आंदोलनों में नकारात्मकता की ओर बढ़ रहे युवा: दिनेश शर्मा

  • विद्यार्थी परिषद के मेधावी सम्मान समारोह में की शिरकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का मेधावी सम्मान समारोह मेधा शक्ति को बढाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारत आज दुनिया का सबसे युवा देश है। यहां 65 फीसद युवा रहते हैं और युवा ही भारत के निर्माता हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी युवाओं को आगे बढ़ा रहे हैं। हर आंदोलन के मूल में युवा हैं। लेकिन बदलते समय में भारत तेरे टुकड़े वाली गैंग के युवा भी सामने आ रहे हैं, जो आंदोलनों में नकारात्मकता की ओर बढ़ रहे हैं।
दिनेश शर्मा ने सम्मान समारोह में कहा कि भाजपा की सरकारें युवाओं ने बनाई थी। युवाओं ने देश को आगे बढ़ाया है। आजादी से पहले सारे क्रांतिकारी युवा ही थे। जिसका बड़ा उदाहरण स्वामी विवेकानन्द भी थे। युवाओं को सकारात्मक सोच और सही मार्ग की ओर जाना चाहिए। लेकिन समय के साथ बदलाव आया है। लोग युवाओं का दुरुपयोग करने लगे हैं। कर्मचारी और श्रमिक आंदोलनों में नकारात्मकता की ओर युवा बढऩे लगे हैं। यहां से भारत तेरे टुकड़े वाले युवा भी सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद के प्रतिभा सम्मान समारोह में विभिन्न स्कूल- कॉलेजों के करीब 200 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जा रहा है। जिसमें न केवल पढ़ाई बल्कि एनसीसी और एनएसएस के बच्चे भी शामिल रहे हैं। ये सभी निश्चित तौर पर देश को मजबूती दिलाने का काम करेंगे।

परम्परागत तरीके से जन्मदिन मनाने की अपील

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी संस्कृति की रंक्षा करना हम सभी का कर्तव्य है। आज युवाओं को अंकल और आंटी की संस्कृति से आगे बढऩा होगा। हमें अपने-अपने घर में केक काटने की जगह परम्परागत तरीके से जन्मदिन मनाना चाहिए। केक काटना, बांटने और काटने की संस्कृति है, इससे निजात पाने की जरूरत है। तभी देश एकता के सूत्र में बंधा रहेगा।

मरीज की मौत पर सिविल अस्पताल में हंगामा

  • परिजनों ने चिकित्सकों पर लगाये गंभीर आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सिविल अस्पताल में आज सुबह इंजेक्शन लगाने के बाद मरीज की मौत होने पर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप है कि मरीज को गलत इंजेक्शन लगाया गया। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक प्रीति नगर मडिय़ांव निवासी वन्या (14) को निमोनिया की शिकायत पर 11 अक्टूबर की रात सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। महिला विभाग के बेड नंबर तीन पर मरीज का इलाज चल रहा था। इलाज से वन्या की तबीयत में कुछ सुधार हुआ था लेकिन आज सुबह मरीज को एक इंजेक्शन लगाया गया। जिसकी वजह से मरीज को सांस लेने में तकलीफ होने लगी और थोड़ी ही देर में उसने दम तोड़ दिया। सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी का कहना है कि भर्ती मरीज को निमोनिया था। जिसका इलाज सुचारू रुप से चल रहा था। अस्पताल की तरफ से कोई भी लापरवाही नहीं बरती गई। वहीं यह भी कहा कि डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप की जब लिखित शिकायत मिलेगी तभी तो हम उसकी जांच करवाएंगे।

