खजांची के जन्मदिन के बहाने सरकार पर हमला बोला अखिलेश यादव ने

  • कहा, सरकार बताए बैकों में कितना है कैश
  • नोटबंदी एक मानव निर्मित त्रासदी पुस्तक का किया विमोचन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नोटबंदी के फैसले के तीन साल पूरे होने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नोटबन्दी ने सब कुछ खराब ही नहीं किया, एक बच्चे को बैंक में जन्म लेने का मौका मिला। कालाधन वापस आया हो या न आया हो, भ्रष्टïाचार खत्म हुआ हो या न हुआ हो, नोटबन्दी का लक्ष्य पूरा हुआ हो या न हुआ हो लेकिन खजांची पैदा हुआ ।
उन्होंने कहा कि सरकार बताए आज बैंकों में कितना कैश है। कितना इन्वेस्टमेंट आया है। बैंक डूब रही हैं। कितने लोग पैसा लेकर देश छोडक़र चले गए। कुछ डरकर चले गए। उन्होंने कहा कि पुलिस अत्याचार कर रही है। भाजपा के लोग अपराधियों को बचाने का काम कर रहे हैं। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा उसको हम मानेंगे। इसके पूर्व सपा प्रमुख ने खजांची के जन्मदिन पर केक काटा और शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने दीपक कुमार पांडेय की लिखी पुस्तक नोटबन्दी एक मानव निर्मित त्रासदी का विमोचन भी किया।

बहुजन उत्थान पार्टी का सपा में विलय
बसपा सरकार के पूर्व मंत्री कमलकांत गौतम आज सपा में शामिल हो गए। उन्होंने अपनी बहुजन उत्थान पार्टी का सपा में विलय कर दिया।

फैसले से पहले चीफ जस्टिस ने डीजीपी और चीफ सेके्रटरी से जाने हालात

  • सीजेआई ने यूपी के चीफ सेक्रेटरी आरके तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह संग की बैठक
  • कानून व्यवस्था बनाए रखने की तैयारियों की ली जानकारी कभी भी आ सकता है मंदिर-मस्जिद जमीन विवाद पर फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद में फैसला आने के पहले हलचल तेज हो गई है। कानून व्यवस्था को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से व्यापक तैयारियां की गई हैं। वहीं हालात पर सुप्रीम कोर्ट की भी नजर है। इसी सिलसिले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आज यूपी के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी के साथ बैठक की और कानून व्यवस्था बनाए रखने की तैयारियों की जानकारी ली।
अयोध्या पर फैसले की घड़ी नजदीक आती जा रही है। हालात को जानने के लिए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आज उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी आरके तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की है। सुप्रीम कोर्ट के बुलावे पर प्रदेश के ये दोनों वरिष्ठ अधिकारी आज दोपहर दिल्ली पहुंचे थे। गौरतलब है कि 17 नवंबर को चीफ जस्टिस रंजन गोगोई रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि अगले हफ्ते तक इस विवाद पर फैसला आ सकता है।

राम जन्मभूमि जाने वाले सभी मार्ग बंद

सरकार ने पूरे प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। अयोध्या में राम जन्मभूमि जाने वाले सभी मार्गों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। साथ ही टेढ़ी बाजार से दोपहिया और चार पहिया वाहनों को भी रोक दिया गया है। अब सघन चेकिंग के बाद ही यात्री और श्रद्धालु रामनगरी की तरफ पैदल प्रवेश कर पा रहे हैं।

नोटबंदी को लेकर प्रियंका और माया ने फिर सरकार पर साधा निशाना, कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज

  • कांग्रेस महासचिव बोलीं, देश की अर्थव्यवस्था को कर दिया गया नष्टï
  • बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, नोटबंदी का दुष्परिणाम झेल रही जनता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नोटबंदी के फैसले के तीन साल पूरे होने पर विपक्ष ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका और बसपा प्रमुख मायावती ने इसे देश की अर्थव्यवस्था के लिए घातक बताया है। वहीं राजधानी में नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, नोटबंदी को तीन साल हो गए। सरकार और इसके नीमहकीमों द्वारा किए गए ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज’ के सारे दावे एक-एक करके धराशायी हो गए। नोटबंदी एक आपदा थी, जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी। इस ‘तुगलकी’ कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा? वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार द्वारा बिना पूरी तैयारी के जल्दबाजी व अपरिपक्व तरीके से किये गये नोटबन्दी का दुष्परिणाम जनता झेल रही है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.