युवा ठान लें तो यूपी बन सकता है सर्वोत्तम प्रदेश: योगी

  • सोशल मीडिया का गलत उपयोग भस्मासुर जैसा
  • सर्वांगीण विकास और राष्टï्रनिर्माण के लिए शिक्षा जरूरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कालीचरण पीजी कॉलेज के नए भवन का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे अधिक युवाओं वाला देश है। यूपी में 35 वर्ष तक की उम्र के सबसे ज्यादा युवा हैं। यह युवा ऊर्जा ही देश और प्रदेश का गौरव है। अगर युवा ठान लें तो यूपी सर्वोत्तम प्रदेश हो जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय परंपरा ज्ञान के आदान-प्रदान पर विश्वास करती है, इसलिए अच्छे विचारों को प्राप्त करने के लिए हमेश तत्पर रहना चाहिए। शिक्षा केवल डिग्री और डिप्लोमा हासिल करने का माध्यम भर नहीं है। यह सर्वांगीण विकास और राष्ट्र निर्माण के लिए बेहद जरूरी है। नींव अगर मजबूत होगी तो इमारत भी मजबूत होगी इसलिए शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने की लगातार कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के समय में सोशल मीडिया हमारे लिए चुनौती है। इस पर अत्यंत निर्भरता लोगों को गलत दिशा में ले जा सकती है। हालांकि इसका रचनात्मक उपयोग मददगार भी होता है। इसका गलत उपयोग भस्मासुर जैसा है इसलिए इसका प्रयोग नियंत्रित तरीके से किया जाना चाहिए।

आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी पुलिस, मां बोली, हत्यारों को मिले फांसी

  • गुजरात पहुंची यूपी पुलिस की टीम, कई दिनों से फरार चल रहे थे आरोपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मुख्य आरोपियों अशफाक शेख और मोईनुद्दीन पठान को राजस्थान की सीमा पर गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को लखनऊ लाने के लिए यूपी पुलिस की चार सदस्यीय टीम गुजरात पहुंची है। यूपी पुलिस दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी। वहीं कमलेश तिवारी की मां कुसुम तिवारी ने कहा है कि वे आरोपियों की गिरफ्तारी व सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए।
डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि हत्यारोपितों को कानून के तहत जो भी सजा का प्रावधान होगा वह दिलवाया जाएगा। पूरी कोशिश होगी कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोनों को फांसी की सजा दिलवाई जाएगी। अशफाक और मोईनुद्दीन गुजरात के सूरत के रहने वाले हैं। दोनों को कल गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया था। लखनऊ की पुलिस टीम अहमदाबाद के एटीएस ऑफिस में गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ भी करेगी। दोनों कई दिनों से फरार थे।

15 बार किया था चाकू से वार
कमलेश तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि हत्यारों ने वारदात के दौरान कम से कम 15 बार तिवारी पर चाकू से वार किया था। रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि हत्यारों ने कम से कम एक बार गोली चलाई थी, क्योंकि तिवारी के मुंह के पास चेहरे के बाईं तरफ बुलेट इंजरी मिली है।

कश्मीर में जाकिर मूसा के आतंकी संगठन का खात्मा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। सेना ने कश्मीर घाटी में आतंकियों की कमर तोड़ दी है। सेना के शीर्ष सूत्रों का दावा है कि घाटी में जाकिर मूसा के गिरोह का खात्मा कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने जाकिर मूसा गिरोह के अंतिम सरगना अब्दुल हमीद ललहारी को मार गिराया है। उसके साथ दो अन्य आतंकी भी मारे गए हैं जिनकी पहचान नावीद टाक और जुनैद भट के तौर पर हुई है। जाकिर मूसा अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन का मुखिया था, जिसकी मौत के बाद अब्दुल हमीद ललहारी ने कमान संभाल ली थी।

दीपावली पर दो घंटे ही छोड़ सकेंगे पटाखे

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन अनुच्छेद-6 के अनुपालन में प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन कल्पना अवस्थी ने दीपावली पर छोड़े जाने वाले पटाखों को लेकर निर्देश जारी किया है। जो समस्त मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसएसपी और एसपी को भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि पटाखों से होने वाले प्रदूषण को ध्यान में रखकर केवल दो घंटे पटाखे छोडऩे की अनुमति दी जाए। आदेश के मुताबिक दीपावली पर जनता अब केवल दो घंटे यानी रात के आठ बजे से रात्रि दस बजे तक ही पटाखे छोड़ सकेगी। सीरीज युक्त पटाखों का प्रयोग प्रतिबंधित है। पटाखों की बिक्री लाइसेंसधारी विक्रेताओं द्वारा ही की जाएगी। वहीं पटाखों से होने वाले नुकसान, बचाव और प्रदूषण को लेकर भी लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.