मृतकों के परिजनों को 20 लाख मुआवजा दे सरकार: अखिलेश

  • सपा मुखिया ने बस हादसे में मरने वालों के प्रति व्यक्त की शोक संवेदना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 8 जुलाई 2019 को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेेस वे बस हादसे में 29 लोगों की मृृत्यु पर परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही शोक जताया है कि सरकार ने अब तक न तो मृृतक आश्रितों की सुध ली है और न ही उन्हें आर्थिक मदद दी है। उन्होने प्रत्येक मृृतक आश्रित परिवार को 20-20 लाख रूपए मुआवजे में दिए जाने की मांग की है।
अखिलेश यादव से बुधवार को जगन्नाथरपुरम कालोनी, तिवारीगंज चिनहट लखनऊ निवासी मृृतक इंजीनियर सिद्धार्थ दुबे पुत्र राजेश दुबे के परिजनों ने भेंट की। पीडि़त परिवार ने पूर्व मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी पीड़ा व्यक्त की। अखिलेश यादव ने पीडि़त परिवार के प्रति राज्य सरकार के संवेदना शून्य व्यवहार की निंदा की और तत्काल सिद्धार्थ दुबे के परिवारीजनों को सांत्वना तथा मदद दिए जाने की मांग की है।

मतदाता बनाए जाने का समय बढ़ाने की मांग

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश से मिलकर शिक्षक विधान परिषद एवं स्नातक विधान परिषद निर्वाचन के लिए मतदाता बनाए जाने का समय बढ़ाने का अनुरोध किया है। समाजवादी प्रतिनिधिमण्डल में विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह, सुनील सिंह यादव तथा डा. राजपाल कश्यप शामिल थे। सपा प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी का ध्यान दिलाया कि अभी शिक्षक, स्नातक विधान परिषद क्षेत्रों के लिए मतदाता बनाने का समय समाप्त हो गया है। इस अवधि में पर्याप्त संख्या में मतदाता अपना पंजीकरण कराने से वंचित रह गए है। अत: मतदाता बनाने का समय बढ़ाना उचित होगा।

सांसद हरीश के नेतृत्व में निकली गांधी संकल्प यात्रा

  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने जन सम्पर्क के साथ किया पौध रोपण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बस्ती जिले में बुधवार को गांधी संकल्प यात्रा निकाली। यह यात्रा पांचों विधानसभा क्षेत्रों में कुल मिलाकर 250 किमी. की दूरी तय करने के बाद समाप्त हो गई। गांधी संकल्प यात्रा का नेतृत्व सांसद हरीश द्विवेदी ने किया।
भाजपा सांसद ने बताया कि 2 अक्टूबर से निकली गांधी सम्पर्क यात्रा ने बस्ती जनपद के पांचों विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया। इस दौरान पौधरोपण, प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने, स्वच्छता अपनाने और केन्द्र व प्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं की जानकारी आमजन के बीच चौपाल लगा कर पहुंचाने का काम किया गया। पद यात्रा के अन्तिम दिन भाजपा नेता सत्येन्द्र सिंह भोलू सहित 10 लोगों ने रक्तदान भी किया। इसपद यात्रा में संजय प्रताप जायसवाल, रवि सोनकर, अजय सिंह समेत कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.