फ्लाइट में बम की फर्जी सूचना देने वाले की हवाई यात्रा पर लगेगी रोक

  • एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेश पर हुई सख्त कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान में बम की फर्जी सूचना देने वाले पर लखनऊ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। लखीमपुर निवासी आरोपित पीयूष वर्मा की हवाई यात्रा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की संस्तुति की गई है। पुलिस ने पहली बार एयरपोर्ट से जुड़े मामले में इतनी सख्त कार्रवाई की है।
एसएसपी कलानिधि नैथानी के आदेश पर इंस्पेक्टर सरोजनीनगर प्रमेंद्र कुमार सिंह ने डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) के साथ सभी एयरलाइंस को पत्र लिखा है। उसमें लखनऊ पुलिस की ओर से आरोपित की हवाई यात्रा पर आजीवन प्रतिबंध की संस्तुति की गई है। इसके साथ ही सीआईएसएफ इंस्पेक्टर सोमनाथ निगम की तहरीर पर सरोजनीनगर थाने में वायुयान अधिनियम के तहत एफआइआर भी दर्ज कर ली है। डीजीसीए के नियम के मुताबिक, किसी भी यात्री का नाम अगर नो फ्लाई लिस्ट में शामिल होता है तो उसकी हवाई यात्रा पर तीन महीने से लेकर आजीवन प्रतिबंध लग सकता है। अगर फ्लाइट में कोई यात्री दुव्र्यवहार के साथ किसी को डराता, धमकाता है तो उसपर तीन महीने, मारपीट पर छह महीने और एयरक्राफ्ट का नुकसान समेत अन्य गंभीर अपराध पर आजीवन प्रतिबंध संभव है।

उपभोक्ता फोरम के जज राजर्षि शुक्ला ने एलडीए वीसी और सचिव की गिरफ्तारी के दिए आदेश

  • अलीगंज निवासी अनीता मिश्रा को आवंटित मकान पर कब्जा न दिलाने का मामला

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिला उपभोक्ता फोरम लखनऊ ने लॉटरी के माध्यम से अलीगंज निवासी एक महिला को मकान आवंटित करने और उस पर कब्जा दिलाने में लापरवाही बरतने के मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। उपभोक्ता फोरम के जज राजर्षि शुक्ला ने कागजों की पड़ताल करने और एलडीए की तरफ से प्रस्तुत जवाबों में अपनी गलती स्वीकारने को गंभीरता से लेकर एलडीए के वीसी और सचिव की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।
राजर्षि शुक्ला के मुताबिक अनीता मिश्रा पत्नी आलोक चन्द्र निवासी 191, शेखपुरा कालोनी, अलीगंज की तरफ से एक वाद दायर किया गया था। जिसमें आरोप लगाया गया कि वादी को एलडीए के लॉटरी से जानकीपुरम-जे स्थित भवन संख्या-जे, ईडब्ल्यूएस 1/125 मकान आवंटित किया गया। लेकिन तय समय के बाद भी एलडीए ने आवंटी को कब्जा नहीं दिलवाया। वादी करीब डेढ़ साल से एलडीए के चक्कर लगा रही है। जबकि एलडीए ने चार अलग-अलग तिथियों में आवंटी से 45-45 हजार रुपये जमा करवा लिए हैं। जिसकी रसीद वादी ने उपभोक्ता फोरम की अदालत में प्रस्तुत की है।

कार दुर्घटना में राष्ट्रीय स्तर के चार हॉकी खिलाडिय़ों की मौत, तीन घायल

  • होशंगाबाद जिले में हुआ दर्दनाक हादसा, सीएम कमलनाथ ने जताया दुख
  • मेजर ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट खेलने आए थे सभी खिलाड़ी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में एक दर्दनाक सडक़ हादसा हो गया। यहां एक कार हादसे में राष्ट्रीय स्तर के चार हॉकी खिलाडिय़ों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना में तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताया है और पीडि़त परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।
कार दुर्घटना होशंगाबाद के रैसलपुर गांव के पास आज सुबह हुई। हादसे के वक्त कार में 7 हॉकी खिलाड़ी सवार थे। वे सभी मेजर ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट खेलने होशंगाबाद आए थे। पुलिस ने बताया कि इटारसी की ओर जाते वक्त उनकी कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई, जिसमें चार राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों की मौत हो गई। मृतक खिलाडिय़ों की पहचान इंदौर के रहने वाले शाहनवाज खान, इटारसी निवासी आदर्श हरदुआ, जबलपुर के आशीष लाल और ग्वालियर के रहने वाले अनिकेत के रूप में हुई है। चारों भोपाल के एमपी स्पोट्र्स एकेडमी के हॉकी खिलाड़ी थे। वहीं, हादसे में गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल खिलाडिय़ों में एक की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.