शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए प्रोफेशनल्स की मदद लेगी सरकार

  • सरकारी स्कूलों में प्रोफेशनल व विषय विशेषज्ञों का लेक्चर कराने की तैयारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मण्डलायुक्त मुकेश मेश्राम ने वास्तुविद संघ की बैठक में शिक्षा व्यवस्था में सुधार और शहर को साफ सुथरा बनाने की रणनीति तैयार की है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा के लिए शिक्षकों के साथ ही विशेषज्ञ शिक्षकों और प्रोफेशनल्स की मदद लेने का निर्णय लिया गया है। स्टूडेंट्स को अपग्रेड करने के लिए समय-समय पर प्रोफेशनल और विशेषज्ञ शिक्षकों के लेक्चर भी होंगे। इसके अलावा शहर के विभिन्न पार्कों में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले लगाए जाएंगे। साथ ही बैठक में शहर को साफ सुथरा बनाने सहित कई मुद्दों पर भी चर्चा की गई।
मण्डलायुक्त मुकेश मेश्राम ने फैसला लिया कि बच्चों को एक बेहतर प्लेटफॉर्म जल्द से जल्द दिया जाएगा। इसमें वास्तुविद संघ पूरी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों में शिक्षा के साथ उनके लिए प्राकृतिक वातावरण भी स्थापित करना बहुत जरूरी है। क्योंकि बच्चे स्कूल से आने के बाद एक तरह से घर में कैद होकर रह जाते हैं। इससे उनकी सीखने और कार्य करने की क्षमता प्रभावित होती है। वास्तुविद संघ के सदस्यों ने बताया कि शहर में करीब 250 वास्तुविद इस संघ से जुड़े हैं। नगर निगम के प्रत्येक वॉर्ड में तीन से चार वास्तुविदों की एक टीम दो हफ्ते में गठित कर ली जाएगी। जो अपने क्षेत्रों में पडऩे वाले स्कूल, फुटपाथ, लैण्डस्केपिंग, पर्यावरण संबंधी विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए एक महीने में कॉन्सेप्ट नोट तैयार करेगी। कमिश्नर ने भरोसा दिया कि इसी कॉन्सेप्ट नोट पर संबंधित विभागों में उसमें सुधार की कार्यवाही भी सुनिश्चित करवाई जाएगी।

 

 

सीता विवाह में बाराती बनकर जनकपुर जाएंगे अयोध्यावासी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट से राममंदिर के पक्ष में आए फैसले के बाद विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) के संयोजन में और धर्मयात्रा महासंघ के बैनर तले अयोध्या से जनकपुर (नेपाल) तक निकाली जाने वाली राम बारात इस बार ज्यादा धूमधाम से निकालने की योजना है। श्रीराम विवाह आयोजन समिति के संयोजक राजेन्द्र सिंह पंकज ने बताया कि बारात 21 नवंबर को कारसेवकपुरम् से धूमधाम से निकाली जाएगी। यह बारात विभिन्न पड़ावों से गुजरते हुए 28 नवंबर को जनकपुर पहुंचेगी।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.