खेत में बनाई जा रही थी जहरीली शराब, पुलिस ने तोड़ी भट्ठियां

  • मौके पर पहुंची डायल 100 की टीम, 60 लीटर कच्ची शराब बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। धानेपुर थाना क्षेत्र के देवरदा गांव में गन्ने के खेत के बीच भट्ठी बनाकर जहरीली शराब बनाई जा रही थी। एक गुमनाम सूचना पर डायल 100 की टीम ने छापा मारा को खेत के बीच चार भट्ठियां धधकती मिली। पुलिस को देखकर शराब बना रहे लोग भाग निकले। पुलिस ने इन भट्ठियों को नष्ट कर दिया है। मौके से 60 लीटर जहरीली शराब व भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री व उपकरण बरामद किए गए हैं।
डायल 100 टीम के एचसीपी दयानंद सिंह ने बताया कि एक गुमनाम व्यक्ति ने फोन पर यह सूचना नोट कराई कि धानेपुर थाना क्षेत्र के देवरदा गांव के बाहर गन्ने की फसल के बीच में जहरीली शराब बनाने का काम किया जा रहा है। सूचना पर टीम ने बताए गए स्थान की घेरेबंदी कर कार्रवाई की। खेत के बीच बड़े पैमाने पर जहरीली शराब बनाने का कारोबार किया जा रहा था। शराब बना रहे लोगों ने जब पुलिस को देखा तो वह सबकुछ छोडक़र मौके से भाग निकले। पुलिस टीम ने उन्हें खदेड़ा लेकिन शराब कारोबारी भागने में सफल रहे।

नहीं शुरू हुआ सीवर सिस्टम व एसटीपी का संचालन, एडवांस मांग रही कंपनी

  • स्थानीय निकाय निदेशालय हरियाणा की निजी कंपनी को उपलब्ध कराएगा बजट

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) शहर के सीवर सिस्टम और एसटीपी संचालन का ठेका होने के बावजूद अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है। इस कार्य के लिए जिस हरियाणा की कंपनी से अनुबंध किया गया है वह काम तभी शुरू करेगी जब उसे टेंडर राशि का 10 प्रतिशत एडवांस मिलेगा। यह रकम करीब साढ़े सात करोड़ बनती है। जल निगम और जलकल किसी भी काम का भुगतान तभी करते हैं जब काम हो जाता है लेकिन वन सिटी वन ऑपरेटर योजना के तहत ठेकेदार को 10 प्रतिशत एडवांस दिया जाना है। शासन ने सीवर सिस्टम सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट संचालन व रखरखाव का काम हरियाणा की कंपनी इंडिया को दिया है। इसके तहत शासन कंपनी को 77.50 करोड़ देगा। मोबिलाइजेशन फंड दिए जाने के लिए शासन ने स्थानीय निकाय निदेशालय से बजट उपलब्ध कराने को कहा है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.