सूबे में दो लाख लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी: सीएम योगी

  • कहा, बिना भेदïभाव और भ्रष्टाचार के योग्यता के आधार पर होगा चयन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बेरोजगारी को लेकर चल रही देशव्यापी बहस के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल्द ही सूबे में दो लाख सरकारी नौकरियां देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इन नौकरियों में बिना भेदभाव और भ्रष्टाचार के केवल योग्यता के आधार पर चयन होगा। सपा सांसद आजम के गढ़ में आयोजित सभा में योगी ने उनका नाम लिए बगैर तंज कसा कि तलवार अगर गलत हाथ में हो तो जुल्म ढाती है।
रामपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता के समर्थन में अजीतपुर में आयोजित विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बिना भेदभाव के काम किया है। जातिवाद, परिवारवाद मत और मजहब के नाम पर कोई काम नहीं किया है। पूर्व में सवा दो लाख रिक्तियां पूरी ईमानदारी से भरी गईं। जिसने भ्रष्टाचार की कोशिश की उसे जेल में डाल दिया गया। आगे भी यही होगा। योगी ने कहा कि आप चिंता न करें। आपकी सुरक्षा और समृद्धि की जिम्मेदारी हमारी है। आज गुंडे, अराजक तत्व या तो जेल में या फिर प्रदेश से बाहर हैं। पुलिस से टकराने की हिम्मत करने वाले यमलोक जा रहे हैं। योगी ने केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं भी गिनाईं। जनसभा में मंत्रीगण सुरेश खन्ना, सुरेश राणा, बलदेव सिंह औलख, पूर्व सांसद जयाप्रदा, विधायक राजबाला, सूर्यप्रकाश पाल, पूर्व विधायक बीना भारद्वाज, जिपं अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, जागेश्वर दयाल दीक्षित आदि मौजूद रहे।

हुक्कु बंदर की मौत से बाड़े में सन्नाटा

  • सोशल मीडिया पर चाहने वालों ने बयां किया दुख

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ प्राणी उद्यान का सबसे लोकप्रिय जीव हुक्कू बंदर कालू हमेशा के लिए खामोश हो गया। हुक्कू बंदर कालू उर्फ श्याम को शुक्रवार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जिसके चलते कालू अचेत होकर अपने बाड़े में पड़ा हुआ था। कालू को इस हाल में देखकर बाड़े के कीपर ने पशु चिकित्साधिकारी डॉक्टर उत्कर्ष शुक्ला को जानकारी दी। उन्होंने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर कालू की जांच की और वन्यजीव चिकित्सालय ले जाकर उसका इलाज शुरू कर दिया। लेकिन हुक्कू को बचाया नहीं जा सका।
हुक्कू बंदर की मौत की खबर से उसके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। सोशल मीडिया पर भी कुछ लोगों ने अपना दर्द बयां किया है। प्राणी उद्यान के अधिकारी और कर्मचारी भी काफी दुखी हैं। वहीं आज सुबह हुक्कू बंदर के बाड़े में सन्नाटा नजर आया।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.