लोहिया पार्क में जुटते हैं समाजवादी विचारधारा के लोग : अखिलेश यादव

  • राम मनोहर लोहिया को सपा मुखिया ने 52वीं पुण्यतिथि पर किया याद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ. राम मनोहर लोहिया की 52वीं जयंती पर उन्हें याद किया। सपा मुखिया ने गोमतीनगर स्थित लोहिया पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्घांजलि दी। इस दौरान सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता एवं समर्थक उपस्थित रहे। इन सभी नेताओं ने लोहिया की मूर्ति पर श्रद्घा सुमन अर्पित किए।
अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि लोहिया पार्क में समाजवादी विचारधारा के लोग इकट्ठा होते हैं। इसी वजह से हम सब मिलकर आज लोहिया जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन कर रहे हैं। लोहिया के समाजवादी विचारों और सोच से ही देश आगे बढ़ सकता है।
सपा मुखिया ने कहा कि मैं कल ही बुन्देलखण्ड से वापस आया हूं, वहां के हालात बहुत खराब हैं। किसान आज भी बदहाल है। तिल की फसल खराब हो चुकी है। सरकार किसानों की मदद नहीं कर रही है, सिर्फ बयानबाजी करने में व्यस्त है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के लोग किसानों के साथ खड़े हैं। वे हमेशा की तरह किसानों और गरीबों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।

नवनीत सहगल की हालत में तेजी से हो रहा सुधार

  • प्लेटलेट्स 10 हजार से बढक़र हुई 50 हजार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सूबे के वरिष्ठ आईएएस व प्रमुख सचिव खादी नवनीत सहगल को डेंगू हो गया है। केजीएमयू के शताब्दी फेज वन स्थित आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। सहगल का इलाज करने वाली चिकित्सकों की टीम के मुताबिक उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। सब कुछ नार्मल रहा तो मरीज को 24 घंटे में कभी-भी डिस्चार्ज किया जा सकता है।
नवनीत सहगल का इलाज कर रहे केजीएमयू के डॉ डी. हिमांशु ने बताया कि मरीज की स्थिति पहले से काफी बेहतर है। जब वे इलाज के लिए केजीएमयू आए थे तो उनकी प्लेटलेट्स 10 हजार थी, लेकिन बेहतर इलाज और प्लेटलेट्स चढ़ाए जाने के बाद प्लेटलेट्स काउंट बढक़र 50 हजार हो गया है। मतलब मरीज तेजी से रिकवर कर रहा है। इस दौरान सहगल का पूरा परिवार अस्पताल में ही मौजूद दिखा। सहगल के बेटे ने बताया कि डॉक्टरों ने उम्मीद जताई है कि उन्हें शाम तक डिस्चार्ज भी किया जा सकता है।

डेंगू के मरीजों को मिलेगा नि:शुल्क इलाज

  • स्वास्थ्य विभाग घर के करीब दिलाएगा सुविधा

\ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीजों की संख्या को गंभीरता से लेकर सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के आदेश पर फैजुल्लागंज में मोबाइल मेडिकल यूनिट (एमएमयू) से 31 अक्टूबर तक लोगों को उनके घर के पास ही नि:शुल्क इलाज देने की सुविधा शुरू की गई है। यह यूनिट रोजाना सुबह नौ से शाम छह बजे तक मौजूद रहेगी। साथ ही एमएमयू डेंगू और मलेरिया जैसी जांचें भी लोगों के ब्लड सैंपल लेकर करेगी।
सीएमओ के मुताबिक दो एमएमयू शहरी क्षेत्र के मच्छर प्रभावित इलाकों में विशेष शिविर के तहत मौजूद रहेंगी। एमएमयू का संचालन कर रही केएचजी हेल्थ सर्विसेज के मीडिया हेड आनंद दीक्षित से लगातार फीडबैक लिया जा रहा है। आनंद दीक्षित ने बताया कि चार अक्टूबर से अब तक एक एमएमयू से रुचिखंड, रविखंड, एलडीए कॉलोनी, रश्मि खंड में 320 मरीजों का इलाज और 58 लोगों की जांच हुई। दूसरी एमएमयू बंगला बाजार, रश्मिखंड, सालेह नगर, केशव नगर में उपलब्ध है। यहां 308 मरीज पहुंचे थे, जिनमें 71 लोगों की जांच हुई। एमएमयू में संक्रामक रोगों की स्क्रीनिंग, प्राथमिक इलाज, बेसिक लैब टेस्ट, शुगर, ईसीजी आदि जांचें नि:शुल्क की जा रही हैं।

सपा एमएलसी एसआरएस यादव का पोता बना डिप्टी एसपी

  • अम्बेडकर नगर में तहसीलदार के पद पर है तैनात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के एमएलसी एसआरएस यादव का पोता गौरव सिंह यूपीपीसीएस-2017 की परीक्षा में सफल हो गया है। उसका चयन डिप्टी एसपी के पद पर हुआ है।
गौरव ने थापर यूनिवर्सिटी पटियाला से बी.टेक की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद सिविल की तैयारी शुरू की थी। वर्ष 2013 में गौरव का चयन नायब तहसीलदार तथा वर्ष 2015 में कार्य अधिकारी के पद पर हुआ था। वर्तमान में गौरव सिंह तहसीलदार के पद पर अम्बेडकर नगर जनपद में कार्यरत हैं। वहीं गौरव सिंह ने यूपीपीसीएस में इस शानदार सफलता पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने बाबा-दादी और माता-पिता को दिया है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.