अयोध्या का दीपोत्सव होगा राजकीय मेला

  • भ्रष्टïाचार रोकने के लिए मेले पर खर्च धनराशि की होगी ऑडिट
  • कर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए कमेटी का गठन
  • फिल्म सांड़ की आंख को किया गया टैक्स फ्री, कैबिनेट ने 13 प्रस्तावों पर लगाई मुहर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 13 अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी। कैबिनेट ने अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव को राजकीय मेले का दर्जा देने के प्रस्ताव को पास कर दिया। साथ ही आयोजन में भ्रष्टïाचार को रोकने के लिए खर्च होने वाली धनराशि की ऑडिट कराने का भी निर्णय लिया है। मेले में 133 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। वहीं उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी कल्याण निगम के कर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए वित्त मंत्री की अध्यक्षता में कमेटी के गठन को मंजूरी दी गई। कमेटी 15 दिन में अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौपेंगी।
कैबिनेट बैठक में फिल्म सांड़ की आंख को टैक्स फ्री करने के प्रस्ताव पर मुहर लगी। इसके अलावा अटल नवीनीकरण और शहरी रूपांतरण मिशन के अंतर्गत वर्ष 2017- 20 के लिए जनपद रायबरेली के सीवरेज योजना फेज तीन से संबंधित प्रायोजना के संबंध में प्रस्ताव पास किया गया है। वहीं राज्य सेप्टेज प्रबंधन नीति, काशी विश्वनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण और विस्तारीकरण करने, प्राविधिक शिक्षा के अंतर्गत तीन तकनीकि विश्वविद्यालयों के शासकीय सहायता प्राप्त शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों के आधार पर वेतन दिए जाने और सरकार से सहायता प्राप्त यूपी प्राविधिक शिक्षा संस्था विनियमावली 1996 में चतुर्थ संशोधन के संबंध में प्रस्ताव पास हुए। कैबिनेट ने मत्स्य पालक कल्याण कोष की स्थापना, उत्तर प्रदेश भूतत्व एवं खनिकर्म समूह क एवं ख सेवा नियमावली 2019 को प्रक्षेपित किए जाने व यूपी पुलिस विभाग द्वारा पीतल के खाली खोखे की नीलामी व्यवस्था को समाप्त करने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगा दी है। साथ ही जे पी लिमिटेड को खनन क्षेत्र के पास आवंटित भूमि को दूसरे जगह भूमि दिए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास किया गया है।

पीएम और सीएम ने दी केंद्रीय गृहमंत्री शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने दूरभाष से गृह मंत्री को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्मठ, अनुभवी, कुशल संगठनकर्ता और मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी अमित शाह जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। वह सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने के साथ भारत को सशक्त और सुरक्षित करने में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। ईश्वर उन्हें दीर्घायु करे।

अब हत्यारोपियों की मदद करने वाला मौलाना चढ़ा एटीएस के हत्थे

  • बरेली से पकड़ा गया, टीम लखनऊ में करेगी पूछताछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड के तार अब बरेली से भी जुड़ते दिख रहे हैं। यूपी एटीएस ने बरेली से आज एक मौलाना को हिरासत में लिया है। टीम मौलाना से लखनऊ में पूछताछ करेगी। मौलाना पर आरोपियों की मदद का आरोप है।
लखनऊ में कमलेश तिवारी की हत्या के बाद आरोपितों की लोकेशन लखनऊ के बाद शाहजहांपुर, बरेली व मुरादाबाद के बाद अम्बाला मिलने की सूचना पर पुलिस की टीमें बेहद सक्रिय हैं। इस मामले में यूपी एटीएस की टीम ने बरेली में मौलाना को हिरासत में लिया है। यह टीम इस मौलाना को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार लखनऊ में 18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की हत्या करने के बाद दोनों आरोपी मौलाना से मिलने बरेली आए थे। हत्यारोपितों मोईनुद्दीन अहमद, शेख अशफाक हुसैन और उनके मददगारों की तलाश जारी है।

चिदंबरम को जमानत लेकिन रहेंगे जेल में.

नई दिल्ली। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। सर्वोच्च अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है। हालांकि, चिदंबरम को अब भी जेल में ही रहना होगा क्योंकि वह अभी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सीबीआई हिरासत के मामले में जमानत दी है। ध्यान रहे कि आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई और ईडी ने अलग-अलग केस दर्ज
किए थे।

बसपा नेताओं को पिटवा रही कांग्रेस जवाब दे सकते हैं लोग: मायावती

  • राजस्थान में पार्टी के वरिष्ठï नेताओं पर हुई अभद्रता पर भडक़ी बसपा प्रमुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने अपनी पार्टी के नेताओंं के साथ जयपुर में हुई अभद्रता मामले में कांग्रेस को निशाने पर लिया है। बसपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने पहले राजस्थान में बसपा विधायकों को तोड़ा और अब अंबेडकरवादी मूवमेन्ट को अघात पहुंचाने के लिए वरिष्ठ लोगों पर हमले करवा रही है।
मायावती ने पार्टी के नेशनल कोर्डिनेटर रामजी गौतम के साथ हुई अभद्रता को अति-निन्दनीय व शर्मनाक बताते हुए कहा कि कांग्रेस अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट के खिलाफ काफी गलत परम्परा डाल रही है जिसका जैसे को तैसा जवाब लोग दे सकते हैं। जयपुर पहुंचे नेशनल कोऑर्डिनेटर समेत दो पार्टी पदाधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बसपा कार्यकर्ताओं ने जूते-चप्पल की माला पहनाकर मुंह पर कालिख पोती। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.