि 2000 साल पहले उनकी जो राजमाता थीं, वे अयोध्या की राजकुमारी थीं। आज यूपी में सबसे ज्यादा निवेश दक्षिण कोरिया कर रहा है। इतना ही नहीं अयोध्या पर आए फैसले से दुनिया ने हमारे लोकतंत्र और न्यायपालिका की ताकत देखी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते थे कि खून की नदियां बह जाएंगी, यहां एक मच्छर तक नहीं मरा। देश ने मानवता, शांति और सौहार्द की मिसाल प्रस्तुत की है। दुनया को संदेश दिया है कि अगर दुश्मन आंख टेढ़ी करेगा, तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

370 हटाकर आतंक की विषबेल खत्म की
योगी ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद-370 को समाप्त कर आतंक की विषबेल को खत्म कर दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने दृढ़ इच्छाशक्ति से दिखाया है कि हमारे लिए दल से बड़ा देश है। कुछ लोग कहते थे कि 370 को हटाया तो ये हो जाएगा, वो हो जाएगा, क्या हुआ, तिनका तक नहीं हिला। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि ये लोग 70 साल से क्या कर रहे थे।

खुले में सो रहे लोगों की मदद करेगी 112
सर्दी के मौसम में खुले में सोने के लिए मजबूर लोगों की सहायता का जिम्मा डायल 112 को सौंपा गया है। इस संबंध में पुलिस विभाग ने पीआरवी कर्मियों को पुलिस लाइन्स में शिक्षित किया है। जिसमें बताया गया है कि रात्रि गश्त के दौरान कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ पाया जाता है, तो पीआरवी कर्मी उन्हें आग्रह पूर्वक नजदीक के रैन बसेरे में ले जाएंगे। यदि कोई रैन बसेरे में जाने से इनकार करता है, तो उसकी सूचना कंट्रोल रूम को देंगे। कंट्रोल रूम नगर निगम को सूचना देगा और नगर निगम उनकी मदद करेगा।

नकली नोट पर दर्ज होगी ई-एफआईआर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश बैंक सुरक्षा के संबंध में बुलाई गई बैठक में सम्मिलित राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के सदस्यों की शिकायतों को गंभीरता से लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि जाली नोट के प्रकरणों में थाने द्वारा ई-एफ आई आर दर्ज करने की समुचित व्यवस्था की जाएगी। वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस की तकनीकी सेवाओं ने अपने सॉफ्टवेयर में आवश्यक परिवर्तन करते हुए जाली नोट पकड़े जाने पर अभ्यास करने की व्यवस्था कर दी है। जिसके बारे में बैंकों को सूचित किया जा चुका है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.