तो PWD में ऑडिट कराने का जवाब था केशव मौर्य का LDA पर हमला!

  • सूबे की सडक़ों के गड्ढे और पीडब्ल्यूडी में ठेकों में धांधली की शिकायत के बाद सीएम ने दिए थे ऑडिट कराने के निर्देश
  • बदले में डिप्टी सीएम केशव ने एलडीए के कामों पर लगाए भ्रष्टïाचार के आरोप
  • निचले स्तर तक कार्यकर्ताओं में केशव के खत को लेकर चर्चा कि सीएम और डिप्टी सीएम के बीच नहीं चल रहा सब कुछ सही

 मुजाहिद जैदी

लखनऊ। सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट यूपी में गड्ढा मुक्त सडक़ें पूरी नहीं हो पाईं और साथ ही पीडब्ल्यूडी के ठेकों में भ्रष्टïाचार का मुद्दा जब चर्चा का विषय बना तो सीएम ने पीडब्ल्यूडी के कामों का ऑडिट कराने का आदेश दे दिया। उस समय भी यह बात चर्चा का विषय बनी कि यह सीधा डिप्टी सीएम के काम में हस्तक्षेप है। सरकार बनने के बाद से ही सीएम और डिप्टी सीएम के रिश्तों को लेकर राजनैतिक गलियारों में चर्चा होती रहती है। इस बार डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी पलटवार करते हुए एलडीए के कामों को लेकर सीएम को खत लिख डाला। सीएम और डिप्टी सीएम के बीच लिखे गए यह खत नौकरशाही और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच न सिर्फ चर्चा का विषय बनें बल्कि विपक्ष ने भी इस पर कटाक्ष करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
यूपी निर्माण निगम में राजन मित्तल के समय करोड़ों के ठेकों में हेराफेरी की बात सामने आई थी। लोहिया इंस्टीट्यूट में बिना टेंडर कराए सैकड़ों करोड़ के काम दे दिए गए थे। इन सबके ऑडिट से हंगामा होना लाजिमी था।
मगर जिस तरह केशव मौर्य ने एलडीए पर हमला बोला उससे इन चर्चाओं को बल मिल गया कि सीएम और डिप्टी सीएम के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। एलडीए के वीसी की सामान्य छवि ईमानदार अफसर की है। जिन छह कंपनियों के ऊपर आरोप लगाए गए उन्हें एलडीए ने 31 जुलाई को ही काम करने से रोक दिया था। अब इन फर्मों को ब्लैक लिस्ट करने की भी शुरूआत हो गई है मगर इन सबके बीच कार्यकर्ताओं में जो संदेश जा रहा है वह पार्टी के लिए बहुत नुकसानदायक है।

ये सरकार भ्रष्टाचार में पूरी तरह लिप्त है और जनता के सामने सरकार की कारगुजारी आ रही है। अलग-अलग विभागों में भ्रष्टïटाचार की खबरें आ रही हैं। ये सरकार भ्रष्टïाचार युक्त हो गयी है।
-अजय लल्लू, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

पत्र लिखना एक सामान्य प्रक्रिया है। केशव जी उपमुख्यमंत्री हैं, उन्होंने पत्र लिखा उसका जवाब एलडीए को देना है। उसकी जांच भी चल रही है। हमारी सरकार में कोई खींचतान नहीं है। सब सामान्य है।
-चंद्रमोहन, प्रवक्ता, भाजपा

यूपी में गिरोह बनाकर लूट चल रही है। पीएफ घोटाला, होमगार्ड और एलईडी घोटाले सामने आ चुके हैं। जहां पैसा होगा वहां झगड़ा होगा। भाजपा सरकार घोटालों वाली सरकार बन चुकी है।
-उदयवीर सिंह, एमएलसी, सपा

प्रदेश के छह और शहरों में शुरू होगी मेट्रो: योगी

  • सीएम ने अर्बन मोबिलिटी इंडिया कान्फें्रस का किया शुभारंभ, कानपुर में मेट्रो का शिलान्यास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। इंदिरा गांध प्रतिष्ठïान में अर्बन मोबिलिटी इंडिया कॉन्फ्रेंस के एंड एक्सपो का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानपुर के बाद छह और शहरों में शीघ्र मेट्रो सेवा शुरू की जायेगी। इनमें आगरा, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर व झांसी शहर शामिल है। इन सभी की डीपीआर तैयार है शीघ्र ही यहां पर मेट्रो का काम दिखाई देने लगेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब अटल जी प्रधानमंत्री थे, दिल्ली मेट्रो की नींव रखी और मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इसमे तेजी आई। लखनऊ मेट्रो का उत्तर दक्षिण कॉरिडोर रिकार्ड समय में पूरा हुआ है। मुख्यमंत्री ने आज कानपुर में मेट्रो का शिलान्यास किया।

सुविधाओं से लैस करना होगा शहरों को: हरदीप
केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि 2030 तक 600 मिलियन लोग शहरों में होंगे। ऐसे में सभी शहरों को रहने लायक सुविधाओं से युक्त बनाना होगा। हम मेट्रो लाइट सिस्टम की तरफ बढ़ रहे हैं, जो इको सिस्टम के लिए बहुत बेहतर है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.