अलकनंदा अपार्टमेंट की नई आरडब्ल्यूए का गठन

  • नवनिर्वाचित नौ सदस्यों ने ग्रहण किया कार्यभार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट में रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी का चुनाव रविवार को सम्पन्न हो गया। सोसाइटी के चुनाव में चुने गए सभी 9 सदस्यों ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया। अलकनंदा अपार्टमेंट में सभी निवासियों ने सालाना आम सभा की बैठक कर नए चुने हुए कार्यकारिणी के सदस्यों का स्वागत किया और अपार्टमेंट में विकास की नई रूपरेखा बनाने के लिए अपनी सहमति दी।
अपार्टमेंट के आम सभा की बैठक में सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में दीपक कुमार श्रीवास्तव, सचिव सन्तोष मिश्रा और उपाध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार गुप्ता, संयुक्त सचिव रजनीश सिंह, कोषाध्यक्ष वीके सिंह, सहायक कोषाध्यक्ष आशिमा सलाम, सदस्य नीलाभ यादव, सदस्य एम के बाजपेई, सदस्य चंद्रहास सिंह चौहान को चुना गया। अलकनंदा अपार्टमेंट गोमतीनगर विस्तार में लखनऊ विकास प्राधिकरण की सबसे बड़ी आवासीय परियोजना है। लेकिन पिछली बार अलकनंदा अपार्टमेंट के चुनाव में यहां के निवासियों में चुनाव को लेकर इतना तनाव हो गया था कि लखनऊ विकास प्राधिकरण को चुनाव सम्पन्न कराना पड़ा था। जबकि इस बार अलकनन्दा अपार्टमेंट में चुनाव आमसहमति के आधार पर सम्पन्न हुआ। इस चुनाव में कुल18 प्रत्याशी मैदान में थे। लेकिन अपार्टमेंट में रहनेवाले कुछ प्रबुद्ध लोगों ने आगे बढक़र आम सहमति का प्रयास किया। जिसके परिणाम स्वरूप 9 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस ले लिए। इस तरह इस बार अलकनंदा अपार्टमेंट में कार्यकारिणी के सभी 9 सदस्य निर्विरोध चुनाव जीत गए।

शहर में 100 बस स्टॉप बनाने के काम में तेजी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में स्मार्ट सिटी के तहत कुल 100 सिटी बस स्टॉप बनाए जाएंगे। फिलहाल इनमें 33 बस स्टॉप बनकर तैयार हैं। सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी आरके मंडल ने बताया कि इन स्टॉप पर जल्द ही समय सारिणी के मुताबिक बसें रुकेंगी और यहां बसों की जानकारी डिस्प्ले बोर्ड पर मिलती रहेगी। फिलहाल शहर में ऑटो-टेम्पो स्टैंड बनाने की कवायद भी तेज हो गई है।
सिटी ट्रांसपोर्ट के अफसरों के मुताबिक, नये बस स्टॉप बनाने के लिए कमिश्नर के निर्देश पर बनी कमेटी जल्द सर्वे शुरू करेगी। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही ऑटो-टेम्पो स्टैंड बनाए जाएंगे। इससे चौराहों पर चल रहे अवैध स्टैंड से लगने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.