उपचुनाव: प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने बूथों पर उमड़े मतदाता

  • यूपी की 11 सीटों पर मतदान, 109 प्रत्याशी आजमा रहे हैं भाग्य
  • कई केंद्रों पर ईवीएम की खराबी से बाधित हुआ मतदान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने के लिए मतदाता आज बूथों पर उमड़े। शुरुआती सुस्ती के बाद कई क्षेत्रों पर वोटिंग में तेजी दिखी। इस दौरान कई केंद्रों पर ईवीएम की खराबी के कारण मतदान बाधित भी रहा।
मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। उपचुनाव के तहत सहारनपुर के गंगोह, रामपुर सदर, अलीगढ़ के इगलास, लखनऊ कैंट , कानपुर के गोविंदनगर, चित्रकूट के मानिकपुर, प्रतापगढ़ सदर, बाराबंकी के जैदपुर, अम्बेडकरनगर के जलालपुर, बहराइच के बलहा और मऊ के घोसी विधान सभा क्षेत्र में मतदान जारी है। लखनऊ कैंट में मतदान सुस्त दिखा। वहीं रामपुर, कानपुर और इगलास के कई केंद्रों ईवीएम में खराबी के कारण मतदान बाधित रहा। रामपुर में आजम खां की पत्नी व राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फातिमा सपा की प्रत्याशी हैं, जबकि भाजपा से भारत भूषण गुप्ता उम्मीदवार हैं। 11 सीटों पर कुल 109 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इन सीटों पर सपा, बसपा और कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से है।

रामपुर में तीन बीएलओ गिरफ्तार
रामपुर सदर उपचुनाव के दौरान तीन बीएलओ सीमा राठौर, ताजिया व मुमताज को गिरफ्तार किया गया है। इन पर मतदाताओं को सरकारी पर्ची बांटने के बजाय कच्ची पर्ची बांटने का आरोप है। डीएम आन्जनेय कुमार सिंह पूछताछ कर रहे हैं। 20 एजेंट भी हिरासत में लिए गए हैं।

महाराष्ट्र और हरियाणा में मतदान जारी
महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है। यहां एक तरफ भाजपा और शिवसेना दोबारा सत्ता में लौटने की कोशिश में हैं तो विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी को वनवास खत्म होने की उम्मीद है। वहीं हरियाणा की 90 सीटों पर भी वोटिंग चल रही है।

1 बजे तक कुल 28.98 प्रतिशत मतदान

गंगोह ४१.७०त्न मतदान
रामपुर २५.१२त्न मतदान
इगलास १८.९०त्न मतदान
लखनऊ कैंट १६.१०त्न मतदान
गोविंदनगर २०.५०त्न मतदान
मानिकपुर ३३.८७त्न मतदान
प्रतापगढ़ २६.७०त्न मतदान
जैदपुर ०३.००त्न मतदान
जलालपुर ३५.९७त्न मतदान
बल्हा ३२.००त्न मतदान
घोसी ३४.९०त्न मतदान।

अपराधियों में कानून का भय उत्पन्न कराना सरकार की प्राथमिकता: सीएम

  • शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि, पुलिसकर्मियों के शौर्य को सराहा
  • महिला सुरक्षा पर फोकस, तीन साल में नहीं हुई कोई आतंकी घटना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों के साहस तथा शौर्य की सराहना की और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनता को सुरक्षा का अहसास कराने के साथ अपराधियों में कानून का भय उत्पन्न कराना सरकार की प्राथमिकता है। अब तक सौ से अधिक अपराधियों को एनकाउन्टर में मारा गया है जबकि इससे अधिक अपराधी जेल में बंद हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष पांच शहीदों ने पुलिस विभाग के साथ प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। ऐसे शहीदों के प्रति हम हमेशा ऋणी रहेंगें। हमारी सरकार शहीद परिवारों के साथ है, उनकी हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो बल का गठन किया गया है। कानून के भय के चलते ही 16,285 वांछित अपराधी जमानत रद्द कराकर जेल जा चुके हैं। पिछले तीन साल में यूपी में कोई आतंकी घटना नहीं हुई।

कमलेश तिवारी हत्याकांड शाहजहांपुर में छापेमारी, हत्यारों पर ढाई-ढाई लाख का इनाम

  • होटल के सीसीटीवी फुटेज में दिखे संदिग्ध इनोवा गाड़ी के ड्राइवर को उठाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या की जांच कर रही यूपी एसटीएफ हत्यारों को पकडऩे के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। पुलिस ने आज तडक़े चार बजे शाहजहांपुर में छापा मारा है। वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने हत्या के आरोपी फरीद उर्फ मोइन खान पठान और अशफाक खान पठान पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।
संदिग्धों की शाहजहांपुर में लोकेशन मिलने पर एसटीएफ ने आज तडक़े यहां के कई होटलों, मदरसों और मुसाफिरखाना में ताबड़तोड़ छापेमारी की। रेलवे स्टेशन पर होटल पैराडाइस में लगे कैमरे की सीसीटीवी फुटेज में दोनों संदिग्ध हत्यारे दिखाई दे रहे हैं। दोनों संदिग्धों ने रेलवे स्टेशन पर इनोवा गाड़ी छोड़ दी और पैदल रोडवेज बस स्टैंड की तरफ जाते हुए दिखाई दिए हैं। एसटीएफ ने इनोवा गाड़ी के ड्राइवर को कब्जे में ले लिया है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.